रुद्रप्रयाग,: प्रख्यात उद्योगपति मुकेश अंबानी ने परिवार के साथ बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन किए। बदरीनाथ में उन्होंने वेदपाठ पूजा में भाग लिया तो केदारनाथ में रुद्राभिषेक समेत अन्य पूजाएं कीं। इस दौरान उन्होंने बदरीनाथ और केदारनाथ मंदिर को 2.17 करोड़ रुपये का दान भी किया। इसमें से 1.66 करोड़ बदरीनाथ और 51 लाख रुपये केदारनाथ मंदिर को दान किए।

गुरुवार सुबह मुकेश अंबानी हेलीकाप्टर से बदरीनाथ पहुंचे। उनके साथ पुत्र आकाश अंबानी व होने वाली पुत्रवधू श्लोका भी थीं। हेलीपैड से अंबानी सीधे बदरीनाथ मंदिर पहुंचे। यहां पर उन्होंने पारिवारिक सदस्यों के साथ विश्व कल्याण के लिए मंगल वेदपाठ पूजा में भाग लिया। बदरी-केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने बताया कि अंबानी ने बदरीनाथ मंदिर में चंदन केसर के लिए 1.01 करोड़ और अन्य पूजाओं के लिए 65 लाख का दान किया।

बदरीनाथ में करीब एक घंटा बिताने के बाद वह केदारनाथ पहुंचे। यहां हेलीपैड पर वयोवृद्ध तीर्थपुरोहित श्रीनिवास पोस्ती ने उनका स्वागत किया। यहां से वह सीधे मंदिर गए और रुद्राभिषेक समेत अन्य पूजाओं में भाग लिया। मंदिर की परिक्रमा के बाद अंबानी ने पुनर्निर्माण कार्यों को देखा। बदरी-केदार मंदिर समिति के कार्याधिकारी एनपी जमलोकी ने बताया कि उन्होंने केदारनाथ मंदिर को 51 लाख रुपये भी दान किए।

उद्योगपति मुकेश अंबानी अपनी होने वाली बहू श्‍लोका मेहता और बेटे आकाश अंबानी के साथ गुरुवार को बदरीनाथ धाम पहुंचे। यहां उन्होंने करीब 20 मिनट तक पूजा-अर्चना की। इसके बाद मुकेश अंबानी केदारनाथ धाम पहुंचे। हालांकि केदारनाथ में श्लोका मेहता नजर नहीं आईं। अंबानी के साथ दो अन्य हेलीकॉप्टर भी थे।

प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी ने गुरुवार को बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने भगवान की पूजा अर्चना कर सुख शांति की प्रार्थना की। भगवान बदरीविशाल और बाबा केदार के दर्शनों के लिए अंबानी हर साल आते रहे हैं। अपने निजी हेलीकॉप्टर से सुबह साढ़े 8 बजे के करीब अंबानी बदरीनाथ पहुंचे। यहां पूजा अर्चना कर उन्होंने भगवान से आशीर्वाद लिया।इसके बाद 10 बजे करीब मुकेश अंबानी केदारनाथ पहुंचे। मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद उन्होंने स्थानीय अधिकारी कर्मचारियों से बातचीत की। उन्होंने तीर्थयात्रियों की बढ़ती संख्या पर खुशी जताई। करीब 1 घंटा केदारनाथ में रुकने के बाद अंबानी 11 बजे दिल्ली लौट गए। इस मौके पर चौकी प्रभारी बिपिन चन्द्र पाठक, निम के कैप्टन सोबन सिंह, श्रीनिवास पोस्ती, निम के मनोज सेमवाल आदि मौजूद थे।

बेटा आकाश अंबानी और होने वाली बहू भी रहे साथ 

बदरीनाथ में उद्योगपति मुकेश अंबानी के साथ बेटा आकाश अंबानी और आकाश की मंगेतर श्लोका मेहता भी साथ थीं। कुछ देर उन्होंने अपने विश्राम स्थल कोकिला बेन में आराम किया। परिवार ने विधि विधान से भगवान की अर्चना की। भगवान विष्णु को प्रिय नील वर्णीय कमल पुष्प उन्हें अर्पित किए। बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अधिकारियों ने अनिल अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों का स्वागत किया।