वसुंधरा राजे के असली वीडियो में तो बात ही कुछ अलग निकली

सोशल सच / सुरजेवाला ने वसुंधरा राजे को घेरने के लिए अधूरे वायरल वीडियो का सहारा लिया, लेकिन असली वीडियो में तो बात कुछ अलग ही निकली

  • वसुंधरा का एक वीडियो आया था जिसमें वे कार्यकर्ताओं से लोगों को उलझाने की बात कह रही थी
  • इसी वीडियो का जिक्र करते हुए सुरजेवाला ने वसुंधरा और बीजेपी पर आरोप लगाया
  • पड़ताल में पता चला कि सुरजेवाला ने जिस वीडियो का जिक्र किया था, वो एडिटेड और अधूरा था

नो फेक न्यूज डेस्क. 7 दिसंबर को राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है और इसलिए बीजेपी-कांग्रेस में चुनावी घमासान तेज हो गया है। इस बीच शुक्रवार को कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे Image result for मुख्यमंत्री वसुंधरा राजेके एक वायरल वीडियो का जिक्र किया है। दरअसल, एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में पहुंचे सुरजेवाला ने वसुंधरा राजे के एक वायरल वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने खुद बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा था कि सबको इतना उलझा दो ताकि लोग हमसे गरीबी पर सवाल न कर सकें।

हालांकि, पड़ताल में पता चला कि सुरजेवाला ने वसुंधरा के जिस वायरल वीडियो से उनका बयान निकालकर ये बात चैनल पर कही, वो अधूरी थी। वसुंधरा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से नहीं बल्कि कांग्रेस के लिए इस बात को कहा था लेकिन सुरजेवाला ने बिना वायरल वीडियो की पड़ताल कर अपनी बात कह दी।

रणदीप सुरजेवाला ने क्या कहा?

  • रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपना वीडियो पोस्ट किया है, साथ ही उन्होंने इस वीडियो में क्या कहा, इसको भी लिखा है। सुरजेवाला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा

वसुंधराजी की ने अपने कार्यकर्ताओं को कहा कि सबको इतना उलझा दो की कोई यह नहीं कहे की सड़के क्यों नहीं बनी,पानी क्यों नहीं है,नौकरी क्यों नहीं है,लोग पिट क्यों रहें हैं,किसान लाचार-क्यों है,-इतना उलझा कर सबको भ्रमित कर लेंगे।जब प्रदेश की CM ये कह रही है,तो उन्हें हार स्वीकार है!

Embedded video

Randeep Singh Surjewala
@rssurjewala

वसुंधराजी की ने अपने कार्यकर्ताओं को कहा कि सबको इतना उलझा दो की कोई यह नहीं कहे की सड़के क्यों नहीं बनी,पानी क्यों नहीं है,नौकरी क्यों नहीं है,लोग पिट क्यों रहें हैं,किसान लाचार-क्यों है,-इतना उलझा कर सबको भ्रमित कर लेंगे।जब प्रदेश की CM ये कह रही है,तो उन्हें हार स्वीकार है!

पड़ताल : क्यों पूरा सच नहीं है ये वीडियो?

  • सुरजेवाला ने अपने ट्विटर पर 29 नवंबर को शाम 4 बजकर 16 मिनट पर इस पोस्ट को ट्वीट किया था जबकि इसके करीब एक घंटे बाद ही 5 बजकर 38 मिनट पर बीजेपी राजस्थान ने भी एक ट्वीट किया।
  • बीजेपी राजस्थान के किए गए ट्वीट में वसुंधरा के वायरल वीडियो की सच्चाई बताई गई है। इसके मुताबिक, वसुंधरा कांग्रेस पर लोगों को उलझाने का आरोप लगा रहीं थीं, लेकिन उनके इस वीडियो को काटकर वायरल कर दिया गया और फैलाया गया कि वसुंधरा बीजेपी कार्यकर्ताओं को लोगों को उलझाने की बात कह रही हैं।
  • बीजेपी राजस्थान के किए गए ट्वीट के मुताबिक, वसुंधरा ने कार्यकर्ताओं से मीटिंग में कहा कि

आपको मालूम होगा कि भारतीय जनता पार्टी ने गरीबी हटाने का वाकई में काम किया। ये तो दूसरी कांग्रेस पार्टी जो गरीबी हटाने का नारा 50 साल से देती आ रही है लेकिन आज दिन तक उन्होंने कोई गरीबी हटाने का काम नहीं किया है। और जब इनसे पूछो तो ये कहते हैं कि गरीबी तो मिटाना नहीं है। जितनी गरीबी हम करेंगे, उतना ही हमको फायदा मिलेगा, उतने ही वोट हमको मिलेंगे। क्योंकि लोगों को समय ही नहीं मिलेग हमसे पूछने को कि हमको नौकरी क्यों नहीं मिली? हमको पानी क्यों नहीं मिला? हमारे सड़क क्यों नहीं बने? क्योंकि वो अपने दुख में इतने गुटे हुए होंगे।

Embedded video

BJP Rajasthan

 @BJP4Rajasthan

अभी तक तो कांग्रेस कार्यकर्ता ही झूठ बोल रहे थे। अब कांग्रेस के नेता सुरजेवाला भी झूठ बोल रहे हैं। कांग्रेस द्वारा फैलाया गया झूठ बेनकाब हो गया है। कमल पर बटन दबाकर जनता इस झूठ का मुंहतोड़ जवाब देगी।

  • इससे पता चलता है कि रणदीप सुरजेवाला ने न्यूज चैनल पर जिस वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए वसुंधरा राजे पर आरोप लगाया, वो गलत था। वसुंधरा ने तो कांग्रेस पर लोगों को उलझाने का आरोप लगाया था लेकिन सुरजेवाला ने वीडियो की सच्चाई जाने बिना ही इसका जिक्र कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *