दफ्तर के बाद बीएमसी की नजर अब कंगना के घर पर

 

दफ्तर के बाद अब कंगना के घर पर बीएमसी की नज़र, अवैध निर्माण को लेकर भेजा नोटिस
इससे पहले बीएमसी ने आनन-फानन में कंगना के पाली हिल में बने दफ्तर में अवैध निर्माण का हवाला देते हुए बुलडोज़र चलाया था.
दफ्तर के बाद अब कंगना के घर पर बीएमसी की नज़र, अवैध निर्माण को लेकर भेजा नोटिस
नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और महाराष्ट्र सरकार के दरमियान जारी विवाद के बीच अब बीएमसी ने कंगना को एक और झटका देने की तैयारी कर ली है. सूत्रों के मुताबिक बीएमसी ने अभिनेत्री के खार वाले घर में कथित अवैध निर्माण को लेकर नोटिस भेजा है.

इससे पहले बीएमसी ने आनन-फानन में कंगना के पाली हिल में बने दफ्तर में अवैध निर्माण का हवाला देते हुए बुलडोज़र चलाया था. अब बीएमसी ने कंगना के घर को निशाने पर लिया है और वहां अवैध निर्माण होने को लेकर अभिनेत्री को नोटिस जारी कर दिया है.

आपको बता दें कि कंगना के घर में हुए कथित अवैध निर्माण का मामला फिलहाल कोर्ट में है. इस केस में 25 सितंबर को सुनवाई होनी है. सूत्रों के मुताबिक बीएमसी ने कहा है कि कंगना के घर में उनके दफ्तर से ज्यादा बीएमसी के नियमों का उल्लंघन कर अवैध निर्माण किया गया है.

आपको बता दें कि हाल ही में बीएमसी ने विवादों के बीच ढिंढोसी सिटी सिविल कोर्ट से अपील कर कंगना के घर में हुए अवैध निर्माण को तोड़ने की इजाज़त मांगी थी. कंगना का घर मुंबई के खार इलाके में DB ब्रिज इमारत की पांचवीं मंजिल पर है.

बीएमसी के आरोपों के मुताबिक कंगना के फ्लैट में आठ बदलाव किए गए हैं, जो नियमों के विरुद्ध हैं. आठ बदलाव हैं- फ्लैट में प्लांटेशन, छज्जा, बालकनी, टॉयलेट में बदलाव, स्टेयरकेस, किचन.

.क्या है पूरा मामला

आरोप है कि साल 2018 में कंगना ने अपने घर में कई बदलाव किए थे जो नियमों के तहत नहीं हैं. इस संबंध में उस वक्त बीएमसी ने एमआरटीपी एक्ट के अंतर्गत नोटिस जारी किया था.उस वक्त कंगना रनौत ने सिटी सिविल कोर्ट में स्टे ऑर्डर लेकर बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगवाई थी. लेकिन उस वक्त कंगना ने कोई भी रेनोवेशन इजाजत का पत्र कोर्ट में पेश नहीं किया था, इसलिए बीएमसी ने कार्रवाई का स्टे ऑर्डर स्थगित करने की मांग को लेकर कोर्ट में नया सबमिशन किया.

कंगना रनौत का 48 करोड़ का बंगला सुर्खियों में छाया, एक्ट्रेस बोली- फैमली जान के पीछे पड़ गई थी
मुंबई के पाली हिल में स्थित कंगना रनौत के इस आलीशान घर की कीमत 48 करोड़ रुपये है. इस बंगले की कई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

अपनी फिल्मों और बेबाक अंदाज के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इनदिनों अपने आलीशान बंगले को लेकर सुर्खियों बटोर रही हैं. मुंबई के पाली हिल में स्थित कंगना रनौत के इस आलीशान घर की कीमत 48 करोड़ रुपये है. इस बंगले की कई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इन तस्वीरों को खुद एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर पोस्ट किया है. हाल ही में कंगना रनौत ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि इतनी बड़ी प्रॉपर्टी लेना एक रिस्क था. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने बताया उनके परिवार और करीबी भी इसके सख्त खिलाफ थे.

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी प्रॉपर्टी के बारे में बताते हुए कहा, “मेरा सुझाव खुद का स्टूडियो बनाने का था. लेकिन इस बीच ‘रंगून’ और ‘सिमरन’ जैसी कई फिल्मों ने काम नहीं किया. यह मुंबई में वास्तव में बहुत महंगी प्रॉपर्टी है. यह बंगला है, एक फ्लैट नहीं. इसलिए इसमें थोड़ा वक्त लगा. लेकिन ‘मणिकर्णिका’ के बाद चीजें बदलीं और मैं इसे जिस हिसाब से बनाना चाहती थी उस हिसाब से बना पाई.”

कंगना ने इंटरव्यू में परिवार वालों के रिएक्शन भी बताए. उन्होंने कहा, “हर किसी ने मुझसे कहा कि आप कहीं और भी काम कर सकती हैं. आप इसकी जगह किराए पर एक अपार्टमेंट क्यों नहीं ले लेती हैं? इस मैंने कहा कि मैं ग्लास चैंबर में नहीं जा सकती, जहां कोई जिंदगी ही न हो.”

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने सपने के घर के बारे में बताते हुए कहा, “मुझे अपने आसपास ऑर्गेनिक फैब्रिक और पौधे चाहिए थे. मेरा परिवार का रिएक्शन ऐसा था कि ये इतनी सारी डिमांड्स लेकर डायरेक्शन में स्ट्रगल करने जा रही है.

मेरी बहन ने भी कहा कि वह एक डीवा है, तुम स्ट्रगलिंग डायरेक्टर हो? यहां एक समूह था मेरे परिवार, मेरी बहन और मेरे सीए का, जो मेरी जान के पीछे पड़ गए थे. ऐसे में परिवार के खिलाफ जाना कभी बंद नहीं हुआ. और मैं ऐसे थी कि क्या मैं अपनी मन चाही चीजें कर सकती हूं. उन्हें लगा मैं पैसा बर्बाद कर रही हूं. यह मेरे लिए चुनौती है और मैं अभी भी महसूस करती हूं कि आगे बढ़ना, मैं खुद देख लूंगी कि यह अच्छी इंवेस्टमेंट है या नहीं.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *