उप्र में कोरोना: लखनऊ से सहारनपुर तक 15 जिलों में लॉक डाउन,सीमायें 31तक सील

Covid19 के बढ़ते संक्रमण पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के 15 जिले लॉकडाउन
लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद में मेट्रो, सिटी बस सर्विस को 31 मार्च तक के लिए सस्पेंड कर​ दिया गया है.
लखनऊ: देशभर में Covid19 के बढ़ते संक्रमण पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 जिलों को लॉकडाउन करने की घोषणा की है. जिसमें आगरा,मेरठ,लखनऊ,गौतमबुद्ध नगर,लखीमपुर खीरी शामिल हैं.साथ ही गाजियाबाद, मुरादाबाद,बरेली,गोरखपुर,कानपुर,वाराणसी,प्रयागराज, आजगमढ़,सहारनपुर और अलीगढ़ भी लॉकडाउन रहेंगे. सभी 15 जिले 23 से 25 मार्च तक बंद रहेंगे. सीएम योगी ने बताया कि यूपी से कोई भी बस बाहरी राज्य में नहीं जाएगी.लखनऊ,नोएडा और गाजियाबाद में मेट्रो,सिटी बस सर्विस को 31 मार्च तक के लिए सस्पेंड कर​ दिया गया है.
मुख्यमंत्री योगी ने जनता से अपील की है कि जनता कर्फ्यू के बाद भी घरों से न निकलें. जिस स्टेज पर हम हैं, वहां थोड़ी से लापरवाही व्यापक रूप ले सकती है. सावधानी बरतें. यूपी में अबतक स्थिति नियंत्रण में है.
ANI UP

@ANINewsUP
Lockdown will be imposed from tomorrow in 15 districts of Uttar Pradesh – Agra, Lucknow, Gautam Budh Nagar, Ghaziabad, Moradabad, Varanasi, Lakhimpur Khiri, Bareilly, Azamgarh, Kanpur, Meerut, Prayagraj, Aligharh, Gorakhpur & Saharanpur: CM Yogi Adityanath #corona virous
5:36 PM – Mar 22, 2020
277 people are talking about this
ये भी पढ़ें: नोएडा के तीन पुलिसकर्मियों में CoronaVirus के लक्षण, सभी आइसोलेशन में भेजे गए
UP में Covid-19 के अब तक 28 पॉजिटिव मामले
उत्तर प्रदेश में Covid-19 के अब तक 28 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. हालांकि, इनमें से 10 मरीज कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं. लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद,नोएडा के बाद वाराणसी,मुरादाबाद और लखीमपुर खिरी में भी कोरोना वायरस ने अपनी दस्तक दे दी है.
नोएडा के तीन पुलिसकर्मियों में CoronaVirus के लक्षण
नोएडा शहर में तीन पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण मिले हैं. एक सब इंस्टपेक्टर और दो कांस्टेबल्स में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद उन्हें आइसोलेट कर​ दिया गया है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण देश के 75 और उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में अपने पैर पसार चुका है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन सभी जिलों को लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया है, जिनमें कोराना पॉजिटिव केस मिले हैं. इन सभी 75 जिलों में जरूरी चीजों की आपूर्ति जारी रहेगी. लेकिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट सस्पेंड रहेगा. इन जिलों में बाहर कोई अंदर और अंदर से कोई बाहर नहीं जा सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *