बॉक्स ऑफिस / ‘दरबार’ की दुनियाभर में 150 करोड़ कमाई, चार दिनों में 75 फीसदी लागत  वसूल

बॉलीवुड डेस्क. शुक्रवार को रिलीज हुई रजनीकांत की ‘दरबार’ ने शुरुआती हफ्ते में ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। फिल्म का निर्माण करने वाली लायका प्रोडक्शन ने खबर की पुष्टि की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म का बजट 200  करोड़ रुपए है।

200 करोड़ रुपए में हुआ है निर्माण
रिपोर्ट्स के मुताबिक ए मुरुगदास की फिल्म ‘दरबार’ का निर्माण 200 करोड़ रुपए के बजट में हुआ है और इसे फायदे में रहने के लिए कम से कम 280-85 करोड़ की कमाई करनी पड़ेगी। ए.आर. मुरुगदॉस निर्देशित ‘दरबार’ को लेकर उम्मीद है कि फिल्म दूसरे वीक में अच्छी कमाई कर लेगी, लेकिन उसी दौरान धनुष की फिल्म ‘Pattas’ भी रिलीज़ हो रही है, इसलिए सेकंड वीक फिल्म के लिए थोड़ी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।प्रोडक्शन कंपनी द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के हिसाब से फिल्म ने महज चार दिनों में लागत की 75 फीसदी कमाई कर ली है। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट त्रिनाथ के अनुसार फिल्म इस सप्ताह में 200 करोड़ रुपए का बिजनेस करेगी। इस लिहाज से फिल्म सात दिनों में अपनी पूरी लागत वसूल कर लेगी। 

‘दरबार’ को तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषाओं में रिलीज किया गया था। अगर हिंदी को छोड़ दें तो फिल्म ने तमिल, तेलुगु में अच्छा प्रदर्शन किया है।

वैसे बता दें कि इस फिल्म के साथ अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान की फिल्म ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ और दीपिका पादुकोण की ‘छपाक’ भी रिलीज हुई थी। हालांकि इन दोनों का दरबार की कमाई  पर ज्यादा असर नहीं पड़ा।

एआर मुरुगादॉस द्वारा निर्देशित ‘दरबार’ में रजनीकांत एक गुस्सैल पुलिस वाले की भूमिका में हैं, जो अपनी बेटी का बदला लेते हुए दिखाई देते हैं। वहीं मुंबई शहर में चलने वाले ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ करने के लिए मिशन पर निकलते हैं।ट्रेड एक्सपर्ट के मुताबिक, रजनीकांत की इस फिल्म ने चेन्नै बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले वीकेंड में 7.28 करोड़ की कमाई की है। ‘दरबार’ मलेशिया, यूएई, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजी लैड और सिंगापुर जैसी जगहों के बॉक्स ऑफिस पर टॉप पर हैं।

फिल्म में अहम किरदार निभा रहे रजनीकांत पुलिसवाले की भूमिका में हैं। वहीं, सुनील शेट्टी विलेन के रोल में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *