सुशांत प्रकरण: मुंबई पुलिस नहीं दी आटोप्सी,फारेंसिक रपट, जरूरी कागजात और सीसीटीवी फुटेज

सुशांत सिंह राजपूत, डीजीपी बिहार गुप्तेश्वर पांडेय
सुशांत मामले में मुंबई पुलिस ने शेयर नहीं किए जरूरी कागजात, VVIP एंगल से हो रही जाँच: बिहार DGP
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार पुलिस मुंबई में है लेकिन उसे महाराष्ट्र पुलिस का सहयोग नहीं मिल रहा है – मीडिया में अब तक इस पर रिपोर्ट आई है। अब इस मामले में बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि…
सुशांत सिंह राजपूत मामले में बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का बड़ा बयान
मुंबई/पटना। पहली अगस्त। एक ओर मुख्यमंत्री बिहार नितीश कुमार ने कहा दिया है कि रहस्यमय परिस्थितियों में दिवंगत फिल्म स्टार सुशांत के परिजन चाहेंगे तो वे सीबीआई जांच कराने को तैयार हैं तो दूसरी ओर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार पुलिस मुंबई में है लेकिन उसे महाराष्ट्र पुलिस का सहयोग नहीं मिल रहा है – मीडिया में अब तक इस पर रिपोर्ट आई है। अब इस मामले में बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि मुम्बई पुलिस जाँच में सहयोग कर रही है और कोई बुरा व्यवहार नहीं किया है।
बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने यह भी खुलासा किया कि रिया चक्रवर्ती का कोई अता-पता नहीं है। लेकिन यह जरूर है कि मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस के साथ सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट शेयर करने से इनकार कर दिया है।
सुशांत सिंह राजपूत मामले के तार अब उनके पूर्व-मैनेजर दिशा सालियान की मौत से भी जुड़ रहे हैं,जिनके आत्महत्या की ख़बर आई थी। गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया है कि मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस के साथ फॉरेंसिक रिपोर्ट शेयर करने से भी मना कर दिया है। वहीं मुंबई पुलिस का कहना है कि इस बारे में वो लीगल ओपिनियन ले रही है।
बिहार के शीर्ष पुलिस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय के अनुसार, इस मामले में वीवीआईपी एंगल से भी जाँच की जा रही है और सामने आ रहा है कि ये आत्महत्या नहीं भी हो सकती है। हालाँकि, सुप्रीम कोर्ट में मामला जाने के बाद मुंबई पुलिस का रवैया नरम पड़ा है। उन्होंने जानकारी दी कि अब तक कई लोगों से पूछताछ हुई है। मुम्बई पुलिस से अभी कई जरूरी कागजात और सीसीटीवी फुटेज की माँग की गई है लेकिन ये सब उपलब्ध नहीं कराया गया है।
गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में पूरे देश के लोग न्याय चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सुशांत मामले में अगर कोई शामिल है तो उसके चेहरे के नकाब उतरेंगे। डीजीपी पांडेय ने कहा कि जाँच में मुम्बई पुलिस से सहयोग मिल रहा है। जाँच के लिए महेश सेठी से बात हुई है, बहन से बात हुई, अंकिता लोखंडे और डॉक्टर से पूछताछ हुई है, जल्द ही बिहार के सीनियर आईपीएस अधिकारी मुंबई जाएँगे। उन्होंने कहा:

“हमारी टीम मुंबई में है और हमारे सीनियर एसपी वहाँ अपने समकक्ष के साथ लगातार संपर्क में हैं। शुक्रवार (जुलाई 31, 2020) को हमारी टीम ने डीसीपी क्राइम से मुलाकात की थी और उन्होंने आश्वासन दिया था कि वो जाँच में सहयोग करेंगे। वो भी सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। फिर वे हमें सभी दस्तावेज मुहैया कराएँगे। मुंबई पुलिस बिहार पुलिस के साथ बुरा व्यवहार नहीं कर रही। बिहार पुलिस जाँच में सक्षम है।

टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि सुशांत की मौत के एक रात पहले उनके घर पर हुई पार्टी में एक बड़ी शख्शियत भी मौजूदगी थी। रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत की पार्टी में मौजूद शख्स किसी बड़े राजनेता का बेटा हो सकता है। खबर यह भी है कि सुशांत और उस शख्स के बीच काफी बहस हुआ था, जिसके बाद सुशांत वहाँ से चले गए थे। उसी दिन के बाद से उनके घर का सीसीटीवी खराब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *