शपथ ले रहे मंत्रियों के साथ चाय पर चर्चा करेंगे मोदी, 45 नेताओं के नाम पर मुहर

बीजेपी के साथ गठबंधन में शामिल शिवसेना, एलजेपी, जेडीयू और अकाली दल ने भी अपने नेताओं के नाम की पुष्टि की है. अकाली दल की तरफ से हरसिमरत कौर बादल, शिवसेना की तरफ से अरविंद सावंत, एलजेपी की तरफ से रामविलास पासवान मंत्री बनेंगे.

Ministers who will take oath this evening will meet PM Narendra Modi today 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम सात बजे दूसरे कार्यकाल की शपथ लेंगे. इससे पहले उन्होंने उन नेताओं की बैठक बुलाई है जो आज उनके साथ मंत्री पद की शपथ लेंगे. सूत्रों के मुताबिक, मंत्री पद की शपथ ग्रहण लेने के लिए चुने गए नेता आज शाम 4:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे.

जिन नेताओं को मंत्री बनाया जाना है उनके पास फोन जा रहे हैं. अब तक जिन नामों की पुष्टि हुई है उनमें राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, किरण रिजिजू, रविशंकर प्रसाद, कैलाश चौधरी, नित्यानंद राय, रमेश पोखरियाल निशंक, श्रीपद नाइक, गजेंद्र शेखावत, महेश शर्मा, प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी, अर्जुन मेघवाल, पीयूष गोयल, सदानंद गौड़ा, पुरुषोत्तम रुपाला, धर्मेंद्र प्रधान, मुख्तार अब्बास नकवी, संतोष गंगवार, राव साहेब दानवे, गिरिराज सिंह, राव इंद्रजीत सिंह, बाबुल सुप्रियो, जितेंद्र सिंह, सुरेश अंगडी, देवश्री, संजय दोहरे, रामवेश्वर तेली, सुब्रत पाठक, होशियारपुर के बीजेपी सांसद सोमप्रकाश शामिल है. सुरेश अंगडी कर्नाटक से हैं और वे पहली बार मंत्री बनेंगे. अर्जुन मेघवाल ने कहा कि मेरे पास फोन आ चुका है. मैं भरोसा जताने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देता हूं.

प्रहलाद पटेल, प्रहलाद जोशी, किशन रेड्डी (तेलेंगाना), मनसुख एल मंडाविया, कृष्णपाल गुर्जर, रामदास अठावले, संजीव बालयान, साध्वी निरंजन ज्योति, थावरचंद गहलोत को भी मोदी सरकार में जगह मिलेगी.

गठबंधन सहयोगी

पांच गठबंधन सहयोगी शिवसेना, एलजेपी, एआईएडीएमके और अकाली दल भी अपने नेताओं के नाम की पुष्टि कर चुकी है. अकाली दल से हरसिमरत कौर बादल, जेडीयू से आरसीपी सिंह, शिवसेना से अरविंद सावंत, एलजेपी से रामविलास पासवान और एआईएडीएमके से केपी रविंद्रन मंत्री बनेंगे. सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शाम के सात बजे राष्ट्रपति भवन परिसर में शपथ लेंगे. सूत्रों के मुताबिक 50 नेताओं को आज शपथ दिलाई जाएगी.

आज शपथ से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक की. अमित शाह मंगलवार और बुधवार को भी पीएम मोदी से मिले थे और मंत्री बनाए जाने को लेकर चर्चा की थी. पीएम मोदी से मिलने के बाद शाह आज बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव और संगठन महासचिव रामलाल से मिले. बैठकों के दौरान मंत्रियों के नाम पर चर्चा हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *