15 पिस्तौलबाजों के साथ दंगे लीड कर रहा था ताहिर, सीसीटीवी में कैद,सारे फरार

दंगों के वक़्त 15 पिस्टलधारियों के साथ घूम रहा था ताहिर हुसैन, सीसीटीवी में कैद है हर हरकत
 सीसीटीवी में ताहिर के साथ दिखे पिस्टलधारी युवकों की पहचान हो गई है। ये युवक भी अपने परिवारों के साथ फरार बताए जा रहे हैं और 26 फरवरी से इनका मोबाइल भी बंद है। ताहिर की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंदू विरोधी दंगों में आप के निलंबित निगम पार्षद ताहिर हुसैन का नाम मुख्य रूप से सामने आया है। उसकी इमारत से हिंदुओं पर पेट्रोल बम और पत्थर फेंके गए। गोलियॉं चलाई गई। आईबी के अंकित शर्मा सहित कई लोगों की निर्मम हत्या उसके ही घर में लाकर की गई। एक विडियो में वह खुद लाठी लिए हुए दिखा था। एफआईआर दर्ज होने के बाद से फरार ताहिर की तलाश में पुलिस ने कई जगहों पर दबिश दी है। इस बीच उसने दिल्ली के एक कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है। इस पर आज यानी बुधवार को सुनवाई होगी।

ANI

 @ANI
 Expelled AAP Councillor Tahir Hussain (absconding from police) has moved anticipatory bail in a Delhi court, his plea will be heard tomorrow. (file pic)

View image on Twitter
 507
204 people are talking about this
 दिल्ली पुलिस के अनुसार हिंसा मामले को लेकर 436 केस अब तक दर्ज हो चुके हैं। इसमें 45 आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किए गए हैं। 1,427 लोग अब तक हिरासत में लिए गए हैं या गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस ने उन मीडिया रिपोर्टों को भी खारिज किया है जिनमें दावा किया गया था कि ताहिर के घर पर दंगाइयों ने कब्जा कर लिया था। उसे खुद पुलिस ने बचाया था। दिल्ली पुलिस प्रवक्ता एमएस रंधावा के अनुसार 24 फरवरी की रात एक पार्षद के फॅंसे होने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुॅंची तो वह अपने घर पर मिला। 26 फरवरी को अंकित शर्मा का शव मिला और ताहिर पर आरोप लगे। इसके बाद उसके घर की तलाशी ली गई और सबूत जुटाए गए। रंधावा ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है और वह जल्द गिरफ्त में होगा।

ANI

 @ANI
 Delhi Police: 436 cases have been registered so far, including 45 cases under the Arms Act. 1,427 people have also been either arrested or detained.

View image on Twitter

421

105 people are talking about this

कुछ मीडिया रिपोर्टों में ताहिर के जामिया और ओखला के आसपास के इलाकों में छिपे होने की संभावना है। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को पुलिस ने चॉंदबाग और उसके आसपास के इलाकों में ताहिर की तलाश में छह संभावित ठिकानों पर दबिश दी। लेकिन सफलता नहीं मिली। हालॉंकि ताहिर भले पुलिस से आँखमिचौली खेल रहा हो लेकिन जो तथ्य सामने आ रहे हैं उससे उस पर शिकंजा और कसता ही जा रहा है।

दैनिक जागरण के दिल्ली संस्करण में 4 मार्च 2020 को प्रकाशित खबर

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज लगी है जिसमें 24 फरवरी को ताहिर 15 से ज्यादा लोगों के साथ अपने घर में घुसते दिख रहा है। इन सबके हाथ में पिस्टल है। उसके पीछे सैकड़ों दंगाइयों के चलने का फुटेज भी सामने आया है। इन दंगाइयों के हाथ लाठी-डंडे और तबाही के अन्य सामान हैं। रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पिस्टल के साथ दिखने वाले युवकों की पहचान कर ली गई है। ये युवक भी अपने परिवारों के साथ फरार बताए जा रहे हैं और 26 फरवरी से इनके मोबाइल भी बंद चल रहे हैं।

ताहिर हुसैन
ताहिर 15 से ज्यादा लोगों के साथ अपने घर में घुसते दिख रहा है। इन सबके हाथ में पिस्टल है। उसके पीछे सैकड़ों दंगाइयों के चलने का फुटेज भी सामने आया है। इन दंगाइयों के हाथ लाठी-डंडे और तबाही के अन्य सामान हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *