गुरुवार दोपहर 20 नये कोरोना केसों में 11 ऊधमसिंहनगर से,प्रदेश में 2642

उत्‍तराखंड में गुरुवार को आए 20 नए मामले, 24 मरीज हुए स्‍वस्‍‍थ
देहरादून,। उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है। ताजा रिपोर्ट में प्रदेश में गुरुवार दोपहर ढाई बजे तक 20 नए मामले मिले हैं, जबकि 24 मरीज स्‍वस्‍थ हो गए। अब तक प्रदेश में 2642 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। जिनमें 1745 ठीक भी हो चुके हैं। अलग-अलग अस्पतालों व कोविड केयर सेंटरों में 845 मरीज अभी भर्ती हैं। कोरोना पॉजिटिव 17 लोग राज्य से बाहर चले गए हैं। चिंता की बात यह कि अब तक कोरोना संक्रमित 35 मरीजों की मौत हो चुकी है। रिकवरी रेट जरूर कुछ उम्मीद जता रहा है।
उत्तराखंड में हर रोज कोरोना का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में आज 20 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने से वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 2642 पहुंच गई है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से दोपहर को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, 20 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है। 20 संक्रमितों में से सबसे जयादा 11 कोरोना मरीज यूएस नगर जिले में मिले हैं।
जबकि, राजधानी देहरादून में 04 और पौड़ी व हरिद्वार में दो-दो मरीज सामने आए हैं व टिहरी जिले में एक मरीज में वायरस की पुष्टि हुई है।
स्वास्थ्य विभाग अब कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान करने में जुट गया है। संदिग्ध मरीजों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा।
विभाग की ओर से आज 1249 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 1282 मरीजों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने से विभाग ने राहत की सांस ली है। जबकि अभी तक 35 लोगों की कोरोना संक्रमण सहित अन्य कारणों से मौत भी चुकी है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात तक 1560 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिनमें 88 की रिपोर्ट पॉजटिव आई है। ऊधमसिंहनगर में एक सहायक चकबंदी अधिकारी सहित 26 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। देहरादून में 16 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव हैं। इनमें तीन लोगों के सैंपल मृत्यु उपरांत लिए गए थे।
इसके अलावा निजी अस्पताल के दो स्वास्थ्य कर्मचारी,मसूरी रोड स्थित अस्पताल में भर्ती नजीबाबाद निवासी बुजुर्ग, बुलंद शहर से लौटे एक शख्स, उपचार के लिए एम्स पहुंचे आगरा निवासी बुजुर्ग व गुमानीवाला निवासी व्यक्ति सहित सात अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं।
पौड़ी में कोरोना के नौ नए मरीज मिले हैं। इनमें दो लोग स्थानीय और अन्य दिल्ली से लौटे हैं। टिहरी में 17 नए मामले आए हैं। इनमें दो की मौत हो चुकी है, जबकि छह मुंबई से लौटे हैं। बाकी लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है।
हरिद्वार में छह केस मिले हैं। बागेश्वर में दिल्ली से लौटे पांच लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि चंपावत व पिथौरागढ़ में भी दिल्ली से लौटे एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव है। नैनीताल में सात नए मामले हैं। यह सभी दिल्ली-एनसीआर से लौटे हैं।
इधर, अलग-अलग अस्पतालों से 119 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। देहरादून से 39,पिथौरागढ़ से 23, हरिद्वार से 16,अल्मोड़ा जिले से 11,नैनीताल से नौ, ऊधम सिंहनगर से पांच और चमोली से दो मरीज ठीक हुए हैं।

देहरादून में तीन,टिहरी में दो मरीजों की मौत

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को इनमें पांच और नए मामले जुड़ गए। इन सभी के सैंपल मरने के बाद लिए गए थे। एक मामला आत्म हत्या का और दो सड़क दुघर्टना के हैं। देहरादून जनपद में जिन तीन कोरोना संक्रमितों की मौत का मामला आया है वह सभी एम्स ऋषिकेश से हैं।
पहला मामला 33 वर्षीय रायवाला निवासी व्यक्ति का है जिसने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। पोस्टमार्टम से पहले उसका सैंपल लिया गया जिसकी अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा तीन दिन पहले ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क दुर्घटना में हरिद्वार निवासी दो लोगों की मौत हो गई थी।
पोस्टमार्टम से पूर्व इनका सैंपल लिया गया था। इनमें 17 वर्षीय एक युवक रानीपुर व दूसरा 42 वर्षीय व्यक्ति ज्वालापुर हरिद्वार का निवासी था। टिहरी जिला अस्पताल में 35 वर्षीय महिला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवप्रयाग में 75 वर्षीय जिस वृद्ध की मौत हुई है वह भी कोरोना संक्रमित थे। वह कुछ ही दिन पहले ही वह दिल्ली से वापस लौटे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *