पूर्व भाजपा मुख्यमंत्री  के बेटे मनीष खंडूड़ी कांग्रेस में होंगे शामिल!


बीसी खंडूड़ी
बीसी खंडूड़ी –  फाइल फोटो

देहरादून:उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कद्दावर भाजपा नेता के बेटे के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें सियासी गलियारों में जोरों से चल रही हैं। सूत्रों से खबर है कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।uttrakhand former chief minister bc khanduri son manish khanduri may join congress sources

16 मार्च को राहुल गांधी की देहरादून में प्रस्तावित रैली में मनीष कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।खबरों के मुताबिक वह पौड़ी गढ़वाल से चुनाव लड़ सकते हैं.मनीष खंडूड़ी 16 मार्च को राहुल गांधी के देहरादून रैली में शामिल हो सकते हैं और इसी दौरान उनके कांग्रेस में शामिल होने का एलान किया जा सकता है. मनीष राहुल गांधी के करीबी बताए जाते हैं. पिछले दिनों राहुल गांधी से उनकी मुलाकात भी हो चुकी है.

इससे पहले उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत के कांग्रेस में जाने को लेकर चर्चा जोरों पर थीं। जिस पर आज सतपाल महाराज ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा भाजपा छोड़ने की बात में जरा भी सच्चाई नहीं है।

गौर हो कि बीते दो-तीन साल से भुवन चंद्र खंडूड़ी की तबीयत ठीक नहीं होने की चर्चा थी. इस बीच वो बीजेपी की तमाम बैठकों, कार्यक्रमों और अपने क्षेत्र में भी कम दिखाई दिए. करीब दो सालों से राज्य से नदारद रहने वाले बीसी खंडूड़ी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं अभी इसकी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है, लेकिन उनकी तबीयत खराब होने की खबरों को उनकी बेटी ऋतु खंडूड़ी ने सही नहीं बताया है. former cm bc khanduri will fight lok sabha election from pauri seat
भारत से बात करते हुए ऋतु खंडूड़ी ने बताया कि उनके पिता की तबीयत खराब थी, लेकिन अब वो पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं और चुनाव लड़ने के लिए भी तैयार हैं. ऐसे में टिकट की पहली दावेदारी उनके पिता बीसी खंडूड़ी की होगी.

मनीष खंडूड़ी के कांग्रेस में शामिल होने के मामले पर भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष अजय भट्ट ने कहा कि मनीष भाजपा के कार्यकर्ता नहीं हैं। भाजपा का कोई नेता या कार्यकर्ता कांग्रेस में नहीं जा रहा है। कांग्रेस के कई बड़े नेता भाजपा में आने को तैयार हैं। गुण दोष के आधार पर नेताओं को पार्टी में शामिल किया जाएगा।

पेशे से पत्रकार और आईटी जानकार

मनीष खंडूड़ी
मनीष खंडूड़ी –

पेशे से पत्रकार और आईटी जानकार मनीष फेसबुक इंडिया के न्यूज पार्टनरशिप के हेड हैं। उन्होंने बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस वर्ल्ड सरीखी पत्र-पत्रिकाओं के लिए पत्रकारिता की और सीएनएन के डिजिटल संस्करण से भी जुड़े।

कैलाग से एमबीए की उपाधि

इंजीनियर खंडूड़ी ने दिल्ली इंजीनियंरिंग कालेज से इंजीनियंरिंग की उपाधि लेकर, कैलाग से एमबीए की उपाधि प्राप्त की। 10 साल तक टर्नर ब्रदर के साथ काम भी किया। सामाजिक रुप से मनीष जय दुर्गा सामाजिक कल्याण संस्था के हेड के रुप में शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं।विधायक यमकेश्वर व बहन ऋतु खंडूड़ी ने बताया कि मुझे मनीष के कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी मिली। बेहतर होगा, आप उन्हीं से बात करें। राजनीतिक अनुभव के लिहाज से मनीष ने पिता जी और मेरे चुनाव में काम किया था।

पार्टी का कोई कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहा

हालांकि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि पार्टी का कोई कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहा है। जनरल खंडूड़ी के बेटे के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाओं के सवाल पर भट्ट ने कहा कि वे पार्टी के सदस्य नहीं हैं और पार्टी का ऐसा कोई सदस्य कांग्रेस में नहीं जा रहा, जो पांच रुपये का भी सदस्य है।भट्ट ने कहा कि ये कांग्रेस का दुष्प्रचार है। दावा किया कि भाजपा का तो नहीं लेकिन कांग्रेस के कई नेता हमारी पार्टी में आने को कतार लगाए खड़े हैं। इनमें कई बड़े नाम शामिल हैं, लेकिन पार्टी को कोई जल्दी नहीं है, गुण दोष के आधार पर ऐसे नेताओं को भाजपा में शामिल किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी थावर चंद गहलोत ने भी भाजपा के किसी नेता के कांग्रेस में शामिल होने से साफ इंकार किया। उन्होंने कहा कि पार्टी का कोई कार्यकर्ता कांग्रेस में नहीं जा रहा है। केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी थावर चंद गहलोत ने भी भाजपा के किसी नेता के कांग्रेस में शामिल होने से साफ इंकार किया। उन्होंने कहा कि पार्टी का कोई कार्यकर्ता कांग्रेस में नहीं जा रहा है।

बीजेपी में हूं, बीजेपी में रहूंगा : महाराज Image result for सतपाल महाराज

उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने आज नई दिल्ली में पत्रकार वार्ता आयोजित की जिसमें उन्होंने उन सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया है, जिनमें उनके कांग्रेस में शामिल होकर पौड़ी-गढ़वाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की बात हो रही थी।
सतपाल महाराज ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मैं भाजपा में हूं और भाजपा में ही रहूंगा और पार्टी के स्टार प्रचारक के रूप में पूरे देश में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार करूंगा। न मैं टिकट मांग रहा हूं, न ही लोकसभा चुनाव लड़ने की मैंने किसी के सामने इच्छा जताई है। यहां तक कि मेरे परिवार से भी कोई लोकसभा टिकट का दावेदार नहीं है। उन्होंने पार्टी या मुख्यमंत्री से अपनी नाराजगी की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *