तो मूवी माफिया ने ली सुशांत की जान, शेखर कपूर और कंगना रनौत ने खोली पोल

सुशांत के सुसाइड पर बोले शेखर कपूर- मुझे मालूम था तुम्हारा दर्द, कौन था जिम्मेदार
नई दिल्‍ली, 15 जून। एक्टर का मौत को गले लगाना, किसी की समझ नहीं आ रहा. हर कोई अपना अपना रिएक्शन दे रहा है. एक्टर-डायरेक्टर शेखर कपूर ने भी सुशांत की मौत पर अपना दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर एक्टर के सुसाइड को बेहद दुखदायी बताया है.
सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने कई अनसुलझे सवाल अपनी पीछे छोड़ दिए हैं. एक्टर्स, डायरेक्टर्स समेत तमाम बॉलीवुड जगत सुशांत की मौत पर दुखी है. 34 साल की उम्र में यूं एक्टर का मौत को गले लगाना, किसी की समझ नहीं आ रहा. हर कोई अपना अपना रिएक्शन दे रहा है. एक्टर-डायरेक्टर शेखर कपूर ने भी सुशांत की मौत पर अपना दुख जताया है.उन्होंने ट्वीट कर एक्टर के सुसाइड को बेहद दुखदायी बताया है.
शेखर कपूर ने ट्वीट किया-‘तुम जिस दर्द से गुजर रहे थे उसका मुझे एहसास था.जिन लोगों ने तुम्हें कमजोर बनाया और जिनके कारण तुम मेरे कंधे पर सिर रखकर आंसू बहाते थे,उनकी कहानी मैं जानता हूं.काश पिछले 6 महीने मैं तुम्हारे साथ होता.काश तुमने मुझसे बात की होती.जो कुछ भी हुआ वो किसी और के कर्म थे,तुम्हारे नहीं’। शेखर का ये पोस्ट कई बातों की ओर इशारा कर रहा है.जैसा कि चर्चा है सुशांत इंडस्ट्री के टॉप डायरेक्टर्स के काम न दिए जाने के कारण हताश थे.चर्चा ये भी है कि कुछ बड़े बैनर्स के साथ सुशांत के काम करने पर रोक लगा दी गई थी.हालांकि ये बातें कितनी सच है इसका सबूत किसी के पास नहीं है.
शेखर कपूर और सुशांत सिंह राजपूत,फिल्म’पानी’में साथ काम करने वाले थे.इस फिल्म को कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी अनाउंस किया गया था लेकिन यशराज बैनर के हाथ खींच लेने के चलते ये फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई थी.रिपोर्ट्स थीं कि शेखर इस फिल्म को ऋतिक रोशन के साथ बनाना चाहते थे लेकिन आशुतोष गोवारिकर की मोहनजोदारो के चलते ऋतिक इस प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं बन पाए थे. इसके अलावा शेखर इस फिल्म में किसी हॉलीवुड स्टार को लेना चाहते थे, लेक‍िन आखिरकार उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को सिलेक्ट कर लिया था.
शेखर कपूर ने यह भी कहा था कि सुशांत ने इस प्रोजेक्ट के लिए कड़ी मेहनत की थी और जब यशराज ने इस फिल्म को बनाने से मना कर दिया था तो वे काफी निराश हुए थे.
वहीं सुशांत की मौत के बाद अब लोग करण जौहर, आलिया भट्ट जैसे सेलेब्स को ट्रोल कर रहे हैं. लोग कह रहे हें कि सुशांत कोई स्टार किड नहीं थे, इसलिए उन्हें इंडस्ट्री में नेपोट‍िज्म का सामना करना पड़ रहा है।
सुशांत की मौत को कंगना ने बताया प्लांड मर्डर, बोलीं- वो इंजीनियरिंग में रैंक होल्डर था,कमजोर नहीं
एक्ट्रेस कंगना रनौत की टीम ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में कंगना एक्टर सुशांत की मौत से शॉक में हैं और काफी गुस्साई भी नजर आ रही हैं.
सुशांत सिंह राजपूत के डिप्रेशन में आत्महत्या करने के बाद से फिल्म इंडस्ट्री और उनके प्रशंसक हैरान हैं. हर शख्स के दिमाग में बस एक ही सवाल चल रहा है कि आखिर सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड क्यों किया. कई लोगों का ऐसा मानना है कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री से पूरा सपोर्ट नहीं मिल पा रहा था. इस वजह से उन्होंने ये कदम उठाया. आम तौर पर नेटिज्म के खिलाफ आवाज उठाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की भी इस पर प्रतिक्रिया आ गई है. उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की जम कर क्लास लगाई है और आउटसाइडर्स को ठीक तरह से एकनॉलेज नहीं किए जाने की बात कही है.
एक्ट्रेस कंगना रनौत की टीम ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है.वीडियो में कंगना एक्टर सुशांत की मौत से शॉक में हैं और काफी गुस्साई भी नजर आ रही हैं.वे कहती हैं कि- सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने सभी को हिला कर रख दिया है.मगर अभी भी कुछ लोग इस तरह की बातें कर रहे हैं कि जिनका दिमाग कमजोर होता है वो लोग सुसाइड करते हैं.जो बंदा इंजीनियरिंग में रैंक होल्डर है उसका दिमाग कमजोर कैसे हो सकता है.उनकी कुछ पिछली फिल्मों के बारे में उन्होंने लिखा है कि उनका कोई गॉड फादर नहीं है.उन्हें इंडस्ट्री से निकाल दिया जाएगा.
जब एक्टर खुद अपने इंटरव्यूज में ये कह रहे हैं कि उन्हें इंडस्ट्री क्यों नहीं अपना रही है.क्या इस हादसे की कोई नींव नहीं है.उनको फिल्म में डेब्यू के लिए कोई अवॉर्ड नहीं मिला .कोई एकनॉलेज नहीं मिली.गली बॉय जैसी वाहियात फिल्म को सारे अवॉर्ड दे दिए गए.छिछोरी बेस्ट फिल्म थी. उसे कोई एकनॉलेज ही नहीं करता.हमें आपकी फिल्में नहीं चाहिए.मगर जो हम खुद करते हैं उनकी एकनॉलेजमेंट हमें क्यों नहीं दी जाती हैं.मेरी सुपरहिट फिल्मों को फ्लॉप कहा जाता है.मुझ पर 6 केसेज क्यों डाले गए.

सुशांत संग अपना दुख भी किया उजागर

जो मीडिया में इन लोगों के चमचे हैं वो सुशांत के बारे में लिखते हैं कि एडिक्टेड है.संजय दत्त की एडिक्शन तो आप लोगों को खूब क्यूट लगती है.मुझे फोन कर के लोग कहते हैं कि तुम्हारा बहुत डिफिकल्ट टाइम है.कहीं ऐसे वैसे कदम मत उठा लेना तुम.क्यों मुझे ऐसा कहा जाता है.क्यों मेरे दिमाग में डालना चाहते हैं कि आप सुसाइड कर लीजिए.ये सुसाइड थी कि प्लान्ड मर्डर था.सुशांत की गलती यही है कि उन्होंने कहा तुम वर्कलेस हो और वो मान गया.वो चाहते हैं कि वो इतिहास लिखें और ये लिखें कि सुशांत कमजोर दिमाग का था.वे सच्चाई नहीं बताएंगे.हमें ये डिसाइड करना है कि इतिहास कौन लिखेगा।
जो आज घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं, दरअसल वही सुशांत सिंह राजपूत की मौत के जिम्मेदार हैं
सुशांत ने यशराज फिल्म्स के साथ काम करते हुए कई बेहतरीन मौके गंवाए लेकिन आदित्य चोपड़ा उन्हें एक के बाद एक प्रोजेक्ट से निकालते रहे. इस बारे में एक बार सुशांत और आदित्य के बीच झगड़ा भी हुआ जिसमें करण जौहर कूद गए और अपने दोस्त आदित्य चोपड़ा का साथ देते हुए सुशांत के खिलाफ हो गए.
पूछा ना जिंदगी में किसी ने दिल का हाल.. अब शहर भर में जिक्र मेरी खुदकुशी का है.. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ये शेर उनकी जिंदगी और मौत पर सबसे मुफीद बैठता है. क्योंकि आज वो लोग भी सुशांत की मौत पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं जिन्हें कभी उनके छोटे शहर और सामान्य परिवार से होना खटकता था. जो ये मानकर चलते हैं कि हीरो तो किसी हीरो का बच्चा ही बन सकता है. ऐसे छोटी बुद्धि के लोगों के मुंह पर सुशांत की कामयाबी एक तमाचे की तरह थी जिन्होंने सामान्य परिवार से आकर टीवी से लेकर फिल्मों तक का सफर तय किया.
खान, कपूर्स, जौहर्स, भट्ट, सिंघानिया जैसे बड़े नामों के बीच सुशांत सिंह राजपूत जैसा अनसुना-अनजाना सा नाम लोगों की आंखों में खटक रहा था. खुद देखिए कैसे आइफा के मंच पर शाहरुख खान और शाहिद कपूर सुशांत सिंह राजपूत का मजाक बनाते हुए कह रहे हैं कि ये कैसा नाम है? शाहरुख खान जो खुद स्ट्रगल करते हुए बॉलीवुड में आए वो सुशांत सिंह राजपूत की सरेआम बेज्जती कर रहे हैं कि इसी के दो चार घरवाले फैन होंगे. सुशांत की मौत पर दुख जताने वाले ही जाने-अनजाने उनकी मौत के जिम्मेदार हैं.
करण जौहर को ही ले लीजिए. सुशांत के जाने पर बॉलीवुड के जाने-निर्देशक करण जौहर ने इंस्टाग्राम पर सुशांत के साथ एक तस्वीर साझा की साथ ही एक संदेश भी लिखा कि ‘आपके साथ संपर्क में न रहने के लिए मैं दोषी हूं. मुझे लगता है कि आपको कुछ ऐसे लोगों की जरूरत थी जिनसे आप अपनी बातें शेयर कर पाते…लेकिन मैं इस बात को समझ नहीं पाया…यह गलती मैं दोबारा नहीं करूंगा…हम बहुत ही शोर-शराबे और उर्जा से भरे लेकिन एकाकीपन से भरे समय में रहते हैं. हमारे में से कुछ लोग इस सन्नाटे के आसानी से शिकार बन जाते हैं. हमें न सिर्फ रिश्ते बनाने की जरूरत है बल्कि इन्हें बनाए रखने की भी जरूरत है…आपकी प्यारी मुस्कान और आपका गले लगाना हमेशा याद आएंगे.’
ये वही करण जौहर हैं जिन्होंने कभी सुशांत का छोटे शहर से होने को लेकर मजाक उड़ाया था. खबरों की मानें तो धर्मा प्रोडक्शन के बैनर एक फिल्म बनी ड्राइव जिसमें सुशांत लीड रोल में थे. सुशांत ने ड्राइव के लिए कई दूसरे मौके छोड़े लेकिन ड्राइव किसी ना किसी वजह से टलती रही. आखिरकार जैसे तैसे फिल्म पूरी हुई तो करण जौहर ने बिना सुशांत को बताए नेटफ्लिक्स पर फिल्म रिलीज कर दी. इस बाबत दोनों की बहस भी हुई और बाद में करण जौहर ने सुशांत का फोन भी उठाना बंद कर दिया.
फिल्म काई पो छे में अपनी जबर्रदस्त एक्टिंग स्किल की बदौलत सुशांत ने बॉलीवुड में पहचान बनाई. यशराज फिल्म्स ने सुशांत के साथ तीन फिल्मों की डील साइन की जिसमें डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी और शुद्ध देसी रोमांस शामिल थी. इस बीच संजय लीला भंसाली राम लीला के लिए लीड़ रोल में सुशांत सिंह राजपूत को चाहते थे लेकिन आदित्य चोपड़ा ने उन्हें सुशांत सिंह राजपूत नहीं दिया दिया क्योंकि उस वक्त तक सुशांत सिर्फ यशराज फिल्म्स के प्रोजेक्ट पर ही काम कर रहे थे.
बाद में ये प्रोजेक्ट रणवीर सिंह को मिला लेकिन कमाल की बात ये थी कि रणवीर सिंह भी यशराज फिल्म्स के लिए ही काम कर रहे थे लेकिन उन्हें राम लीला करने की अनुमति मिल गई लेकिन सुशांत को मना कर दिया गया. इसके बाद खबर आई कि सुशांत यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली फिल्म बेफिक्रे में होंगे लेकिन वो फिल्म भी रणवीर सिंह के पास चली गई.
सुशांत से फिर वादा किया गया कि वो शेखर कपूर के एक बेहतरीन प्रोजेक्ट पर काम करेंगे जिसका नाम होगा पानी… सुशांत की जिंदगी का ये एक टर्निंग प्वाइंट हो सकता था जिसके लिए सुशांत ने कड़ी मेहनत भी शुरू कर दी थी लेकिन करीब दो साल बाद सुशांत को इस प्रोजेक्ट से भी बाहर कर दिया गया.
कहा जाता है कि सुशांत ने यशराज फिल्म्स के साथ काम करते हुए कई बेहतरीन मौके गंवाए लेकिन आदित्य चोपड़ा उन्हें एक के बाद एक प्रोजेक्ट से निकालते रहे. इस बारे में एक बार सुशांत और आदित्य के बीच झगड़ा भी हुआ जिसमें करण जौहर कूद गए और अपने दोस्त आदित्य चोपड़ा का साथ देते हुए सुशांत के खिलाफ हो गए.
यहीं से सुशांत के खिलाफ एक बड़ा खेमा खड़ा होने लगा और बड़े प्रोडक्शन हाउस उनसे कन्नी काटने लगे.फरवरी में खबर आई कि सुशांत को धर्मा प्रोडक्शंस,साजिद नाडियाडवाला,यशराज फिल्म्स,टी सीरीज,सलमान खान फिल्म्स,दिनेश विजान फिल्म्स और बालाजी फिल्म्स ने बैन कर दिया है.सुशांत के पास अब सिर्फ और सिर्फ वेब सीरीज ही रह गई थी जिसमें वो काम कर सकते थे या फिर वो छोटे पर्दे पर लौट सकते थे.
फिल्म इंडस्ट्री पर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उठे सवाल, इन सेलेब्स ने उठाया काले सच से पर्दा
मुंबई स्थित हर किसी के लिए सुशांत की मौत रहस्य बन गयी है। इंडस्ट्री के कई बड़े खुलासे सामने आ रहे हैं जैसे जैसे इन रहस्य को खोला जा रहा है।
कई ऐसे लोग हैं जिन्हें सुशांत के जाने पर बॉलीवुड सेलेब्स का दुख जताना और हमदर्दी दिखाना अच्छा नहीं लग रहा। स्टार किड सुशांत नहीं थे, वह आम इंसान से एक्टर बने थे और अपनी शानदार अदाकारी से फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बना रहे थे।
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी पर आधारित फिल्म में सुशांत ने धोनी का किरदार निभाया था और फिल्म के डायरेक्टर अरुण पांडे ने एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए कहा था कि बेहद संवेदनशील इंसान सुशांत थे और उन्हें लगता था कि इंडस्ट्री का वो हिस्सा नहीं हैं। उन्हें मेहनत करनी होगी इसका हिस्सा होने के लिए।

दोगला और निर्दयी बताया फिल्म इंडस्ट्री को

बॉलीवुड को अब फटकार निखिल द्विवेदी और मीरा चोपड़ा जैसे कलाकारों ने लगाई है। बॉलीवुड को खरी खोटी प्रियंका चोपड़ा की कजिन मीरा चोपड़ा ने अपने पोस्ट में सुनाई है। मीरा चोपड़ा ने लिखा,हम एक ऐसी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं जो बेरहम है। हम सभी को लम्बे समय से पता था कि सुशांत परेशान है लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। सके दोस्त और करीबी कहां है? क्यों किसी ने उसकी मदद नहीं की, उसे प्यार नहीं दिया, उसे काम नहीं दिया जैसा वो चाहता था- क्योंकि किसी को उसकी परवाह थी ही नहीं। मुझे कहना ही पड़ेगा कि कोई आपकी परेशानी की परवाह यहां नहीं करता।
मीरा चोपड़ा ने अपनी पोस्ट में सुशांत से माफी मांगते हुए कहा, सुशांत तुम्हारी मौत एक निजी लॉस है। जैसे मैं इंडस्ट्री को देखती थी अब कभी नहीं देख पाउंगी। हम तुम्हारा साथ देने में नाकाम करे। ये इंडस्ट्री नाकाम रही। तुम और बहुत कुछ बेहतर पाने लायक थे। मुझे माफ कर देना।
हालांकि निखिल द्विवेदी ने भी पोस्ट करते हुए लिखा, बहुत सी बार फिल्म इंडस्ट्री के दोगलेपन से मुझे चिढ़ होती है। बड़े बड़े लोग कह रहे हैं कि उन्हें सुशांत के टचमें रहना चाहिए था। क्या बोल रहे हो यर तुम ऐसा नहीं करते। क्योंकि उसका करियर नीचे जा रहा था। तो अपना मुंह बंद ही रखो। क्या तुम लोग इमरान खान और अभय देओल या अन्य के टच में हो? नहीं! लेकिन तुम तब उनके टच में थे जब वो करियर में अच्छा कर रहे थे।
फिल्म इंडस्ट्री पर बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट सपना भवनानी ने निशाना साधते हुए पोस्ट में लिखा, इस बात में कोई शक नहीं है कि सुशांत पिछले कुछ सालों से परेशान थे। इंडस्ट्री का कोई भी इंसान उनके साथ खड़ा नहीं हुआ और ना ही किसी ने उनकी मदद की। आज उसके बारे में पोस्ट करना दिखाता है कि इंडस्ट्री असल में कितनी दिखावटी है। यहां कोई आपका दोस्त नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *