कॉकटेल से छपाक तक: रिलीज हमेशा विवादों में रहीं दीपिका पादुकोण!

हर बार जब भी दीपिका पादुकोण की फिल्म रिलीज होने वाली होती है कोई नया विवाद सामने आ जाता है, अब एक बार फिर उनकी फिल्म ‘छपाक (Chhapaak)’ रिलीज के लिए तैयार है और ठीक दो दिन पहले एक बड़ा विवाद सामने खड़ा नजर आ रहा है…
नई दिल्ली: हर बार जब भी दीपिका पादुकोण की फिल्म रिलीज होने वाली होती है कोई नया विवाद सामने आ जाता है, अब एक बार फिर उनकी फिल्म ‘छपाक (Chhapaak)’ रिलीज के लिए तैयार है और ठीक दो दिन पहले एक बड़ा विवाद सामने खड़ा नजर आ रहा है. जेएनयू हिंसा और ऐसे कई मुद्दों के बीच बॉलीवुड के कई सितारे प्रोटेस्ट करते नजर आए. वहीं अब दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के जेएनयू में 10 मिनट के साइलेंट प्रोटेस्ट ने उनकी फिल्म ‘छपाक (Chhapaak)’ को सोशल मीडिया पर ट्रेंड में ला दिया है.
ऐसे में हर किसी के दिमाग में यह सवाल उठता है कि क्या सच में दीपिका पादुकोण ने जेएनयू में केवल पब्लिसिटी के लिए एंट्री की थी? क्योंकि हर बार ही दीपिका पादुकोण की फिल्म रिलीज से पहले ऐसे ही किसी विवाद की शुरुआत हो जाती है. तो क्या यह महज एक संयोग है कि ‘कॉकटेल’ की ‘वेरोनिका’ से लेकर ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला (Goliyon Ki Rasleela Ram-Leela)’ की ‘लीला’ या फिर ‘पद्मावत’ की ‘रानी पद्मावती’ और अब ‘छपाक’ की रिलीज के पहले ये नया विवाद कुछ और ही इशारा कर रहा है.
आइए नजर डालते हैं दीपिका पादुकोण के ऐसे ही विवादों पर…
कॉकटेल
इस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने एक बोल्ड लड़की ‘वेरोनिका’ का किरदार निभाया था. इस फिल्म में दीपिका के बोल्ड ड्रेस और उनके क्लीवेज को लेकर विवाद बना था.
गोलियों की रासलीला राम-लीला
संजय लीला भंसाली की इस फिल्म का नाम पहले ‘रामलीला’ था इस नाम को लेकर काफी विरोध हुआ. क्योंकि यह लोगों की धार्मिक भावनाओं से जुड़ा मामला था जिसके चलते फिल्म का नाम बदलकर ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ किया गया.
बाजीराव-मस्तानी
फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में एतिहासिक पात्र पेशवा बाजीराव और मस्तानी की प्रेम कहानी को दिखाया गया है. इस फिल्म के पहले भी बाजीराव-मस्तानी के वंशजों ने इतिहास से छेड़छाड़ को लेकर विरोध जताया था.
पद्मावत
2018 में आई सुपरहिट फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर भी यही विवाद सामने आया कि इस फिल्म में राजस्थान के इतिहास से छेड़छाड़ की गई है. इस फिल्म का इतना विरोध हुआ कि लोगों ने दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और संजय लीला भंसाली को मारने की धमकी तक दे डाली थी. हालांकि तमाम विरोधों के बावजूद रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया था और फिल्म ने भारत में लगभग 300 करोड़ और वर्ल्डवाइड 585 करोड़ के आसपास कमाई की थी.वहीं अब दो साल बाद एक बार फिर दीपिका पादुकोण अपनी फिल्म ‘छपाक’ रिलीज करने जा रही हैं. ऐसे में उनका जेएनयू मामले में विवादों में आना उन्हें शक के दायरे में खड़ा कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *