योगी को बंगाल में हेलीकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत नहीं , अब फोन से रैली करेंगे संबोधित

up cm yogi adityanath to ho to westbengal permission granted for helicopter to land

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, बिना किसी नोटिस या कारण के रैली की इजाजत खारिज कर दी गई

  • लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा पश्चिम बंगाल में 100 से ज्यादा रैली करने की तैयारी में
  • रविवार को बांकुरा और पुरुलिया में योगी की दो रैलियां थीं

लखनऊ. पश्चिम बंगाल सरकार ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को वहां उतरने की इजाजत नहीं दी। इसलिए योगी रविवार को बांकुरा और पुरुलिया में आयोजित दो रैलियों को संबोधित करने नहीं पहुंच सके। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, बिना किसी नोटिस या कारण के रैली की इजाजत खारिज कर दी गई है। इससे नाराज भाजपाइयों ने ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। योगी अब रैली को फोन से संबोधित करेंगे।

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा पश्चिम बंगाल में 100 से ज्यादा रैली करने वाली है। इसी कड़ी में रविवार को योगी बांकुरा और पुरुलिया में दो रैली करने वाले थे। इसके अलावा 5 फरवरी को याेगी का रायगंज और दिनाजपुर जिले के बालूरघाट में रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने कहा कि यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का असर है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हेलीकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत तक नहीं दी। इससे पहले झारग्राम में भाजपा अध्यक्ष के हेलिकॉप्टर को उतारने की इजाजत नहीं दी गई थी। ये लगातार दूसरी बार था, जब अमित शाह के हेलिकॉप्टर को बंगाल में लैंडिंग की इजाजत नहीं मिली थी। इससे पहले मालदा में भी ऐसा ही हुआ था।

मृत्युंजय कुमार ने कहा कि शनिवार को प्रधानमंत्री ने राज्य में दो रैलियों को संबोधित किया था। ठाकुरगंज में प्रधानमंत्री ने कहा था कि भीड़ देखकर समझ आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई हैं। हमारे प्रति बंगाल की जनता के प्यार से डरकर लोकतंत्र के बचाव का नाटक करने वालें लोग निर्दोष लोगों की हत्या करने पर तुले हुए हैं। प्रधानमंत्री 8 फरवरी को दार्जिलिंग या जलपाईगुड़ी में रैली को संबोधित करेंगे।बीजेपी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी तैयारी कर रही है. पार्टी प्रदेश में इसके लिए 100 से अधिक रैली करने वाली है. इसी सिलसिले में योगी आदित्यनाथ की आज वहां रैली होने वाली थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में रैली किया. रैली में उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर खूब हमला बोला.

ANI UP
@ANINewsUP

Uttar Pradesh Chief Minister Office: The permission for the CM Yogi Adityanath’s rally in West Bengal today has been declined by the West Bengal government without any prior notice. (File pic)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी कम्युनिस्टों के रास्ते पर चल रही हैं लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि तब भी (कम्युनिस्टों के शासन में) लोकतंत्र का गला घोंटने में सफलता नहीं मिली थी और अब भी नहीं मिलेगी. रैली में पहुंची भीड़ को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने मंच से सभी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया.

रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र ने राज्य के लिए पिछले साढ़े चार सालों में 90,000 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाएं मंजूर की हैं लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने उन्हें लागू करने में कोई दिलचस्पी नहीं ली, क्योंकि वह ‘सिंडीकेट’ के लिए हिस्सा चाहती है.

 

इस दौरान मोदी ने कहा, ”जहां कहीं भी सिंडिकेट के लिए हिस्सा नहीं होता है, जहां कोई मलाई नहीं होती है, वहां तृणमूल कांग्रेस विकास परियोजनाएं शुरु करने में कोई दिलचस्पी नहीं लेती है.” पीएम ने तृणमूल कांग्रेस पर राज्य में मध्यम आय वर्ग के सपनों और आकांक्षाओं की हत्या करने का आरोप भी लगाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *