गुजरात पर्यटन मंत्री जवाहरभाई चावड़ा ने माधवपुर में लान्च किया ‘बीच फेस्टिवल- 2019’

बीच फेस्टिवल का आयोजन 21 अक्टूबर से 4 नवम्बर 2019 तक किया जाएगा
गांधीनगर, 24 अक्टूबर, 2019: गुजरात में दिवाली की छुट्टियों के दौरान बीच टूरिज़्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य के साथ राज्य सरकार ने इस साल भी तीन बीचों पर ‘बीच फेस्टिवल- 2019’ की शुरूआत की है! इस भव्य कार्यक्रम का उद्घाटन माधवपुर बीच पर गुजरात के पर्यटन मंत्री श्री जवाहरभाई चावड़ा द्वारा, तीथल बीच पर वन एवं आदिवासी विकास विभाग मंत्री रमनभाई पाटकर ने तथा मांडवी बीच पर कच्छ से संसद सदस्य विनोदभाई चावड़ा ने किया ।
‘बीच फेस्टिवल- 2019’ का आयोजन 21 अक्टूबर से 4 नवम्बर 2019 के बीच माधवपुर, मांडवी (कच्छ) और तीथल बीच पर एक साथ किया जाएगा। पर्यटन विभाग गुजरात के खूबसूरत प्राकृतिक समुद्रतटों पर टूरिस्ट स्पाट बना रहा है। गुजरात के सभी समुद्रतटों को इनकी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए जाना जाता है।
बीच फेस्टिवल के दौरान महोत्सव को पर्यटकों के लिए रोचक बनाने के उद्देश्य के साथ कई मनोरंजक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। महोत्सव के दौरान पर्यटक कई गेम्स जैसे नृत्य प्रतियोगिता, गरबा प्रतियोगिता, अंताक्षरी, पेंटिंग प्रतियोगिता, क्ले माडलिंग और बच्चों के गेम्स में हिस्सा ले सकते हैं।
इन सब के अलावा बीच स्पोर्ट्स जैसे वालीबाल, रोप क्लाइम्बिंग, टायर क्लाइम्बिंग, ज़ोरबिंग, रोप पुलिंग, कोमाण्डो नेट, बीम क्लाइम्बिंग, बर्मा ब्रिज, कैमल राइडिंग और होर्स राइडिंग का आयोजन भी किया गया है। सेल्फी के दीवाने आगंतुकों के लिए खूबसूरत सेल्फी स्पाट्स बनाए गए हैं। स्थानीय लोगों को रोज़गार के अवसर प्रदान करने के लिए ‘हैण्डक्राफ्ट स्टाल्स बनाई गई हैं। इसके अलावा इन स्थानों पर फूड स्टाॅल्स भी लगाए गए हैं जहां आगंतुक स्वादिष्ट स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं।
बीच महोत्सव- 2019 के शुरूआती समारोहों में गुजरात से संसद सदस्यों, विधायकों, शीर्ष पायदान के अधिकारियों और दिग्गजों ने हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *