तो रोजी-रोटी के दबाव में हुई बच्चन परिवार में कोरोना की एंट्री?

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के कोरोना वायरस संक्रमित (Corona Positive) होने की खबर से लोग हैरान-परेशान हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोविड-19 (Covid 19) विस्फोट के बीच ये जानना जरूरी है कि आखिरकार इतनी सावधानी बरतने वाले बिग बी कैसे कोरोना से संक्रमित हो गए?
कोरोना वायरस ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के घर दस्तक दे दी है और इस खबर से फिल्म इंडस्ट्री के साथ ही देश दुनिया के लाखों-करोड़ों फैंस स्तब्ध हैं.बीते शनिवार को बुखार और गले में दर्द की शिकायत के बाद अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन का कोरोना टेस्ट हुआ और रात में रिपोर्ट आई,जिसमें दोनों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.इसके बाद तत्काल अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन को मुंबई स्थित नानावती हॉस्पिटल में शिफ्ट कराया गया,जहां उनकी हालत अच्छी दिख रही है.अमिताभ के मौजूदा आवास जलसा के साथ ही उनके बाकी बंगले प्रतीक्षा और जनक को भी बीएमसी के कर्मचारी लगातार सैनिटाइज कर रहे हैं.इस बीच शनिवार को अमिताभ बच्चन ने नानावती हॉस्पिटल से ही डॉक्टरों और नर्सों को वीडियो मेसेज के जरिये धन्यावाद दिया. अमिताभ बच्चन के कोरोना संक्रमित होने की खबर लोगों के लिए किसी सदमे की तरह है.कोरोना संकट में हालात तो काफी विपरीत हैं, लेकिन किसी ने सोचा नहीं होगा कि अमिताभ बच्चन जो इतनी सावधानियां बरतते हैं,घर वालों को छोड़ इन दिनों किसी से नहीं मिल रहे हैं,वो भी कोरोना वायरस के प्रकोप में आ जाएंगे.

बिग बी के कोरोना संक्रमित होने की खबर बॉलीवुड की फिर से जागने की कोशिश करती जनता के लिए बेहद डरावनी है. दरअसल,मुंबई स्थित फिल्म स्टूडियोज खुलने लगे हैं और वहां टीवी सीरियल्स के साथ ही फिल्मों की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है. ऐसे में बॉलीवुड के शहंशाह के कोरोना संक्रमित होने से लोग डर गए हैं कि कोरोना कभी भी किसी को भी और कहीं भी हो सकता है. अमिताभ और अभिषेक को छोड़ ऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी बेटी आराध्या की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव तो जया बच्चन की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.अब सवाल उठ रहे हैं कि अमिताभ बच्चन इतनी सावधानी बरतने के बाद भी कोरोना से कैसे संक्रमित हो गए.आपको बता दूं कि भारत में बीते 5 महीने से कोरोना वायरस के बढ़ते मामले देखे जा रहे हैं.इस दौरान 2 महीने से ज्यादा समय तक लॉकडाउन भी हुआ और पूरा देश ठप हो गया.जब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई तो जीवन और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने की कोशिशें तेज हुईं और लोग रोजी-रोटी के सिलसिले में घर से बाहर निकलने लगे.
T 3590 -I have tested CoviD positive .. shifted to Hospital .. hospital informing authorities .. family and staff undergone tests , results awaited ..All that have been in close proximity to me in the last 10 days are requested to please get themselves tested !
— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) July 11, 2020
अभिषेक डबिंग के लिए निकलते थे बाहर
घर के बुजुर्ग को घरों में रहते हैं,लेकिन उनके बच्चे काम के सिलसिले में कोरोना संकट के बीच भी निकल रहे हैं. ‘निकलेंगे नहीं तो घर कैसे चलेगा’ की मजबूरी में आज करोड़ों लोग मास्क और सैनिटाइजर के बल पर कोरोना संकट के साये में घरों से निकल रहे हैं और जाने-अनजाने कोरोना को घर तक ला रहे हैं.अमिताभ बच्चन के केस में भी यहीं लगता है.अमिताभ तो घर में ही रहते हैं,लेकिन उनके बेटे अभिषेक बच्चन लॉकडाउन हटने के बाद काम के सिलसिले में कई बार घर से बाहर स्टूडियोज के आसपास देखे गए. दरअसल,हाल ही में उनकी वेब सीरीज ब्रीद: इन्टू द शैडो अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है.ब्रीद 2 की डबिंग के सिलसिले में अभिषेक बच्चन कई बार घर से निकले हैं और लोगों से मिले हैं.ऐसे में हो सकता है कि वह किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए होंगे और उनसे होते हुए कोरोना अमिताभ बच्चन तक आ पहुंचा.अमिताभ बच्चन के कोरोना संक्रमित होने से लोग काफी डर गए हैं और बुरी आशंकाओं से घिर गए हैं.एक बात और है कि अमिताभ बच्चन जिस इलाके में रहते हैं,वहां हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलो में बेदहाशा बढ़ोतरी हुई है.विश्व स्वास्थ्य संगठन की कोरोना संक्रमण के हवा में फैलने की खबर सच साबित हो रही है.

अनहोनी का भय और डरी दुनिया
अमिताभ बच्चन उम्र की 77वीं दहलीज पर हैं, ऐसे में कोरोना के उन पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में सोचकर लोग डर रहे हैं. दरअसल, कोरोना में सारा खेल इंसान की रोग प्रतिरोधक क्षमता का होता है। वृद्धों पर कोरोना का प्रहार युवाओं के मुकाबले ज्यादा होता है,क्योंकि वृद्धों की इम्यूनिटी तुलनात्मक रूप से कमजोर रहती है.कुछ वर्ष पहले डेंगू की वजह से फेमस डायरेक्टर यश चोपड़ा की मौत हो गई थी. हाल के दिनों में कई ऐसे लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है,जिनके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था.हालांकि अमिताभ बच्चन की हालत फिलहाल स्थिर है और वह नानावती हॉस्पिटल से ही सोशल मीडिया के जरिये फैंस को हेल्थ अपडेट्स देते रहेंगे.फिल्म इंडस्ट्री को अमिताभ बच्चन के कोरोना संक्रमित होने से इतनी डर गई है कि आने वाले दिनों में फिर से फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग रोकी जा सकती है.अब अनुपम खेर की मां और भाई-भाभी और भतीजी के भी कोरोना से संक्रमित होने की खबर आई है.

View this post on Instagram
#amitabhbachchan entire family are undergoing tests. #abhishekbachchan was more recently spotted regularly by our team at Verosva dubbing studio. The latest update for Big B is that he is getting treatment by the best doctors. He had undergone the test yesterday and today he was admitted.His staff too are undergoing tests. BMC has sanitized his entire bungalow. Nothing can stop a person like Big B, not even Corona 🔥 #viralbhayani @viralbhayani
A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on Jul 11, 2020 at 11:08am PDT

हालात हो रहे हैं बद से बदतर
उल्लेखनीय है कि बीते कुछ महीनों के दौरान फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के कई कलाकार कोरोना संक्रमित हुए हैं, जिनमें कुछ की मौत भी हो गई है. हालांकि ज्यादातर लोग कोरोना से ठीक हुए हैं. लेकिन हाल के दिनों में जिस तरह मुंबई में कोरोना विस्फोट देखने को मिला है, वह बेहद डरावना है.

शुक्रवार को मुंबई स्थित महाराष्ट्र के राजभवन के 100 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट हुआ, जिसमें 16 लोग संक्रमित पाए गए. ये हाल जब बेहद सुरक्षित माने जाने वाले राजभवन का है तो मुंबई के बाकी हिस्सों और महाराष्ट्र का अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है. मुंबई स्थित स्लम एरिया धारावी में आए दिन सैकड़ों केस आ रहे हैं. प्रदेश में हर दिन हजारों मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में जीवन की गाड़ी फिर से पटरी से उतर रही है और लोग बेबस बस उसे देखे जा रहे हैं. महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है, ऐसे में अगर लोग न संभलें तो आने वाले दिनों में कोरोना का इतना विकराल रूप देखने को मिलेगा कि लोगों ने कभी सोचा नहीं होगा.ऐसे में सतर्क रहें और खुद के साथ ही पूरे परिवार को सुरक्षित रखें. घरों से तभी निकलें, जब बेहद जरूरी हो और सावधानियां जरूर बरतें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *