अभूतपूर्व: …..तो पूरा मंत्रिमंडल, उच्चाधिकारी और उनके परिजन होंगें क्वारंटीन ?!

कैबिनेट मंत्री की पत्नी कोरोना संक्रमित,मंत्रियों और अधिकारियों पर भी मंडराया खतरा,जानिए क्या कहते हैं नियम
कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत में कोरोना की पुष्टि के बाद से ही उत्तराखंड शासन में हड़कंप मच गया है. सतपाल महाराज का भी सैंपल लिया गया है. फिलहाल वह क्वारंटाइन है, लेकिन दो दिन पहले ही कैबिनेट बैठक में वह शामिल हुए थे. जिसकी वजह से सीएम, मंत्री समेत मौजूद सभी अधिकारियों पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है.
देहरादून: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब सतपाल महाराज की कोरोना जांच रिपोर्ट का सभी को इंतजार है. हालांकि, क्वारंटाइन हुए सतपाल महाराज के भी संदिग्ध होने के चलते पूरी कैबिनेट और अधिकारियों पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में ये जानना जरूरी है कि इस मामले में नियम क्या कहते हैं.
अमृता रावत के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सतपाल महाराज और उनके पूरे स्टाफ पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में सतपाल महाराज और उनके स्टाफ का भी सैंपल लिया गया है. जिसकी रिपोर्ट आज शाम तक आ जाएगी, लेकिन इस बीच स्वास्थ्य विभाग के नियम क्या कहते हैं. यह जानना भी जरूरी है. दरअसल, किसी भी शख्स के संक्रमित पाए जाने के बाद उसके संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जाता है. इस लिहाज से कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और उनके स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है. इसके अलावा उनके निवास स्थान को सैनिटाइज किया गया है, लेकिन चिंता की बात यह है कि यदि सतपाल महाराज की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आती है तो ऐसी स्थिति में प्रदेश के लिए कितना बड़ा संकट हो सकता है. दरअसल, सतपाल महाराज 2 दिन पहले हुई कैबिनेट में शामिल हुए थे. जहां तमाम कैबिनेट मंत्री समेत खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश के सभी बड़े अधिकारी मौजूद थे.क्या कहते हैं नियमयदि सतपाल महाराज पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा होता है तो ऐसी स्थिति में पूरी कैबिनेट शासन के सभी बड़े अधिकारियों और सभी मंत्रियों के स्टाफ और परिवार वालों को भी क्वारंटाइन होना होगा. खबर है कि मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव इसको लेकर काफी चिंतित हैं और आज ही एक बैठक में मंत्रियों और अधिकारियों के क्वारंटाइन को लेकर चिंतन होना है. जिसके बाद इतने बड़े स्टाफ और अधिकारियों के साथ ही मंत्रियों के परिवारों को कहां पर क्वारंटाइन किया जाए इस पर विचार किया जाएगा.ये भी पढ़े: पूर्व मंत्री अमृता रावत को ऋषिकेश एम्स किया गया रेफर, 42 लोगों के भी लिए गए सैंपलचिंता की बात यह है कि अमृता रावत के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जहां सतपाल महाराज पर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है और उनके संपर्क में आने वाली पूरी कैबिनेट अधिकारियों पर भी यह खतरा मंडराने लगा है. वहीं, ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य विभाग ने अब तक किसी भी मंत्री को कोई गाइडलाइन या एहतियात के तौर पर कोई सुझाव अब तक नहीं दिए हैं.
वही, कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने अमृता रावत के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोगों से मुलाकात को लेकर फिलहाल रोक लगा दी है.यानी कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की जांच रिपोर्ट आने तक हरक सिंह रावत किसी भी व्यक्ति से नहीं मिलेंगे.
पूर्व मंत्री अमृता रावत के संपर्क में आए 40 लोगों को किया गया इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइनsrc=”http://www.harinayak.in/wp-content/ uploads/2020/05/320-214-7417606-thumb nail-3×2-amrita-300×201.jpg” alt=”” width=”300″ height=”201″ class=” alignnone size-medium wp-image-55819″ />
उत्तराखंड की पूर्व मंत्री और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. अमृता रावत को ऋषिकेश एम्स में भर्ती किया गया है.
उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार नहीं थम रही है. प्रदेश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी पूर्व मंत्री अमृता रावत भी कोरोना पॉजिटिव निकली है.अमृत रावत के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पूरी सरकार सकते में आ गई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंत्री सतपाल महाराज के घर में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन कर दिया है.

अमृत रावत को ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही अमृता रावत के संपर्क में आए सभी 40 लोगों को भी देहरादून के एक होटल में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किया गया है. इसके अलावा सभी के सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेज गए हैं.पढ़ें-पूर्व मंत्री अमृता रावत को ऋषिकेश एम्स किया गया रेफर, 42 लोगों के भी लिए गए सैंपलघर में काम करने वाले कर्मचारी और मंत्री सतपाल महाराज संक्रमित है या नहीं ये टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा. बता दें कि अमृता रावत के पॉजिटिव पाए जाने से एक दिन पहले ही मंत्री सतपाल महाराज कैबिनेट बैठक में शामिल हुए थे. ऐसे में सभी मंत्री और शासन के कुछ उच्चाधिकारी स्तब्ध हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *