देहरादून, : बिजली चोरी पर केंद्रित फिल्म ‘बत्ती गुल, मीटर चालू’ की शूटिंग के लिए अभिनेता शाहिद कपूर, अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और यामी गौतम अपनी टीम के करीब 150 लोगों के साथ आज दोपहर देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वे टिहरी के लिए रवाना हो गए। यह फिल्म 31 अगस्त को रिलीज होगी। फिल्म टिहरी, ऋषिकेश, हरिद्वार, मसूरी और नैनीताल में शूट किया जाएगा।
बताया जा रहा है कि फिल्म के एक फेज की शूटिंग मुंबई में पूरी हो चुकी है। शूटिंग का दूसरा फेज कल से उत्तराखंड में शूट किया जाएगा। फिल्म यूपी और उत्तराखंड से सटे इलाकों में होने वाली बिजली चोरी पर केंद्रीत है। फिल्म में शाहिद कपूर और यामी गौतम एक वकील की भूमिका में हैं, जबकि श्रद्धा कपूर शाहिद के अपोजिट होंगी। 
गढ़वाली सीख रहे हैं शाहिद कपूर
फिल्म में गढ़वाली वकील की भूमिका निभा रहे शाहिद कपूर अपने किरदार से न्याय करने के लिए इन दिनों गढ़वाली सीख रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन दिनों वह इसका ट्यूशन भी ले रहे हैं। संभवतया यह पहली बार होगा जब बड़े पर्दे पर कोई अभिनेता गढ़वाली बोली का प्रयोग करेगा। इससे पहले फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में एक गाने में कुमाऊंनी बोली का प्रयोग हुआ था, जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया था।
शूटिंग के लिए नई टिहरी में सभी होटल बुक 
फिल्म की लगभग 60 फीसद शूटिंग नई टिहरी में ही होगी। शूटिंग के लिए बौराड़ी के ओपन मार्केट और कबर्ड मार्केट में जगह देखी गई हैं। साथ ही, फिल्म यूनिट के ठहरने के लिए नई टिहरी में कई होटलों के कमरे बुक कराए गए हैं। यूनिट ने इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से अनुमति ली है।
बौराड़ी निवासी सारिक ने बताया कि नई टिहरी में पहली बार बड़ी फिल्म की शूटिंग होना गर्व की बात है। सारिक ने ही फिल्म निर्माण से जुड़े कुछ अपने परिचितों को नई टिहरी में शूटिंग का सुझाव दिया था। जिसके बाद फिल्म निर्माण में लगी टीम नई टिहरी आई और यहां पर लोकेशन फाइनल की। शाहिद के आठ फरवरी को टिहरी पहुंचने की उम्मीद है।
वहीं इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष उमेश चरण गुसांई ने बताया कि नई टिहरी शहर में साफ-सफाई की गई है। शहर पूरी तरह शूटिंग के लिए तैयार है। सभी लोग यूनिट का सहयोग करेंगे। नई टिहरी में शूटिंग का अच्छा संदेश मुंबई तक जाएगा तो अन्य लोग भी यहां पर शूटिंग के लिए आएंगे।  उनके साथ करीब 150 लोगों टीम है, जो आज दोपहर देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से टिहरी के लिए रवाना हो गई है।

जानकारी के अनुसार फिल्म के पहले फेज की शूटिंग मुंबई में पूरी हो चुकी है। शूटिंग का दूसरा फेज कल से उत्तराखंड में शूट किया जाएगा। फिल्म यूपी और उत्तराखंड से सटे इलाकों में होने वाली बिजली चोरी पर केंद्रीत है।

उधर, नई टिहरी में फिल्म की शूटिंग के लिए बौराड़ी के ओपन मार्केट और कबर्ड मार्केट में जगह देखी गई हैं।
नगर पालिका अध्यक्ष उमेश चरण गुसांई ने बताया कि नई टिहरी शहर में साफ-सफाई की गई है। शहर पूरी तरह शूटिंग के लिए तैयार है। सभी लोग यूनिट का सहयोग करेंगे। उत्तराखंड फिल्म विकास बोर्ड का कार्य देख रहे केएस चौहान के मुताबिक फिल्म ‘बत्ती गुल, मीटर चालू’ के बारे में बात जरूर हुई है। फिल्म कब और कहां शूट होगी। फिल्म यूनिट इस संबंध में एक-दो दिन में निर्णय लेकर हमें सूचित करेगी।