9 साल की दलित बच्ची बनाई हवस की शिकार, शाहनवाज़ गिरफ़्तार

9 वर्षीय बच्ची के पिता ने बताया कि उनके इलाक़े के मूल निवासी शाहनवाज़ ने अपनी बेटी को कुछ कपड़े देने के लिए बुलाया। वह उसे एक कमरे में ले गया और उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया।

वाराणसी के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत राजमंदिर इलाक़े में शनिवार (8 जून) को एक 9 वर्षीय दलित बच्ची के साथ एक युवक ने कथित तौर पर बलात्कार किया, जिसे बच्ची के परिवार वालों ने रंगे हाथ पकड़ा।

लड़की के परिवार के सदस्य पीड़ित बच्ची को लेकर कोतवाली थाने पहुँचे। ख़बर के अनुसार, आरोपित की पहचान शाहनवाज़ के रूप में उजागर हुई। इंस्पेक्टर शरद त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले को आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 511 (दंडनीय अपराध), 325 एससी/ एसटी अधिनियम और 7/8 POCSO के तहत FIR दर्ज कर लिया है और शाहनवाज़ को हिरासत में ले लिया है। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि पीड़ित बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।बलात्कार किया, जिसे बच्ची के परिवार वालों ने रंगे हाथ पकड़ा।

लड़की के परिवार के सदस्य पीड़ित बच्ची को लेकर कोतवाली थाने पहुँचे। इंस्पेक्टर शरद त्रिपाठी के अनुसार आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 511 (दंडनीय अपराध), 325 एससी/ एसटी अधिनियम और 7/8 POCSO के तहत FIR दर्ज कर लिया गया है और आरोपी शाहनवाज़ को हिरासत में ले लिया है। पीड़ित बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

वहीं, 9 वर्षीय बच्ची के पिता ने बताया कि उनके इलाक़े के मूल निवासी शाहनवाज़ ने अपनी बेटी को कुछ कपड़े देने के लिए बुलाया। जब वो मासूम बच्ची शाहनवाज़ के पास पहुँची तो वह उसे एक कमरे में ले गया और उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया। जब बच्ची रोने लगी तो उसने उसे अपने कमरे के बाहर धकेल दिया। बाद में, लड़की घर लौट आई और परिवार के सदस्यों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद उसके माता-पिता ने शाहनवाज़ को पकड़ लिया और उसे पुलिस स्टेशन ले गए।

अलीगढ़ में तीन साल की मासूम बच्ची ट्विंकल के साथ हुई निंदनीय घटना का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि कानपुर में इसी तरह की एक और वारदात को अंजाम दिया गया है। इस घटना ने एक बार फिर महिला सुरक्षा अधिनियम पर सवाल खड़े कर दिए हैं। एक के बाद एक सामने आ रही इन खबरों ने राज्य में बढ़ रही ऐसी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नया सवाल खड़ा कर दिया है।

UttarPradesh.ORG News
@WeUttarPradesh

#कानपुर : नौबस्ता थाना क्षेत्र के मछरिया इलाके में मौलाना ने किशोरी को बनाया हवस का शिकार, मदरसे में ले जाकर नाबालिग से किया रेप, आरोपी मौलाना घटना के बाद से है फरार, पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा अस्पताल भेजा। @kanpurnagarpol @Uppolice

Kanpur Nagar Police
@kanpurnagarpol

प्रकरण में क्षेत्राधिकारी गोविन्द नगर महोदय द्वारा दी गयी बाइट। pic.twitter.com/FHwZPIONhI

Embedded video

अलीगढ़ की ट्विंकल, वाराणसी में 9 साल की दलित बच्ची और हमीरपुर की मासूम बच्ची के बाद अब एक 16 वर्षीय नाबालिग को दरिंदगी का शिकार बनाया जाना यूपी की चरमराई कानून व्यवस्था की गवाही दे रही है। इस मामले में अभी तक सरकार की तरफ से भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। दरअसल, चौथी  सामने आई यह निंदनीय और शर्मनाक घटना कानपुर की है, जहाँ के नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित मछरिया में मुस्लिम समाज का मदरसा बना हुआ है। यहाँ मदरसे में बतौर मौलवी मोहम्मद जावेद ने परिसर में आने वाली 16 वर्षीय मासूम को अपनी हवस का शिकार बना डाला। इस ख़बर की सूचना फैलते ही इलाके में हड़कम्प मच गया।

Embedded video

chandan kumar@chandankumar_29

ये हो क्या रहा है?

धर्म-शिक्षा… आखिर किन-किन चीजों से अपनी बेटियों को बचाएँ लोग?

इससे पहले कि लोग आक्रोशित होते, मौके पर पहुँची पुलिस ने मामले में तेजी दिखाई। इस घटना के सामने आने के कुछ ही देर बाद मौलवी मोहम्मद जावेद को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं दूसरी तरफ पीड़ित नाबालिग को मेडिकल के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई की जा रही है ।

 ऑपइंडिया स्टाफ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *