उत्तराखंड के पत्रकारों को भी मिले अटल आयुष्मान योजना का संरक्षण: गरिमा

 

देहरादून 16 सितंबर  -उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की निर्वतमान प्रवक्ता श्रीमती गरिमा महरा दसौनी ने कोरोना महामारी में भी दिन – रात ईमानदारी के साथ काम कर रहे प्रदेश के उन तमाम मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी सरकारी कर्मचारियों की तरह अटल आयुष्मान योजना में सम्मिलित करवाये जाने हेतु महानिदेशक सूचना डॉक्टर मेहरबान सिंह बिष्ट को एक ज्ञापन सौपा है। ज्ञापन में  उन्होंने कहा है कि कोरोना काल में पत्रकार भी अपनी जान जोखिम में डालकर अपने दायित्वों का निरंन्तर निर्वहन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई पत्रकार भी इस महामारी के चपेट में आ चुके हैं परन्तु स्वास्थ्य संबंधी गारंटी ना होने के कारण राज्य के पत्रकार अपने आप को असुक्षित महसूस कर रहे हैं।

श्रीमती गरिमा महरा दसौनी ने महानिदेशक सूचना डॉक्टर बिष्ट  को ज्ञापन सौंपकर आग्रह करते हुए कहा है कि पत्रकारों को भी शीघ्रताशीघ्र उक्त लाभ दिया जाय जिससे वह अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हुए अपना व्यापक महत्व का कार्य यथावत जारी रख सकें।

ज्ञापन 

महानिदेशक डॉ बिष्ट ने वार्ता में विभाग की ओर से पत्रकारों को दी जा रही सुविधाओं मेडिकल रिम्बर्समेंट, पत्रकार कल्याण कोष और मान्यता प्राप्त पत्रकारों को सरकारी कर्मचारियों की भांति मेडिकल सुविधा की जानकारी दी तो श्रीमती दसौनी ने उन्हें अपना फीडबैक देते हुए बताया कि मेडिकल रिम्बर्समेंट में तकनीकी कठिनाइयों से पात्र पत्रकार सुविधा से वंचित हैं। म

बाद में  पत्रकारों को श्रीमती दसौनी ने बताया कि उन्हें महानिदेशक डॉ बिष्ट ने आश्वस्त किया है कि उनके ज्ञापन के अनुरूप प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा जाएगा ताकि पत्रकारों को भी अटल आयुष्मान योजना का पूरा लाभ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *