फिर बढेंगीं रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें, धरा गया करीबी सी सी थंपी मनी लॉन्ड्रिंग में

सूत्रों के मुताबिक सीसी थंपी दुबई में रहता है. जहां उसकी अनेक कंपनियां बताई जाती हैं. उसके खिलाफ ईडी ने पहले फेमा में मामला दर्ज किया था.

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा एक बार फिर मुश्किलों में फंस सकते हैं. ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा के करीबी कहे जाने वाले सी सी थंपी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है. ईडी सूत्रों के मुताबिक थंपी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था. उसे दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे पूछताछ के लिए मंगलवार तक रिमांड पर लाया गया है. सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को थंपी को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा. जहां से उसे दोबारा रिमांड पर लाए जाने की उम्मीद है.सूत्रों के मुताबिक सीसी थंपी दुबई में रहता है. जहां उसकी अनेक कंपनियां बताई जाती हैं. उसके खिलाफ ईडी ने पहले फेमा के तहत मामला दर्ज किया था. उसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. उस पर दिल्ली एनसीआर में करोड़ों रुपए की जमीन खरीदने का आरोप है.इसके साथ ही उस पर आरोप है कि तमाम नियम कानूनों को ताक पर रखकर उसने हरियाणा में भी जमीन खरीदी और जमीन फिर किसी दूसरे शख्स को दे दी.

थंपी का नाम लंदन में रॉबर्ट वाड्रा के कथित फ्लैट को लेकर भी सामने आया था. थंपी पर आरोप लगा था कि लंदन के फ्लैट का पैसा थंपी से जुड़ी कंपनियों से दिया गया था.सूत्रों के मुताबिक थंपी से हिरासत में लगातार पूछताछ की जा रही है कि लंदन का फ्लैट किसने खरीदा था और उसके लिए पैसा कहां से आया था.

सूत्रों का कहना है कि एक बार फिर रॉबर्ट वाड्रा को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. बता दें कि लंदन की प्रॉपर्टी के संबंध में इसके पहले ईडी रॉबर्ट वाड्रा से अनेक बार पूछताछ कर चुकी है. रॉबर्ट वाड्रा कोर्ट से जमानत पर चल रहे हैं. लंदन के फ्लैट के संबंध में आयकर विभाग ने अपने छापे के दौरान रॉबर्ट वाड्रा के अनेक ईमेल, हथियार डीलर संजय भंडारी के यहां से बरामद किए थे.

यह भी आरोप है हथियार डीलर संजय भंडारी के एक रिश्तेदार ने लंदन स्थित इस फ्लैट की मरम्मत कराई थी और इस बारे में रॉबर्ट वाड्रा से ईमेल्स का आदान-प्रदान हुआ था. जिसमें रॉबर्ट वाड्रा बजट से लेकर फ्लैट की मरम्मत में क्या क्या होगा इसका निर्देशन दे रहे थे. साथ ही फ्लैट में मरम्मत के दौरान क्या-क्या सुधार किए जाएं इस बाबत लंदन से लगातार ईमेल आ रहे थे. जिनका जवाब दिया जा रहा था. सूत्रों ने बताया कि रॉबर्ट वाड्रा को एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *