वोट को कुछ भी करेगा,ये नेता खुद को पीटने को बांट रहा है चप्पल

वोटर्स को चप्‍पल बांट बोले नेताजी- वादे पूरे न करूं तो इन्‍हीं से पीटना

चुनाव प्रचार के लिए निर्दलीय उम्‍मीदवार ने अनूठा तरीका अपनाया है, जो सोशल मीडिया पर खूब खुर्खियां बटोर रहा है।

Telangana election

प्रत्‍याशी ने लोगों के बीच चप्‍पलें बांटी  |  तस्वीर साभार: ANI

हैदराबाद : चुनाव प्रचार के लिए नेता जी क्‍या-क्‍या नहीं करते। जनता को लुभाने के लिए वे हरसंभव कोशिश करते हैं। क्षेत्र के विकास से लेकर तमाम वादे किए जाते हैं, लेकिन कई बार वे कुछ ऐसा कर जाते हैं, जो सुर्खियां बन जाती हैं। तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यहां से भी ऐसा ही एक वाकया सामने आया है, जो सुर्खियों में है। यहां एक निर्दलीय उम्‍मीदवार ने न सिर्फ क्षेत्र के विकास का वादा किया है, बल्कि लोगों के बीच चप्‍पलें बांटते हुए वादा भूलने व पूरे नहीं करने पर उन्‍हें इन्हीं चप्‍पलों से मारने की बात भी कही।

तेलंगाना की कोरातला विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्‍मीदवार अकुला हनुमंत ने चुनाव प्रचार के लिए यह अनूठा तरीका अपनाया है। अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत वह घर-घर पहुंचे और लोगों के बीच चप्‍पलें बांटी। इस दौरान उन्‍होंने यह भी कहा कि अगर वह क्षेत्र से निर्वाचित होने पर अपने वादों पर खरे न उतरें और घोषणाएं पूरी न कर पाएं तो लोग चप्‍पलों से उनकी पिटाई करें। चुनाव प्रचार के लिए उनका यह तरीका सोशल मीडिया पर चर्चा में है।

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI
@ANI

Akula Hanumanth, an Independent candidate from Koratla, Telangana hands out slippers to voters, asking them to hit him if he fails to deliver on promises if he is elected.

ऐसे में जबकि नेताओं पर अक्‍सर चुनाव जीत जाने के बाद क्षेत्र में नहीं पहुंचने और जन समस्‍याओं की अनदेखी के आरोप लगते रहते हैं, अकुला हनुमंत के चप्‍पल बांटने और वादे पूरे नहीं करने पर इनसे उन्‍हें पीटे जाने की उनकी बात पर खूब चर्चा हो रही है। यहां उल्‍लेखनीय है कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए वोट 7 दिसंबर को डाले जाएंगे। यहां एक ही चरण में चुनाव संपन्‍न होगा। उसी दिन राजस्‍थान में भी वोट पड़ेंगे। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

आप सोच भी नहीं सकते! ऐसे अजीबो-गरीब तरीके से वोट मांगते रहे हैं  नेता

पाक आम चुनाव के लिए  अयाज मेमन मोतीवाला नाम के एक नेता ने वोट मांगने का अजीबो-गरीब तरीका अपनाया ।

pakistan election

अयाज मेमन मोतीवाला  |  तस्वीर साभार: Facebook
  चुनाव में जीतने के लिए नेता तरह-तरह से जनता को लुभाने की कोशिश करते हैं। वहीं, कई नेता ऐसे भी होते हैं जो जनता का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के अजीबो-गरीब तरीके अपने से भी गुरेज नहीं करते। पाकिस्तान में  एक ऐसे ही नेता का चुनाव कैंपेन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो गटर में उतरकर वोट मांग रहा है। आपको शायद यकीन न हो लेकिन यह सच है। कराची के एक स्वतंत्र उम्मीदवार अयाज मेमन मोतीवाला अपने शहर में खस्ताहाल सीवेज सिस्टम और जगह-जगह बने कूड़े के ढेर को आधार बनाकर वोट मांग रहे हैं। ‘आम आदमी पाकिस्तान’ पार्टी के उम्मीदवार अयाज ने शहर के सीवेज, सफाई और स्वच्छता को चुनावी मुद्दा बनाया ।

अयाज की सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं। उन्होंने फेसबुक पर अपना  एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह सीवेज के पानी में पाकिस्तान के झंडे के साथ लेटे हुए नजर आ रहे हैं। अयाज के इस चुनावी अभियान को जहां कई लोग ‘सराह’ रहे हैं वहीं, कुछ ऐसे भी हैं जो इस तरीके को सिर्फ  ‘ड्रामा’ बता रहे हैं।

अयाज फेसबुक पर काफी एक्टिव रहते हैं। उन्होंने फेसबुक पर खुद को ‘आम आदमी पाकिस्तान’ पार्टी का संस्थापक बताया है। अजाय ने चुनावी मुद्दों में पानी, बिजली, गैस, शिक्षा, सेहत, सफाई, कूड़ों के ढेर, टूटी सड़कें को तरजीह देने की बात की है।

pakistan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *