नसीरुद्दीन शाह को अनुपम खेर ने बताया नशेडी

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने शुक्रवार को ‘ए वेडनसडे’ के अपने सह अभिनेता नसीरुद्दीन शाह द्वारा उन्हें ‘जोकर’ कहे जाने की टिप्पणी का जवाब दिया.

नसीरुद्दीन शाह ने कहा 'जोकर' तो अनुपम खेर का करारा जवाब, बोले- सालों से जिन पदार्थों का सेवन कर रहे, उसी का नतीजा है बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर- फाइल फोटो

खास बातें

  1. नसीरुद्दीन शाह के ‘जोकर’ कहे जाने पर अनुपम खेर का जवाब
  2. अनुपम खेर ने वीडियो जारी कर दिया करारा जवाब
  3. बोले- मैंने कभी भी आपके बारे में कुछ बुरा नहीं कहा था लेकिन…..

नयी दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने शुक्रवार को ‘ए वेडनसडे’ के अपने सह अभिनेता नसीरुद्दीन शाह द्वारा उन्हें ‘जोकर’ कहे जाने की टिप्पणी का जवाब दिया. नसीरुद्दीन शाह ने अनुपम खेर को ‘जोकर’ बताते हुए कहा था कि उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए. अनुपम खेर भाजपा नीत केंद्र सरकार के मुखर समर्थक रहे हैं.नसीरुद्दीन शाह ने ‘द वायर’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा था, ‘‘अनुपम खेर जैसे लोग काफी मुखर रहे हैं. और मुझे नहीं लगता है कि उन्हें गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है. वह जोकर हैं और एनएसडी और एफटीआईआई का कोई भी उनका समकालीन यह बात कह सकता है कि उनका बर्ताव साइकोपैथिक है. यह उनके खून में है और वह इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं.”

इस पर अनुपम खेर ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश के जरिए प्रतिक्रिया दी. अनुपम खेर ने कहा, ‘‘हालांकि मैंने कभी भी आपके बारे में कुछ बुरा नहीं कहा था लेकिन अब बोलूंगा. इतना कुछ हासिल करने के बाद आपने अपनी पूरी जिंदगी हताशा में गुजारी. अगर आप दिलीप कुमार साहब, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शाहरुख खान और विराट कोहली की आलोचना कर सकते हैं तो मेरा विश्वास है कि मैं फिर सही कंपनी में हूं.”

अनुपम खेर ने कहा, ‘‘इनमें से किसी ने भी आपके बयान को गंभीरता से नहीं लिया क्योंकि हम सभी जानते हैं कि वर्षों से जिन पदार्थों का सेवन आप कर रहे हैं यह उसकी नतीजा है. आप सही और गलत के बीच अंतर नहीं जानते हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘और आपको पता है क्या कि मेरे खून में क्या है? हिंदुस्तान है. इसे समझें.”

देश ने सब कुछ दिया, फिर भी आभार नहीं मानते:स्वराज कौशल

कौशल ने अनुपम खेर को ‘जोकर’ कहने पर नसीरुद्दीन शाह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप कृतघ्न व्यक्ति हैं। इस देश ने आपको नाम, प्रसिद्धी और पैसा दिया, लेकिन आज भी आप भ्रांति मुक्त नहीं हैं। आपने अपने धर्म से अलग शादी की, लेकिन किसी ने एक शब्द नहीं कहा। आपके भाई भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल भी बने। इसके बाद भी आप निराश हैं।

NBT

ऐक्टर नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर में चल रहे वाकयुद्ध के बीच मिजोरम के पूर्व गवर्नर स्वराज कौशल भी कूद पड़े हैं। कौशल ने अनुपम खेर को जोकर कहने पर नसीरुद्दीन शाह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप कृतघ्न व्यक्ति हैं। इस देश ने आपको नाम, प्रसिद्धी और पैसा दिया, लेकिन आज भी आप भ्रांति मुक्त नहीं हैं।
‘हिंदू महिला से शादी की किसी ने कुछ कहा? आप कुंठित हैं

स्वराज कौशल यही नहीं रुके। एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए उन्होंने नसीरुद्दीन शाह को लेकर कहा कि क्या आपको लगता है कि जितने मौके अनुपम खेर को मिले थे, उतने आपको हासिल नहीं हुए? आपने अपने धर्म से अलग शादी की, लेकिन किसी ने एक शब्द नहीं कहा। आपके भाई भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल भी बने। इसके बाद भी आप निराश हैं। आप हमेशा अलगाव और भेदभाव की बात करते हैं।
‘भारत ने सब दिया, पर आप आभार नहीं मानते’

स्वराज कौशल ने लिखा, ‘आप यह सारी बकवास पूरे मन से करते हैं। लेकिन जब अनुपम खेर बोलते हैं तो वह अपना दर्द बयां करते हैं कि किस तरह से उन्हें अपने ही देश में बेघर कर दिया गया।’ नसीरुद्दीन शाह को तीखा हमला करते हुए पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति कौशल ने लिखा, ‘आप उस देश का आभार व्यक्त नहीं करते, जिसने आपको सब कुछ दिया।

स्वराज का वार, आप नीचता से भरी बातें करते हैं
अनुपम खेर और उनकी पत्नी किरण खेर से नसीरुद्दीन शाह की तुलना करते हुए उन्होंने लिखा कि दो बार सांसद चुने जाने और अपने दम पर स्टार होने के बाद भी उनकी प्रतिक्रिया को देखें। वे जेंटलमेन की तरह बात करते हैं। स्वराज ने कहा, ‘लेकिन आप जब बोलते हैं तो छोटे और नीचतापूर्ण लगते हैं।’ यह कहना काफी होगा कि आपका गुस्सा दरअसल आपकी कुंठा है।
नसीरुद्दीन के जवाब में बोले अनुपम, आपने हताशा में गुजारी जिंदगी
बता दें कि एक वेबसाइट से बात करते हुए नसीरुद्दीन शाह ने नागरिकता संशोधन कानून के मसले पर बात करते हुए अनुपम खेर को जोकर करार दे दिया था। उन्होंने कहा था कि अनुपम खेर बहुत कुछ बोलते रहते हैं, लेकिन उन्हें गंभीरता से लिए जाने की जरूरत नहीं है। इस पर अनुपम खेर ने भी बिना देर किए करारा जवाब देते हुए कहा था, ‘मैंने कभी आपके बारे में कुछ बुरा नहीं कहा था, लेकिन अब बोलूंगा। इतना कुछ हासिल करने के बाद आपने अपनी पूरी जिंदगी हताशा में गुजारी। अगर आप दिलीप कुमार साहब, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शाहरुख खान और विराट कोहली की आलोचना कर सकते हैं तो मेरा विश्वास है कि मैं फिर सही कंपनी में हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *