डिस्ट्रीब्यूटर ऐसो. भी कोरोना पर जागरूक,मंदी पर चिंता

आज दोपहर सहारनपुर रोड स्थित इलीट होटल में *देहरादून डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन* की साधारण सभा का कोरोना की जागरूकता के संबंध में आयोजित की गयी जिसकी अध्यक्षता राजेंद्र प्रसाद गोयल ने की ।
एसोसिएशन में पूरे विश्व में चल रहे कोरोना कोविद – 19 के विषय में जागरूकता दी गई, राजेश सिंघल ने पूरे सदन को कोरोना के बारे में उपलब्ध विस्तृत जानकारी दी और बताया कि अगर हम साफ सफाई और हाथ धोने पर विशेष ध्यान देते हैं तो हमें इससे डरने की जरूरत नहीं है।
इस बात पर भी जोर दिया कि सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स भाई अपने अपने क्षेत्र में इस वायरस का जन जागरण अभियान चलाएं जिससे अधिक से अधिक लोग इसकी जानकारी रखते हुए इस महामारी से अपने व अपने परिवार व अपने क्षेत्र को अछूता रख सकें।
सभा में बाजार में हो रही आर्थिक मंदी पर भी चिंता व्यक्त की, इसमें काफी लोगों ने अपने विचार रखे। मंत्री राजकुमार रेखी ने सभी सदस्यों को बताया इस आर्थिक मंदी के दौर में सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स भाई सोच समझकर और देखभाल कर ही कंपनियों से माल खरीदें, और बाजार में भी जिस रिटेलर की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है ,उसे ज्यादा उधार न दें।
बैठक में अन्य कई व्यवसायिक समस्याओं पर चर्चा हुई । जैसे बाजार में जा रहे ट्रेड डिस्काउंट और कैश अकाउंट के बारे में भी चिंता व्यक्त की गई । इसके बारे में एकमत से तय हुआ कि बाजार में कैश डिस्काउंट उन्हीं व्यापारियों को दिया जाए जो समय से भुगतान करेंगे। बाजार में चोरी के माल के बारे में बिक्री पर भी सभा में विस्तृत चर्चा हुई और सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स में एक मत होकर इसके खिलाफ मुहिम चलाने पर सहमति हुई।
आज सभा में कोटक महिंद्रा बैंक के अधिकारियों ने अपने प्रोडक्टस् की जानकारी सभी डिसटीब्यूटर्स को दी जिसे सभी ने बहुत ध्यान से सुना और समझा।

संस्था ने आए हुए सभी मेंबर्स को सैनिटाइजर की बोतल एवं एक मास्क दिया। सभा के अंत में प्रधान ने सभी को खाने के लिए आमंत्रित कर सभा समाप्ति की घोषणा करी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *