बॉक्स ऑफिस: दूसरे दिन ‘तानाजी’ की बंपर कमाई, दर्शकों को तरसी  ‘छपाक’

बॉक्स ऑफिस पर एक साथ ‘तानाजी’ और ‘छपाक’ 10 जनवरी को रिलीज हुई (फिल्म पोस्टर),फिल्म रिलीज होने से पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था कि बॉक्स ऑफिस पर ये दोनों फिल्में एक दूसरे को टक्कर दे सकती है.

नई दिल्ली: 10 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर एक साथ दो बड़ी फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर (Tanhaji: The Unsung Warrior)’ और मशहूर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म ‘छपाक (Chhapaak)’ का नाम शामिल है. फिल्म रिलीज होने से पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था कि बॉक्स ऑफिस पर ये दोनों फिल्में एक दूसरे को टक्कर दे सकती है, लेकिन इनके रिलीज के साथ ही यह साफ हो गया कि ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ के सामने ‘छपाक’ नहीं टिक पाएगी. ऐसा हम नहीं बल्कि दोनों ही फिल्मों के दो दिनों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बता रहे हैं.

फिल्म रिव्यू : अजय देवगन के साथ सैफ को भी मिली 'तानाजी : द अनसंग वॉरियर' से 'विजय'

 बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ ने जहां अपने ओपनिंग डे पर लगभग 14.50 करोड़ की कमाई की थी, वहीं दूसरे दिन इसके हाथ लगभग 20 करोड़ रुपये लगे हैं. इस हिसाब ने ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ ने दो दिनों में लगभग 34.50 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही है. अब बात ‘छपाक’ की करें तो बॉक्स ऑफिस पर जहां इसने पहले दिन लगभग 4.50 करोड़ रुपये बटोरे थे, वहीं दूसरे दिन इसके हाथ लगभग 6 करोड़ ही लगे हैं. इस हिसाब से ‘छपाक’ ने दो दिनों लगभग 10.50 करोड़ रुपये ही कमाने में सफल हो पाई है.

मूवी रिव्यू : जानें कैसी है दीपिका पादुकोण की 'छपाक', मिले इतने स्टार

 ‘द अनसंग वॉरियर’ और ‘छपाक’ दोनों ही फिल्में असल जीवन पर आधारित फिल्में हैं. अजय की फिल्म तानाजी मालसुरे की असल कहानी है वहीं दीपिका की फिल्म एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन की कहानी है. ओम राउत द्वारा निर्देशित ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ में अजय देवगन के अलावा सैफ अली खान, काजोल, शरद केलकर, नेहा शर्मा और पद्मावती राव भी अहम भूमिकाओं में हैं. वहीं, मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित ‘छपाक’ में दीपिका पादुकोण के अलावा विक्रांत मैसी, मधुरजीत और अंकित बिष्ट भी अहम भूमिकाओं में हैं.फिल्म ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ (Tanhaji: The Unsung Warrior) ने रिलीज होते ही धमाल मचा दिया. फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस (BOX OFFICE INDIA) पर तूफानी ओपनिंग ली है. वहीं इस फिल्म के साथ ही रिलीज हुई दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ की कमाई इससे काफी पीछे रह गई है. दोनों की कमाई के बीच तकरीबन 10 करोड़ का अंतर सामने आया है.  इसके बाद से ही दीपिका पादुकोण ने अपने पोस्ट प्रमोशन के कई कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. जी हां! आज सवेरे मुंबई में मेगाप्लेक्स लांच के कार्यक्रम में दीपिका पदुकोण को आना था. यह पोस्ट प्रमोशन स्ट्रेटजी के प्लान के अंतर्गत था. हालांकि जिस तरह की अपेक्षाएं थी फिल्म को उतनी ओपनिंग नहीं मिली. जिसके बाद पोस्ट प्रमोशन के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है और दीपिका कार्यक्रम के लिए नहीं आई. हालांकि दीपिका या उनकी टीम इस मामले में कोई बात नहीं कर रही है. लेकिन विपरीत परिस्थितियों के तहत इस कार्यक्रम को रद्द करने की बात उनकी टीम के द्वारा की जा रही है.सोशल मीडिया पर लगातार ‘छपाक’ और ‘तानाजी’ को लेकर गरमा गरमी थी, ट्विटर वार् चल रही थी. जबसे दीपिका पादुकोण जेएनयू में जाकर प्रोटेस्टर्स के साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़े होकर आई थी. पहले दिन की बॉक्स ऑफिस के कलेक्शन पर लोगों की नाराजगी नजर भी आ रही है. हालांकि फिल्ममेकर्स इस फिल्म की कहानी से काफी प्रभावित थे. उनका मानना था कि फिल्म को एक अच्छी बड़ी ओपनिंग मिलेगी. जो कि आए हुए मौजूदा आंकड़ों में कहीं भी नजर नहीं आती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *