संतला देवी के सौन्दर्यीकरण को 97 लाख

पूर्व सैनिकों को सम्बोधित करते मसूरी विधायक गणेश जोशी।

गजियावाला, गल्जवाड़ी, गंगोल पंड़ितवाड़ी, जैंतनवाला, हल्दुवाला आदि क्षेत्रों में पेयजल की कमी को देखते हुए दीर्घकालीन पेजयल योजना

देहरादून 15 अप्रैल: रविवार को मसूरी विधायक गणेश जोशी ने ग्राम पंचायत गल्जवाड़ी के हल्दुवाला में 86 वर्षीय पूर्व सैनिक गणेश बहादुर क्षेत्री द्वारा आयोजित पूर्व सैनिक मिलन कार्यक्रम में उपस्थित होकर प्रसिद्ध माता संतला देवी के सौन्दर्यीकरण हेतु मुख्यमंत्री घोषणा के माध्यम से 97 लाख की धनराशि जारी किये जाने पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का आभार प्रकट किया।
विधायक जोशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार लगातार प्रदेशहित में कार्य कर रही है। उन्होनें कहा कि हमारी सरकार द्वारा गजियावाला, गल्जवाड़ी, गंगोल पंड़ितवाड़ी, जैंतनवाला, हल्दुवाला आदि क्षेत्रों में पेयजल की कमी को देखते हुए दीर्घकालीन पेजयल योजना बनायी जा रही है, जिसके लिए विभाग द्वारा आगणन गठित करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि प्रसिद्ध माता संतला देवी में भक्तों की आस्था को ध्यान में रखते हुए मंदिर के सौन्दर्यीकरण एवं पहुॅच मार्ग के निर्माण के लिए 97 लाख की धनराशि जारी की जा चुकी है, जल्द ही इसका निर्माण कार्य प्रारम्भ होगा। 
वरिष्ठ पूर्व सैनिक कैप्टन गणेश बहादुर क्षेत्री से विधायक जोशी को पुष्पगुच्छ एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया और कार्यक्रम में उपस्थित होने पर आभार प्रकट किया। बताते चले कि विधायक जोशी 86 वर्षीय पूर्व सैनिक कैप्टन गणेश बहादुर क्षेत्री को उनकी वैवाहिक जीवन के 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर उन्हें शुभकामनाऐं प्रेषित करने उनके घर पहुॅचे थे।
          इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजक गणेश बहादुर क्षेत्री, प्रेम पंवार, ग्राम प्रधान नैन सिंह पंवार, उदय खत्री, भाजपा नेता दीपक पुण्डीर, अनुज रोहिला सहित सैकड़ों की संख्या में पूर्व सैनिक एवं उनके पारिवारिक सदस्य उपस्थित रहे।

 मेले से पूर्व भद्रराज मंदिर तक होगा विद्युतीकरण: विधायक जोशी

जौनपुर, सकलाना एवं भटवेड़ी पट्टी के हजारों लोगों की धार्मिक महत्ता वाले आस्था के केन्द्र में अगले वर्ष आयोजित होने वाले मेले से पूर्व विद्युतीकरण कर लिया जाऐगा, विभिन्न स्रोतों के माध्यम से मंदिर तक सड़क पहुॅचाकर स्वयं मंदिर पहुॅचे मसूरी विधायक गणेश जोशी ने यह बात कही।
मसूरी से 08 किमी दूर लगभग 7500 फीट की ऊँचाई पर स्थित भगवान कृष्ण के सहयोगी बाबा भद्रराज की मूर्ति स्थापना के अवसर पर मंदिर पहुॅचे मसूरी विधायक गणेश जोशी ने मंदिर के सौन्दर्यीकरण के लिए अपनी विधायक निधि से 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है।
         विधायक जोशी ने दूरभाष पर ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक से दूरभाष पर वार्ता की  और बताया कि सहसपुर के निकट ग्राम कोटी से भद्रराज मंदिर तक विद्युतीकरण किया जा सकता है। विद्युत विभाग ने आश्वस्त किया  कि सर्वेक्षण कराकर विुद्यतीकरण के क्षेत्र में पहल की जाऐगी। उन्होनें कहा कि अगले मेले से पूर्व भद्रराज मंदिर में सम्पूर्ण विद्युतीकरण कर लिया जाऐगा।
           इस अवसर पर विधायक जोशी के साथ मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेश नौटियाल, अनिल तोमर, दीपक पुण्डीर, युवा मोर्चा अध्यक्ष राकेश रावत, मंजीत रावत, धर्मपाल पंवार, मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, कुलदीप तोमर, मुकेश धनाई मुख्य रुप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *