सपना चौधरी की राजनीतिक पारी शुरू, भाजपा में शामिल

हरियाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी आखिरकार आधिकारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। रविवार को वह दिल्ली में भाजपा के एक कार्यक्रम में पहुंची थीं।

हाइलाइट्स

  • डांसर सपना चौधरी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई
  • मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिलाई सदस्यता
  • लंबे वक्त से था भाजपा या कांग्रेस में जाने पर सस्पेंस
  • लोकसभा चुनाव 2019 में किया था भाजपा के लिए प्रचार
नई दिल्ली:हरियाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी आखिरकार आधिकारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। रविवार को भाजपा के एक कार्यक्रम में सपना चौधरी के सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान, मनोज तिवारी, हर्षवर्धन सिंह जैसे कई सीनियर नेता मौजूद थे। बता दें कि आज राजधानी दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान है। इसी कार्यक्रम में सपना चौधरी भाजपा की मेंबर बनीं।
कार्यक्रम में चौधरी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महासचिव राम लाल, दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू और दिल्ली शहर इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी आदि शामिल थे।

लोकसभा चुनाव से पहले था सस्पेंस
लोकसभा चुनाव 2019 से पहले सपना चौधरी पर सस्पेंस बना हुआ था। पहले उनके कांग्रेस में आने की खबरें आई थीं। कुछ तस्वीरों के बाद कहा गया कि वह कांग्रेस में आ गई हैं। लेकिन फिर सपना खुद मीडिया के सामने आईं और उन्होंने इस खबर को गलत बताया। इसके बाद प्रचार के दौरान सपना चौधरी भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ देखी गईं। उन्होंने दिल्ली की विभिन्न सीटों पर भाजपा के लिए रोडशो में हिस्सा लिया था। बाद में उन्होंने भाजपा में शामिल होने की खबर को भी खंडन करते हुए सिर्फ यह कहा कि वह सिर्फ अपने साथी का चुनाव में प्रचार-प्रसार करने में मदद करेंगी.अब आखिरकार पार्टी में शामिल हुईं।

 सपना चौधरी हरियाणा की पॉप्युलर सिंगर और डांसर हैं, वह बॉलिवुड की फिल्मों में भी आइटम सॉग्स कर चुकी हैं। इसके अलावा वह बिग बॉस में भी नजर आई थीं। सपना चौधरी  की पहचान अब तक सिर्फ बॉलीवुड  , भोजपुरी , पंजाबी  और हरियाणवी इंडस्ट्री में अपने बेबाक और धांसू अंदाज से गायकी और डांस की वजह से पहचान मिली.
  •  सपना चौधरी  ने जब से ‘बिग बॉस’ में हिस्सा लिया है, उनकी लोकप्रियता को चार चांद लगा दिए हैं. ‘बिग बॉस 11’ में सपना चौधरी ने बढ़िया खेल खेला था, और फैन्स ने उन्हें पसंद भी किया था. सपना चौधरी भोजपुरी  फिल्म ‘बैरी कंगना 2’ में स्पेशल सॉन्ग भी कर चुकी हैं. सपना चौधरी  ने पंजाबी सॉन्ग ‘बिलौरी अंख’ पर भी जमकर डांस किया था, और इस गाने में क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह उनके साथ नजर आए. इसके अलावा सपना चौधरी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अपने डांस से खूब जलवा बिखेरा है.सपना चौधरी ने BJP ज्वाइन करके चौंकाया, चुनाव से पहले मिल गए थे संकेत

    सुसाइड की कोशिश कर चुकीं सपना चौधरी पर आ गई थी जेल जाने की नौबत, पढ़ें सिंगर से जुड़े पांच विवाद

    Five controversies related to Hariyanvi Dancer Sapna Chaudhary

    हरियाणवी डांसर सपना चौधरी से जुड़े पांच ऐसे विवाद जिनको लेकर खूब हंगामा हुआ। सिंगर सपना चौधरी जहर खा चुकी हैं, एक बार तो उनके जेल जाने की नौबत तक आ गई थी। कभी शो में हंगामा तो कभी गानों और डांस को लेकर विवाद हुआ।

  • ढ़ें सपना चौधरी से जुड़े पांच विवादों के बारे में

    सपना चौधरीसपना चौधरी-

    सपना चौधरी ने 22 जून 2018 को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंची, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो पाई, इसके बाद उन्होंने उनसे मिलने का समय मांगा। इस दौरान अटकलें लगाई गईं कि सपना कांग्रेस में शामिल होंगी, या कांग्रेस के लिए प्रचार कर सकती हैं। चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद अश्विनी चोपड़ा का सपना चौधरी को लेकर विवादित बयान सामने आया। सांसद ने सपना चौधरी को ठुमके वाली कहा है। सांसद ने कहा कि कांग्रेस में ठुमके लगाने वाले जो हैं, वो ही ठुमके लगाएंगे। ये उनको देखना है कि ठुमके लगाने हैं या फिर चुनाव जीतना है। उन्होंने यह बयान करनाल में कल्पना चावला मेडिकल अस्पताल के निरीक्षण के दौरान दिया।

    sapna chaudhary

    सपना चौधरी अपनी एक रागिनी के कारण भी विवादों में आ चुकी हैं। 17 फरवरी 2016 को गुड़गांव के चक्करपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी ने रागिनी ‘बिगड़ग्या’ गाईं थीं। इस रागिनी के जरिए उन्होंने दलितों पर सवाल उठाए थे और जातिसूचक शब्द बोले थे। रागिनी के बोलों पर आपत्ति जताते हुए हिसार में बहुजन आजाद मोर्चा ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद सपना चौधरी के खिलाफ गुड़गांव में एफआईआर दर्ज की गई थी।

     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *