ट्रैफिक पुलिस के इंसपेक्टर इन्चार्ज महेश चंद्रा ने कहा कि उन्होंने नरीमन क्रॉसिंग, काठगोदाम पुलिस चौकी क्रॉसिंग, भीमताल क्रॉसिंग जैसे अन्य नैनीताल की अप्रोच रोड पर हाउसफुल बैनर्स लगाए हैं। वे कहते हैं, ‘इस तथ्य से नैनीताल में ट्रैफिक की स्थिति का आकलन किया जा सकता है कि रविवार को लगभग 6 हजार वाहन शहर से बाहर जाते हैं। नैनीताल में सीमित पार्किंग स्थव है। जब वह भर जाते हैं तो इस तरह के उपाय के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होता।’Image may contain: car and outdoor

गौरतलब है कि नैनीताल में बिगड़ती यातायात व्यवस्था पर नैनीताल हाई कोर्ट ने सोमवार को जिले के आला अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। कोर्ट के आदेशों का अनुपालन न करने पर हाई कोर्ट की खण्डपीठ ने डीएम नैनीताल, एसएसपी, सचिव जिला विकास प्राधिकरण, ईओ नगर पालिका के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई के नोटिस जारी किए हैं। कोर्ट ने सभी अधिकारियों से एक हफ्ते के भीतर अपना जवाब दाखिल करने के निर्देश दिये हैं। सोमवार को सुनवाई के दौरान परिवहन विभाग ने कोर्ट में बयान दिया है कि उन्होंने सूखाताल से 5 बसों का संचालन किया है।

बता दें कि पिछले दिनों नैनीताल हाई कोर्ट ने एक जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान शहर में जाम की स्थिति ना बने। इसके लिये परिवहन विभाग को निर्देश जारी किए थे।