ऋषिकेश विस क्षेत्र के ग्राम प्रधानों को विधानसभाध्यक्ष विवेकाधीन कोष से मिलेंगे 10-10 हजार रु.

स्पीकर ने अपने क्षेत्र के प्रधानो को अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 10-10 हजार देने की करी घोषणा।
ऋषिकेश 3 जून।बैराज स्थित कैंप कार्यालय में आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल के पहल पर ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायतों के प्रधानों के साथ एक बैठक कर कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन की स्थिति में क्षेत्र की समस्याओं को लेकर बातचीत की।इस दौरान श्री अग्रवाल ने सभी प्रधानों की अच्छा कार्य करने पर प्रशंसा कर बधाई भी दी।

बैठक में विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत प्रधानो को विधान सभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से प्रत्येक प्रधान को ₹10 हजार देने की घोषणा करते हुए ग्राम पंचायत के जरूरतमंदों को आवश्यकता अनुसार राशन किट देने को भी कहा ।
इस अवसर पर अग्रवाल ने प्रधानों कघ उठाई गई विभिन्न समस्या जैसे राशन कार्ड न बनने पर जिला खाद्य आपूर्ति निरीक्षक,चुगान एवं पुस्ता निर्माण न होने पर मुख्य विकास अधिकारी एवं क्वारंटीन सेंटर में जांच को मेडिकल टीम भेजने को लेकर उप जिलाधिकारी ऋषिकेश से दूरभाष पर बातचीत कर शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए ।

इस अवसर पर अग्रवाल ने जिलाधिकारी देहरादून से भी विभिन्न समस्याओं के निस्तारण को लेकर दूरभाष पर बातचीत की एवं समस्या के समाधान के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने लॉकडाउन के दौरान क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को भोजन, राशन, मास्क ,सैनिटाइजर बांटे जाने संबंधी विषयों पर फीडबैक भी लिया।इस दौरान श्री अग्रवाल ने ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में क्वॉरेंटाइन हुए लोगों की सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की।

अग्रवाल ने जिन जिन क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री की आवश्यकता है,उन क्षेत्रों के प्रधानों से जरूरतमंद लोगों की संख्या व अन्य जानकारी प्राप्त की। अग्रवाल ने सभी प्रधानों को भरोसा जताया कि उनके क्षेत्रों में किसी भी प्रकार के जरूरतमंद लोगों को कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी।
इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 22 मार्च से लॉकडाउन प्रारंभ होने से अभी तक लगातार नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में हजारों लोगों को मास्क,सैनिटाइजर एवं भोजन सहित राशन वितरण किया है ताकि किसी व्यक्ति को भोजन का अभाव ना रहे ।

इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत हरिपुर कला गीतांजलि जखमोला,प्रधान ग्राम पंचायत खाडगांव शंकर धनै,प्रधान ग्राम पंचायत प्रतीत नगर अनिल कुमार,रायवाला ग्राम प्रधान सागर गिरी,गौहरी माफी ग्राम प्रधान रोहित नोटियाल,चक जोगी वाला ग्राम प्रधान भगवान सिंह मेहर,जोगीवाला माफी सोबन सिंह कैंतूरा,ग्राम पंचायत खैरीकलां चमन पोखरियाल,खैरी खुर्द विजय राम पेटवाल,ग्राम प्रधान भट्टोवाला दीपा राणा,उपप्रधान गुमानीवाला राजेश व्यास,छिद्दरवाला के प्रधान प्रतिनिधि सरदार बलविंदर सिंह,मनोज ज़ख्मोला आदि लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *