ANI

 @ANI
 JNU Student Sharjeel Imam has been arrested from Jahanabad,Bihar by Delhi Police. Imam had been booked for sedition by Police. More details awaited.
Twitter पर छबि देखें
1,961 लोग इस बारे में बात कर रहे
मंगलवारको भी जहानाबाद में छापा मारा गया, हालांकि Sharjeel Imam उस वक्त नहीं मिला। उसके भाई को हिरासत में लिया गया वहीं Sharjeel Imam की मां अफशान रहीम सामने आई हैं और उन्होंने बेटे को निर्दोष बताया है। मां का कहना है कि Sharjeel Imam के बयानों को गलत मतलब निकाला गया। उन्होंने पुलिस और राज्य सरकार पर परिवार को परेशान करने का आरोप भी लगाया।

लगातार छापेमारी जारी

इस बीच, शरजील इमाम की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी हो रही है। रविवार की अल सुबह उसके पैतृक घर काको में भी छापा मारा गया था, लेकिन वो नहीं मिला। इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) ने जहानाबाद और पटना जिला पुलिस के सहयोग से आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन शरजील का कुछ अता-पता नहीं चला। हालांकि शरजील के चाचा अरशद इमाम का कहना है कि वह जैसे ही घर आएगा उसे वह खुद पुलिस के हवाले कर देंगे।

जदयू टिकट पर चुनाव लड़े थे शरजील के पिता

चाचा अरशद इमाम का यह भी कहना है कि शरजील ने अलीगढ़ में सीएए और एनआरसी के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था तथा जेएनयू का छात्र होने के नाते भाषण दिया था, लेकिन वह भड़काऊ नहीं था। यदि लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखने वालों को अपराधी माना जाता है तो वह भी अपराधी हैं।

शरजील के पिता अकबर इमाम 2005 में जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से जदयू के टिकट पर चुनाव लड़े थे। हालांकि, वह हार गए थे। कुछ साल पहले उनका निधन भी हो गया। छोटा भाई मुजम्मिल इमाम एक राजनीतिक दल से जुड़ा है।