-अब देवबंद में भाजपा सभासद की गोली मारकर हत्या

यूपी में बेखौफ है बदमाश, अब देवबंद में भाजपा सभासद की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार
सहारनपुर जनपद के देवबंद में चार दिन पहले हुई भाजपा नेता चौधरी यशपाल सिंह की हत्या का पुलिस अभी खुलासा भी नहीं कर पाई थी कि बदमाशों ने शनिवार सुबह एक और भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। नगरपालिका के सभासद और भाजपा नगर उपाध्यक्ष चौधरी धारा सिंह को बदमाशों ने शुगर मिल में ड्यूटी पर जाते समय गोली मार दी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने धारा सिंह को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही डीआईजी, एसएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। पुलिस ने मृतक के भतीजे की तहरीर पर अज्ञात में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
उत्तराखंड की सीमा से सटे बंदरजुड्डा गांव निवासी चौधरी धारा सिंह (53 वर्ष) पुत्र भोपाल सिंह देवबंद की कमला विहार कॉलोनी में परिवार के साथ रहते थे। वर्तमान में वह नगरपालिका के सभासद और भाजपा नगर उपाध्यक्ष के पद पर थे। इसके साथ ही वह त्रिवेणी चीनी मिल में गन्ना विभाग में सेक्टर इंचार्ज थे और ठेकेदार भी थे।
शनिवार को धारा सिंह चीनी मिल में ड्यूटी पर जाने के लिए घर से सुबह करीब 8.15 बजे मोटरसाइकिल से निकले थे। करीब 8.30 बजे जैसे ही वह रणखंडी रेलवे फाटक के समीप पहुंचे, तभी पीछे से एक बाइक पर आए दो बदमाशों ने उन्हें रोक लिया और उन्हें गोली मार दी। गोली लगते ही धारा सिंह गिर पड़े, जबकि वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए। गंभीर हालत में लोग उन्हें तुरंत सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृतक घोषित कर दिया।सुबह हुई वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसडीएम राकेश कुमार, सीओ चौब सिंह, कोतवाल आनंद देव मिश्र भारी पुलिस बल के साथ सीएचसी पहुंचे। शुगर मिल के अधिकारी भी अस्पताल पहुंच गए। इसी दौरान क्षेत्रीय विधायक ब्रिजेश सिंह, जिला कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन चौधरी राजपाल सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष डाक्टर उपेंद्र सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में पहुंचे। घटना से आक्रोशित लोगों ने शुगर मिल के कुछ अधिकारियों पर धारा सिंह का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। मौके पर पहुंचे डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल, एसएसपी दिनेश कुमार, एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने आक्रोशित लोगों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। मृतक धारा सिंह के भतीजे मनोज ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।
एसएसपी दिनेश कुमार का कहना है कि अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। दो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। किस दुश्मनी में हत्या की गई है, इसकी जांच की जा रही है। हत्याकांड के खुलासे के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। शीघ्र ही वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा।सभासद मौला कष्ट वाला स्थित अपने घर से त्रिवेणी शुगर मिल में ड्यूटी पर जा रहे थे। इसी दौरान रंखंडी फाटक के समीप पीछे से आए चार हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी जिसमें से एक गोली उनके सिर पर लगी जिसके चलते भाजपा नेता की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।
हत्‍या के बाद भाजपाइयों का हंगामा, पुलिस की कार्यशैली पर सवाल
भाजपा नेता की हत्या की सूचना मिलते ही नगर अध्यक्ष गजराज सिंह राणा समेत सैकड़ों भाजपाई मौके पर जमा हो गए और पुलिस की कार्यशैली को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। एक सप्ताह के अंदर देवबंद में हुई दूसरे भाजपा की हत्या के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। सहारनपुर के एसपी दिनेश कुमार ने बताया कि मामले को लेकर क्राइम ब्रांच को मौके पर भेजा गया है। हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस पड़ताल में जुट गई है। गौरतलब हो कि रविवार को भी बदमाशों ने भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद से देवबंद क्षेत्र में गैंगवार की आशंका पनपने लगी है। स्थिति को देखते हुए मौके पर कई थानों का फोर्स भी तैनात किया गया है। पुलिस ने मृत सभासद का शव पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। देवबंद में शनिवार की सुबह बाइक सवार बदमाशों ने भाजपा पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष और देवबंद नगर पालिका के सभासद चौधरी धारा सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। सभासद मौला कष्ट वाला स्थित अपने घर से त्रिवेणी शुगर मिल में ड्यूटी पर जा रहे थे। इसी दौरान रंखंडी फाटक के समीप पीछे से आए चार हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी जिसमें से एक गोली उनके सिर पर लगी जिसके चलते भाजपा नेता की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।
हत्‍या के बाद भाजपाइयों का हंगामा, पुलिस की कार्यशैली पर सवाल
भाजपा नेता की हत्या की सूचना मिलते ही नगर अध्यक्ष गजराज सिंह राणा समेत सैकड़ों भाजपाई मौके पर जमा हो गए और पुलिस की कार्यशैली को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। एक सप्ताह के अंदर देवबंद में हुई दूसरे भाजपा की हत्या के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। सहारनपुर के एसपी दिनेश कुमार ने बताया कि मामले को लेकर क्राइम ब्रांच को मौके पर भेजा गया है। हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस पड़ताल में जुट गई है। गौरतलब हो कि रविवार को भी बदमाशों ने भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद से देवबंद क्षेत्र में गैंगवार की आशंका पनपने लगी है। स्थिति को देखते हुए मौके पर कई थानों का फोर्स भी तैनात किया गया है। पुलिस ने मृत सभासद का शव पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *