बेस्ट एग्रोलाइफ लि.को 300% मुनाफा, राजस्व में 77%की छलांग

बेस्ट एग्रोलाइफ लिमिटेड ने दर्शाए पहली तिमाही के शानदार परिणाम
राजस्व ने लगाई 77 प्रतिशत की छलांग तो 300 प्रतिशत बढ़ गया मुनाफा
देहरादून, 17 अगस्त 2020। बीएसई में सूचीबद्ध कम्पनी, बेस्ट एग्रोलाइफ लिमिटेड ने 30 जून, 2020 को समाप्त तिमाही के शानदार वित्तीय परिणामों की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि बेस्ट एग्रोलाइफ लिमिटेड, वैश्विक स्तर पर एग्रो कैमिकल्स के सेक्टर की अग्रणी कम्पनी है और यह भारत की सबसे बड़ी एग्रो-इनपुट्स निर्माता भी है। अपनी दीर्घकालिक वित्तीय प्राथमिकताओं के मामले में कम्पनी अपनी जगह पर स्थिर है, वे प्राथमिकताएं जो कि एक तीन आयामी (थ्री डायमेंशनल) सोच रखती है और जिसके अंतर्गत मुख्यतः कैपिटल एलोकेशन (पूंजी निर्धारण), आमदनी और वृद्धि ध्यान केंद्रित किया जाता है।
इस उपलब्धि के बारे में विस्तार से बताते हुए, श्री विमल कुमार, मैनेजिंग डायरेक्टर, बेस्ट एग्रोलाइफ लिमिटेड ने कहा-‘हमने अपने लक्ष्यों को एकदम स्पष्ट रखा और कम्पनी इन्हीं लक्ष्यों की प्राप्ति की दिशा में काम करेगी। इसके अंतर्गत प्रमुख फोकस दीर्घकालिक ईपीएस वृद्धि को पाने का होगा।’
वृद्धि (ग्रोथ) के लिए-एप्रोच-कम्पनी ऐसे मॉडल्स को सक्षम बना रही है जो लाभदायक ऑर्गेनिक वृद्धि प्रदान करें। रिसर्च और डेवलपमेंट की ओर प्रतिबद्धता में बढ़ोत्तरी तथा अपने ब्रांडेड उत्पादो के लिए मजबूत प्रयास करना इसमें शामिल है।
वर्तमान में, कम्पनी कई ब्लूचिप कोर्पोरेटर्स को पी2पी के स्तर पर सेवाएं देती है। इनमें यूपीएल लिमिटेड, जुबिलेंट, इंडो गल्फ फर्टिलाइजर्स, महिंद्रा समिट एग्रीसाइंस तथा भारत रसायन आदि शामिल हैं। हाल ही में हुए एक सर्वे के अनुसार, भारतीय एग्रो कैमिकल मार्केट का अनुमानित आकार 3 बिलियन यूएस डॉलर है, जो कि बेस्ट एग्रोलाइफ जैसी कम्पनियों के लिए एक सकारात्मक बात है। वर्तमान सरकार द्वारा एग्रो सेक्टर को दिया गया बढ़ावा एग्रो कैमिकल्स तथा कीटनाशकों की मांग में वृद्धि बढ़ाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *