दिवाली पर आतंकी हमले का अलर्ट, गोरखपुर में चार संदिग्ध

दिवाली पर दहलाने की साजिश में नेपाल बॉर्डर से भारत में घुसे आतंकी, NIA ने जारी किया अलर्ट- सूत्र
जांच एजेंसी एनआईए को मुखबीर के माध्यम से जानकारी मिली है कि आंतकी भारत-नेपाल सीमा पर देखे गए. आतंकी दिवाली पर हमले की साजिश में भारतीय सीमा में घुसे हैं.
नई दिल्ली: नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने दिवाली पर आतंकी हमलों का अलर्ट जारी किया है. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए को मुखबीर से जानकारी मिली है कि पांच आंतकी भारत नेपाल सीमा पर देखे गए. आतंकियों ने बातचीत में कहा, ”इस बार की दिवाली काफी धमाकेदार होगी, पूरा हिंदुस्तान देखेगा और याद रखेगा.” आतंकियो ने कहा कि वो अभी नेपाल जा रहे हैं और 17 अक्टूबर को दिल्ली मे एकत्र होंगे तब तक कुछ लोग कश्मीर से भी वहां पहुंच चुके होंगे. सूत्रों के मुताबिक, ”सफेद रंग की डिजायर गाड़ी में आंतकी मौजूद थे.”
बता दें कि एनआईए आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने की सबसे बड़ी जांच एजेंसी है. पहली बार है जब एनआईए ने जानकारी शेयर की है. इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है.राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने दिवाली पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चार संदिग्ध आतंकियों को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में देखा गया है। नेपाल सीमा पर एसएसबी और यूपी पुलिस के जवान सघन तलाशी अभियान चला रहे हैं।
सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से बताया जा रहा है कि ये आतंकी नेपाल के रास्ते से भारत में घुसे थे और आज यानी 17 अक्तूबर को दिल्ली में इकठ्ठा होंगे। ये सभी शिफ्ट डिजायर कार में सवार हैं। जो बातचीत सुरक्षा एजेंसियों ने रिकॉर्ड की हैं उसमें कहा गया है कि कुछ संदिग्ध कश्मीर से दिल्ली पहुचेंगे। इसके कारण दिल्ली और यूपी सहित कई प्रदेशों में सुरक्षाबल विशेष चौकसी बरत रहे हैं।
यह भी कहा जा रहा है कि आतंकियों के हुलिए भी सुरक्षा एजेंसियों के पास हैं। जिसके आधार पर एजेंसियां इनकी धरपकड़ में जुट गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *