सबरीमाला: भाजपा सांसद के घर और आरएसएस  ऑफिस पर हमला, बीजेपी ने बताया सरकारी साजिश

राज्य के विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 1,700 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

सबरीमाला: MLA के घर और RSS ऑफिस पर हमला, BJP ने बताया सरकार की साजिश
बीजेपी ने केरल सरकार को घेरा.

कन्नूर (केरल) : सबरीमाला मंदिर में 50 वर्ष से कम उम्र की दो महिलाओं के प्रवेश को लेकर हिंसा अब भी जारी है जिसमें कुछ अज्ञात लोगों ने भाजपा सांसद के पैतृक मकान पर शनिवार को एक देशी बम फेंका और यहां स्थित आरएसएस कार्यालय को आग लगा दी. इस पर बीजेपी ने केरल सरकार और मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्‍य सरकार वोटबैंक की राजनीति करती है. बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्‍हा राव ने कन्‍नूर में हुई हिंसा को पिनाराई सरकार की साजिश बताया. उन्‍होंने कहा कि केरल सरकार ने पार्टी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया है. केरल सरकार सबरीमाला के नाम पर तुष्टिकरण की राजनीति करती है.

पुलिस ने बताया कि हिंसा की इन घटनाओं से कुछ ही घंटे पहले अज्ञात लोगों ने माकपा विधायक एएन शमशीर और पार्टी के कन्नूर जिला के पूर्व सचिव पी शशि के घरों पर देशी बम फेंके थे.

उन्होंने बताया कि भाजपा से राज्यसभा सदस्य वी मुरलीधरण के पैतृक मकान पर शनिवार तड़के यह हमला हुआ हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है. मुरलीधरण ने बताया कि तलासरी के पास वदियिल पीड़िकिया स्थित उनके पैतृक मकान पर हमला हुआ हालांकि कोई घायल नहीं हुआ.

फाइल फोटो

आंध्रप्रदेश में मौजूद सांसद ने बताया, “हमले के वक्त मेरी बहन, जीजा और उनकी बेटी घर में मौजूद थे.” पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक अन्य घटना में अज्ञात लोगों ने शनिवार सुबह परियारम इलाके में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालय को आग लगा दी. पिछले साल सभी आयु वर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति देने वाले उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद से पहली बार बुधवार को मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश को लेकर केरल में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन जारी हैं.

मुरलीधरण ने माओवादियों से संपर्क रखने वाली दो महिलाओं को पुलिस सुरक्षा में सबरीमला मंदिर पहुंचाए जाने के ‘षड्यंत्र’ की एनआईए से जांच कराने की मांग की है.

सत्ताधारी सीपीआई (एम) नेता एएन शमसीर समेत कई नेताओं के घर पर हमला हुआ. शनिवार सुबह कुछ लोगों ने बीजेपी सांसद वी मुरलीधरन के घर पर देसी बम से हमला किया. इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ है. शुक्रवार को भी बीजेपी और आरएसएस से संबधित दफ्तरों पर हमला कर नुकसान पहुंचाया था. वहीं इससे पहले थलसारी से विधायक के घर पर बम फेंके गए. पुलिस के अनुसार रात करीब 10 बजे बाइक पर सवार बदमाशों ने  कन्नूर जिले स्थित मडपीडिकायिल में विधायक के आवास पर बम फेंके. हमले के बाद सीपीआई (एम) विधायक शमसीर ने कहा कि राज्य में हिंसा भड़काने के लिए आरएसएस साजिश रच रहा है. वह केरल में हिंसा भड़काकर यहां की शांति को भंग करना चाहता है. जानकारी के मुताबिक हमले के वक्त विधायक घर पर मौजूद नहीं थे. वह एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बाहर गए थे. शमशीर के अलावा सीपीएम के एक और नेता पी शशि के घर पर भी बम फेंके जाने की सूचना है.पुलिस के अनुसार कि मालाबार देवस्वओम (मंदिर प्रशासन) बोर्ड के सदस्य के. शशिकुमार के घर पर शुक्रवार तड़के देसी बम फेंका गया था. पुलिस ने बताया पथनमथिट्टा के अडूर में मोबाइल की एक दुकान पर भी इसी तरह के विस्फोटक फेंके गए थे.  मीडिया से बातचीत करते हुए शनिवार सुबह शशि ने कहा कि उनके मकान पर फेंके गए “शक्तिशाली” बम से इमारत को नुकसान पहुंचा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक कम से कम 1718 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और यह संख्या और बढ़ने की संभावना है. इसके अलावा हिंसक प्रदर्शनों के संबंध में 1108 मामले दर्ज किये जा चुके हैं. गुरुवार को हिंदू समर्थक संगठनों ने सुबह से शाम तक हड़ताल का आह्वान किया था. उन्होंने बताया कि इस वक्त 1009 लोगों एहतियातन हिरासत में रखा गया है. बता दें कि अब तक हिंसक प्रदर्शनों में 132 पुलिसकर्मियों और 10 मीडियाकर्मियों समेत 174 लोग घायल हो चुके हैं.

वहीं एक कन्नूर जिले के इरित्ति में सीपीएम कार्यकर्ता विशाक पर भी हमले होने की जानकारी मिल रही है.

आखिरकार सबरीमला मन्दिर बलात अपवित्र हो ही गया! केरल की कम्युनिस्ट सरकार ने दो विधर्मी महिलाओं को गर्भगृह तक पहुंचा दिया…!!!
जिस देश में चौराहे पर सरे आम सजीव गाय माता काटने वालो को लोग वोट दे देते है वहां एक मंदिर की क्या औकात है…???
बने बनाये मंदिर को तो अपवित्र होने से बचा नहीं सकते, तो अयोध्या में राम मंदिर बन भी गया तो क्या कर लोगे…???
देर सबेर उसका भी यही हश्र होना है…!!!
केरल में कम्युनिस्ट है तो इधर उनके बाप नोटाधारी है…!!!
आज वन्देमातरम बेन हुआ है कल मन्दिर का घण्टा बेन हो जाएगा,फिर निकालते रहना SC/ST पर रैलियां…
करते रहना आरक्षण के खिलाफ रैलियां…
वे निकलने भी देंगे क्या गारंटी है क्योंकि हिन्दुओ की यही मूर्खता तो उनकी संजीवनी है…!!!
फिर बाद में घण्टा पकड़ के घर मे बैठे रहना या चूड़ियां पहन कर घर मे कत्थक करते रहना…???

Image may contain: one or more people
View 3 more comments
  • Manoj Sharma
    Manoj Sharma बडी दुख कि बात है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *