भारत से हार बाद सुसाइड करना चाहते थे पाक कोच मिकी आर्थर

पाकिस्‍तान के कोच मिकी आर्थर ने कहा कि भारत के खिलाफ हार के बाद आलोचना से टीम काफी दुखी थी, लेकिन टीम अब जोश से भरी है.

World Cup 2019: भारत के खिलाफ हार के बाद सुसाइड करना चाहते थे पाकिस्‍तान के कोचपाकिस्‍तान के कोच मिकी आर्थर.
ICC वर्ल्‍ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद पाकिस्‍तान के कोच मिकी आर्थर ने टीम ने जमकर तारीफ की है. उन्‍होंने मैच के बाद कहा कि भारत के खिलाफ हार के बाद आलोचना से टीम काफी दुखी थी, लेकिन टीम अब जोश से भरी है. साथ ही उन्‍होंने बताया कि भारत से हार के बाद वे सुसाइड करना चाहते थे. हालांकि इस दौरान वे एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गए और उन्‍होंने मीडिया से पाकिस्‍तान टीम की अच्‍छी बातें लिखने को भी कहा.
बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को हुए अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन किया. वर्ल्‍ड कप में अपना दूसरा मैच खेल रहे हारिस सोहेल ने 59 गेंद में 89 रन बनाए जिससे टीम ने 50 ओवर में सात विकेट पर 308 रन बनाए. मोहम्मद आमिर (49 रन पर दो विकेट), वहाब रियाज (46 रन पर तीन विकेट) और शादाब खान (50 रन पर तीन विकेट) की जबरदस्‍त गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका नौ विकेट पर 259 रन ही बना सका. इस जीत से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदें बरकरार है.
मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में एक पत्रकार ने जब आर्थर से पूछा कि क्‍या आखिरी ओवरों तक पहुंचते-पहुंचते हारिस सोहेल थक गए थे क्‍योंकि करीब होने के बाद भी वे शतक पूरा नहीं कर पाए. इस पर कोच गुस्‍सा हो गए. उन्‍होंने कहा कि उसने 59 गेंद में 89 रन की पारी खेली है. ऐसी पारी काफी समय बाद देखने को मिली है. आप लोग अच्‍छी बातें क्‍यों नहीं लिखते हैं.
आर्थर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ मैच के बाद पिछले हफ्ते खिलाड़ी थक गए थे. खिलाड़ी मीडिया, लोगों, सोशल मीडिया की प्रतिक्रिया से दुखी थे और उम्मीद करते हैं कि आज हमें उनसे उचित प्रतिक्रिया मिलेगी. हमने कुछ देर के लिए कुछ लोगों का मुंह बंद कर दिया है. पिछले रविवार को मैं सुसाइड करना चाहता था.’पाकिस्तान अगर अपने बाकी बचे तीनों मैचों जीत लेता है और बाकी टीमों के नतीजे भी उनके पक्ष में जाते हैं तो टीम सेमीफाइनल में जगह बना सकती है.

Embedded video

पूर्व विजेता पाकिस्तान को अंक तालिका में टॉप पर चल रहे न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. आर्थर ने कहा कि पाकिस्तान में टूर्नामेंट में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों को हराने की क्षमता है. उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि हम न्यूजीलैंड को हरा सकते हैं. हम जोश से भरे हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है और अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाते हैं तो हम किसी को भी हरा सकते हैं. यह चाहे न्यूजीलैंड हो, अफगानिस्तान हो या बांग्लादेश.’
सेमीफाइनल की रेस: बांग्लादेश की जीत ने बढ़ा दी है पाकिस्तान की धड़कनें सेमीफाइनल की रेस
वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की लाइन-अप को लेकर हर दिन नई तस्वीर सामने आ रही है.
सेमीफाइनल के लिए फिलहाल तीन टीमों की जगह पक्की है. ये है भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड, लेकिन चौथी टीम कौन होगी इसको लेकर चार टीमों के बीच घमासान मचा हुआ है.अब अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की जीत ने पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा दी है. पाकिस्तान के फैंस की नज़र इस मुकाबले पर थी. वो चाह रहे थे कि किसी तरह बांग्लादेश की हार हो. लेकिन अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. अब बांग्लादेश बाक़ी बचे दो मैच जीत कर पाकिस्तान का सारा खेल बिगाड़ सकता है. सेमीफाइनल के लिए फिलहाल तीन टीमों की जगह पक्की है. ये है भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड, लेकिन चौथी टीम कौन होगी इसको लेकर चार टीमों के बीच घमासान मचा हुआ है. आईए एक नज़र डालते हैं इन चार टीमों की दावेदारी पर..
..

सेमीफाइनल में जगह पक्की!

न्यूज़ीलैंड 6 मैचों में 11 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खाते में 10 अंक हैं और वो दूसरे नंबर पर है. इन दोनों को फिलहाल तीन-तीन मैच और खेलने हैं. ऐसे में इनका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय लग रहा है. उधर टीम इंडिया के लिए भी रास्ते आसान दिख रहे हैं. भारत के खाते में फिलाहल 5 मैचों में 9 अंक हैं. लेकिन खास बात ये है कि भारत को 4 मैच अभी और खेलना है और वो भी कमजोर टीमों के खिलाफ. यानी आखिरी चार में टीम इंडिया की जगह पक्की दिख रही है.

इंग्लैंड की दावेदारी

8 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम फिलहाल चौथे नंबर पर है. इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरूआत की है. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ हार ने उनका सारा खेल बिगाड़ दिया है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को बाकी बचे मैच जीतने होंगे. हालांकि इंग्लैंड के लिए ये चुनौती आसान नहीं होगी. इंग्लैंड को आगे ऑस्ट्रेलिया, भारत, और न्यूज़ीलैंड जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलना है. खास बात ये है कि वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को इन टीमों के खिलाफ पिछले 27 साल से जीत नहीं मिली है.

बांग्लादेश की उम्मीदें
बांग्लादेश के खाते में 7 मैचों में 7 अंक हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ जीत ने बांग्लादेश की उम्मीदें बढ़ा दी है. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए बांग्लादेश को बाकी बचे दो मैच हर हाल में जीतना होगा. उन्हें आगे भारत और पाकिस्तान से खेलना है. यानी चुनौती आसान नहीं है.

श्रीलंका भी रेस में
6 मैचों में 6 अंकों के साथ श्रीलंका की टीम छठे नंबर पर है. इंग्लैंड के खिलाफ जीत ने श्रीलंका के लिए थोड़ी उम्मीदें जगा दी है. अगर बाकी बचे मैचों में श्रीलंका की टीम जीत जाती है तो फिर सेमीफाइनल के लिए उन्हें मौका मिल सकता है. लेकिन बाकी मैचों में जीत दर्ज करना उनके लिए आसान नहीं होगा. श्रीलंका को आने वाले दिनों में साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज़ और भारत के खिलाफ मैच खेलना है.

पाकिस्तान के लिए मंजिल अभी दूर है

साउथ अफ्रीका की जीत के बाद पाकिस्तान ने नए सीरे से सेमीफाइनल के लिए दावेदारी पेश कर दी है. फिलहाल पाकिस्तान 6 मैचों में 5 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को बाकी बचे मैच हर हाल हाल में जीतने होंगे और वो भी बड़े अंतर से. दरअसल पाकिस्तान का नेट रनरेट (-1.265) भी बेहद खराब है.पाकिस्तान को आगे न्यूज़ीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भिड़ना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *