माफी मांगने से रजनीकांत का इनकार, पेरियार ने रैली में दिखाई थीं राम-सीता की आपत्तिजनक तस्वीरें

रजनी ने बताया कि तुगलक ही अकेली मैगजीन थी, जिसने इस बात को उजागर किया. ये बात DMK सरकार को पसंद नहीं आई थी. उस समय मैगजीन के संस्करण को जब्त कर लिया गया था लेकिन चो ने उसे दोबारा छापा था.

नई दिल्ली : सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने पेरियार ईवी रामासामी (Periyar EV Ramasami) को लेकर की गई टिप्पणी पर माफी मांगने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा था कि पेरियार हिन्दू देवी-देवताओं के कट्टर आलोचक थे. उन्होंने 1971 में अंधविश्वास उन्मूलन के कार्यक्रम के दौरान भगवान राम और सीता की आपत्तिजनक तस्वीरें दिखाई थीं. इस पर किसी ने पेरियार को कुछ नहीं कहा. केवल चो (Cho Ramaswamy) ने उनके खिलाफ लिखा. दरअसल, रजनीकांत ने  रजनीकांत ने पिछले सप्ताह तमिल पत्रिका ‘तुगलक’ की 50वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान टिप्पणी की थी. चो (Cho Ramaswamy) इसी मैगजीन के संस्थापक थे.

क्या है मामला
रजनी ने बताया कि तुगलक ही अकेली मैगजीन थी, जिसने इस बात को उजागर किया. ये बात DMK सरकार को पसंद नहीं आई थी. उस समय मैगजीन के संस्करण को जब्त कर लिया गया था लेकिन चो ने उसे दोबारा छापा था. 10 रुपये की मैगजीन उस समय 60 रुपये में बिकी थी. चो का कहना  था कि एम करुणानिधि ने उनकी मैगजीन को मुफ्त में पब्लिसिटी दे दी थी.

रजनीकांत की टिप्पणी को बताया गया पेरियार का अपमान
तुगलक मैगजीन के समारोह में रजनीकांत ने कहा था कि ‘1971 में पेरियार की अगुवाई वाली एक रैली में कथित तौर पर भगवान राम और सीता की नग्न छवियों को प्रदर्शित किया गया था. उन्होंने कहा कि उस रैली में जो कुछ भी हुआ था, उस समय मीडिया द्वारा रिपोर्ट किया गया था. द्रविड़ अंदोलन के जनक पेरियार के समर्थक व द्रविड़ कजगम के कार्यकर्ताओं का कहना है कि रजनीकांत की टिप्पणी पेरियार का अपमान है.

रजनीकांत बोले माफी नहीं मांगेंगे
यहां पत्रकारों से बातचीत में रजनीकांत ने अपनी टिप्पणी के समर्थन में मीडिया रपटों की कुछ फोटोकॉपी दिखाईं और कहा कि वह माफी नहीं मांगेंगे. द्रविड़ विदुथलाई कजगम (डीवीके) ने पेरियार का अपमान करने पर पिछले सप्ताह रजनीकांत के खिलाफ कोयंबटूर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. द्रविड़ कजगम ने शिकायत की थी कि रजनीकांत का बयान झूठा है और उन्होंने पुलिस से उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का आग्रह किया. द्रविड़ कजगम ने माफी न मांगने पर अभिनेता की हालिया फिल्म ‘दरबार’ को दिखा रहे सिनेमाघरों के बाहर विरोध प्रदर्शन की भी धमकी दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *