सेवा सप्ताह समाप्ति पर होंगे भाजपा के मंडल स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम

मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी भाजपा… अजय कुमार
देहरादून 15 सितंबर।देहरादून महानगर के भाजपा पार्षदों, मंडल प्रभारियों ,मंडल अध्यक्षों, महामंत्रियों एवं महानगर पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री अजय कुमार ने कहा कि सेवा सप्ताह समाप्त होने के पश्चात भाजपा मंडल स्तर पर प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन कर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी।
इसके साथ ही संगठन मंत्री ने बूथ अध्यक्षों से बूथ स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश दिए जिसमें भाजपा के साथ संघ परिवार के अन्य संगठनों के महत्वपूर्ण व्यक्तियों को भी जोड़ा जाना प्रस्तावित है।
इससे पूर्व संगठन मंत्री ने सभी कार्यकर्ताओं को सेवा सप्ताह के दौरान किए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कार्य करने को कहा।
…. सेवा सप्ताह के दूसरे दिन आज भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधानसभा स्तर पर कोरोना से ठीक हुए व्यक्तियों से संपर्क कर उन्हें प्लाज्मा डोनेट करने हेतु प्रेरित किया।
वर्चुअल बैठक को महानगर प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, अध्यक्ष सीताराम भट्ट, महामंत्री सतेंद्र नेगी रतन चौहान ने भी संबोधित किया।
बैठक में मीडिया प्रभारी राजीव उनियाल ,सोशल मीडिया प्रभारी अनुराग भाटिया, सह प्रभारी करुण दत्ता, उपाध्यक्ष आशीष नागरथ, डॉक्टर उदय पुंडीर ,अमिता सिंह ,अनीता गर्ग , विजय थापा, राजीव गुरंग, सचिन गुप्ता सहित सभी मंडलों के प्रभारियों, पार्षदों, पार्षद प्रत्याशियों ,मंडल अध्यक्षों तथा महामंत्रियों ने भाग लिया।

सेवा सप्ताह में भाजपा महानगर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती एवं महात्मा गांधी के जन्म दिवस पर केंद्र एवं राज्य संगठन के निर्देश पर आयोजित किए जाने वाले सेवा सप्ताह में भाजपा महानगर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
    महानगर मीडिया प्रभारी राजीव उनियाल ने बताया कि इन कार्यक्रमों में  14 सितंबर को प्रत्येक बूथ पर वृक्षारोपण केे बाद आज 15 सितंबर को महानगर के 70 व्यक्तियों को प्लाज्मा डोनेट करने हेतु प्रेरित किया गया।कल  16 सितंबर को सभी शक्ति केंद्र स्तर पर प्लास्टिक मुक्त करने हेतु स्वच्छता अभियान,  17 सितंबर को सभी मंडल की गरीब बस्तियों एवं चिकित्सालय में फल वितरण एवं 70 स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन से संबंधित 70 स्लाइड्स की प्रदर्शनी, 18 सितंबर को युवा मोर्चा द्वारा प्रत्येक विधानसभा में रक्तदान शिविर,  19 सितंबर को स्वच्छता अभियान तथा दिव्यांग व्यक्तियों को कृत्रिम अंग एवं चश्मों का वितरण और 20 सितंबर को गढ़वाल एवं कुमाऊं संभाग की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में सभी कार्यकर्ताओं की भागीदारी सम्मिलित है।
    मीडिया प्रभारी के अनुसार इन कार्यक्रमों में महानगर से जुड़े सांसदों, विधायकों ,दायित्व धारियों ,महानगर में निवास करने वाले केंद्र एवं प्रदेश पदाधिकारियों की भागीदारी सुनिश्चित की गई है।  इस हेतु महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट ने सभी मंडलों मेें प्रभारी ,संयोजक एवं सह संयोजक नियुक्त कर पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को कोविड-19 की केंद्र एवं राज्य सरकार से जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार भागीदारी करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *