दो साल कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने को तैयार है असलम शेरखान

असलम खां ने राहुल गांधी को लिखा खत, कहा- पार्टी अध्यक्ष बनने को तैयार हूं,पूर्व केंद्रीय मंत्री और ओलंपिक हॉकी प्लेयर असलम खां ने कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनने की इच्छा जताई है. उन्होंने राहुल गांधी को इसको लेकर खत लिखा है.

नई दिल्‍ली: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में हुई हार के बाद पार्टी का सबसे बड़ा पद छोड़ने का मन बना चुके हैं. उन्‍होंने पार्टी को इसके लिए कोई और व्‍यक्‍त‍ि चुनने के लिए कहा है. ऐसे में अब जाने माने पूर्व हॉकी खिलाड़ी ने कहा है कि वह इस जिम्‍मेदारी को लेने को तैयार हैं. ये हॉकी खिलाड़ी हैं असलम शेरखान. भारत की ओर से ओलंपिक खेल चुके असलम शेरखान हॉकी और राजनीति में जाना पहचाना नाम हैं. भोपाल से ताल्‍लुक रखने वाले असलम शेरखान कहा है कि वह अगर राहुल गांधी चाहें तो वह कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने को तैयार हैं.

असलम शेरखान  केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं और ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का प्रत‍िनिध‍ित्‍व कर चुके हैं. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस ने जब चुनाव में हार का सामना किया, उसके बाद मैंने पत्र लिखा था. जब राहुल गांधी ने कहा कि वह कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देना चाहते हैं और मानते हैं कि उनके परिवार से बाहर का कोई व्‍यक्‍त‍ि कांग्रेस अध्‍यक्ष बने, तो मैंने माना कि ये एक अवसर है.View image on TwitterView image on Twitter

असलम शेर खान ने कहा, कांग्रेस को इस समय एक साहस की जरूरत है. ऐसे समय किसी को आगे कदम बढ़ाना होगा. इसके बाद मैंने ये पत्र लिखा. अगर राहुल गांधी पार्टी अध्‍यक्ष रहना चाहें तो वह रह सकते हैं. लेकिन अगर वह सोचते हैं कि कोई दूसरा इसके लिए उपयुक्‍त होगा, तो इसका सम्‍मान होना चाहिए. मैंने पत्र में लिखा है कि अगर आप नेहरू गांधी परिवार से बाहर किसी को ये जिम्‍मेदारी देना चाहते हैं तो ये जिम्‍मेदारी मुझे दीजिए. मुझे ये जिम्‍मेदारी दो साल के लिए दीजिए. ये समय है जब कांग्रेस को एक बार फिर से राष्‍ट्रवाद से जोड़ने की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *