लांच: बाबा रामदेव ने उतारी कोरोना के इलाज को तीन दवायें, शत-प्रतिशत रिकवरी का दावा

बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना वायरस की तीन दवाइयां, सौ फीसद रिकवरी रेट का दावा
देहरादून, । पतंजलि योगपीठ फेज-टू में योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की प्रेस वार्ता शुरू हो गई है। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस से जंग को तीन दवाइयां लॉन्च की हैं। बाबा रामदेव ने ‘दिव्य कोरोनील टैबलेट’ के सफल परीक्षण का भी दावा किया है। उन्होंने कहा कि दवा परीक्षण के तीन दिन के भीतर 69 फीसद रोगी रिकवर हुए। सात दिन के भीतर सौ फीसद ठीक हुए और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। बाबा रामदेव ने बताया कि सोमवार को Ordernil APP एप लॉन्च किया जाएगा। इसके जरिए तीन दिन के भीतर घर बैठे दवा उपलब्ध होगी।

यहां देखिए बाबा रामदेव की प्रेस कॉन्फ्रेंस की पूरी अपडेट

बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना वायरस की तीन दवाइयां। एक श्वासारी बट्टी, दिव्य कोरोनिल टेबलेट और अणु तेल। एक साथ करना है इनका उपयोग। प्लेसवो क्लीनिकल कंट्रोल ट्रायल 100 लोगों के ऊपर किया गया। ये सभी 15 से 65 आयु वर्ग के हैं। इससे तीन दिन में 69 फीसद मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए हैं। दवाई बनाते वक्त सभी साइंटिफिक पैरामीटर का रखा गया ध्यान। सेकंड ट्रायल जल्द ही क्रिटिकल मरीजों पर किया जाएगा। अणुनासिका तेल भी कोरोना की दवा में शामिल। ये तीन से पांच बूंद नाक में डालने से श्वास नलिका में कोरोना के प्रभाव को खत्म कर पेट तक ले जाता है। बाबा रामदेव ने बताया कि ये दवा ब्लडप्रेशर, हार्ट बीट और नाड़ी को भी कंट्रोल करती है। बाबा रामदेव ने किया आयुर्वेदिक दवा कोरोनिकल के सफल परीक्षण का दावा। तीन दिन में 69 प्रतिशत रोगी हुए कोरोना से मुुक्त हुए। सौ लोगों पर किया गया था ट्रायल, सात दिन में रिपोर्ट निगेटिव आई। ये दवाई स्वसन सिस्टम को मजबूत करती है, जिससे कोरोना संक्रमण का असर नहीं होता। इसके साथ ही दवा सर्दी, जुकाम और बुखार को भी नियंत्रित करती है।
आपको बता दें कि पतंजलि योगपीठ की ओर से बताया गया है कि कोरोना टैबलेट पर हुआ यह शोध पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट हरिद्वार और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस जयपुर के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है। टैबलेट का निर्माण दिव्य फार्मेसी और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड हरिद्वार में किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *