लॉक डाउन की घोषणा से उत्तराखंड के बाजारों में मारामारी

देहरादून 17 जुलाई। दो दिन से कोरोना केसों की असाधारण रफ्तार से चौकन्ना सरकार ने फिलहाल प्रदेश भर में दो दिन के लॉक डाउन की घोषणा की है।

इस घोषणा के बाद शाम तक दिशा निर्देशों की प्रतीक्षा किए बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि जारी दिशा-निर्देशों में आवश्यक सेवाओं और आपूर्ति की सुविधा जारी रखने की बात कही गई है। यह बात अलग है कि मुख्य सचिव स्तर से इस बार भी दिशा निर्देश अंग्रेजी में ही जारी किए गए हैं। उसी के बाद जिलाधिकारी स्तर से दिशा निर्देश जारी किए गए।
लॉकडाउन की घोषणा से बाजारों में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ी धज्जियां
लॉकडाउन की घोषणा के बाद हल्द्वानी के बाजारों में जरूरी सामानों की खरीदारी के लोग बड़ी संख्या में बाजार में दिखाई दिये. इस दौरान हल्द्वानी के सब्जी बाजार में लोग बेतरतीब ढंग से खरीदारी करते दिखें.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन करने की घोषणा के बाद से ही लोग हल्द्वानी बाजारों में खरीदारी के लिए उमड़ पड़े. सब्जी और राशन की दुकानों पर लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखी गई. लॉकडाउन की घोषणा के बाद बाजारों में जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई.
लॉकडाउन की घोषणा के बाद हल्द्वानी के बाजारों में जरूरी सामानों की खरीदारी के लोग बड़ी संख्या में बाजार में दिखाई दिये. इस दौरान हल्द्वानी के सब्जी बाजार में लोग बेतरतीब ढंग से खरीदारी करते दिखे. खरीदारी के दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई. बाजार पहुंचे लोगों के चेहरों से मास्क भी गायब दिखे. लोगों का कहना है कि 2 दिनों के लिए सरकार ने लॉकडाउन किया है, जिसे देखते हुए वे जरूरी वस्तुएं खरीदने आये हैं.लॉकडाउन की घोषणा के बाद बाजारों में उमड़ी भीड़।
फिलहाल सरकार ने लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के निर्देश दिए हैं. मगर फिर भी लोग बड़ी संख्या में बाजारों में दिखाई दे रहे हैं. वहीं, दुकानदारों का कहना है कि हरेला पर्व के चलते बाजार में सब्जियां नहीं आई हैं. ऐसे में 2 दिनों तक लॉकडाउन रहेगा. जिसके चलते भी मंडियों में भी सब्जियां नहीं आ पाएंगी.
जिलाधिकारी जनता दरबार के दिन में बदलाव, अब तीन दिन जनता से मिलेंगे
देहरादून जिलाधिकारी के आदेश के बाद जनता दरबार में फेरबदल किया गया है.अब सप्ताह में सोमवार, गुरूवार और शुक्रवार को जनता दरबार में जनसुनवाई की जाएगी.
नगरवासियों की समस्याओं को लेकर डीएम जनता दरबार सप्ताह में सोमवार, गुरुवार और शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय में लगाया जा रहा था. लेकिन जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव के आदेश के बाद जनता दरबार के दिनों में फेरबदल कर दिया गया है. अब सप्ताह में सोमवार, गुरूवार और शुक्रवार को जनता दरबार में जनसुनवाई की जाएगी. साथ ही जिन शिकायतकर्ताओं ने शनिवार के लिए पंजीकरण करवाया था,उनकी सुनवाई भी शुक्रवार को होगी.
जनता दरबार का समय सुबह 11 बजे से 1 बजे तक निर्धारित किया गया.जनता दरबार में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन और लोगों को मास्क पहन कर ही अंदर आने की अनुमति दी जा रही है.इसके साथ ही 1 दिन में केवल 25 लोगों की समस्याएं जिलाधिकारी सुनेंगे जिसके लिए 1 दिन पहले जिलाधिकारी ऑफिस के फोन नंबर पर लोगों को सूचित करना पड़ेगा.जिलाधिकारी के जनता दरबार में शामिल होने के लिए फोन नंबर 0135-2622389 पर अपना आवेदन करना होगा.जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जनता दरबार को लेकर कुछ फेरबदल किया गया है. अब जनता दरबार सोमवार, गुरूवार और शुक्रवार को होगा. साथ ही आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनकर कार्यालय में आने की अनुमति दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *