दून विवि के 25 विद्यार्थियों को सवा पांच लाख का पैकेज

अमेजन कम्पनी के कैम्पस साक्षात्कार मेें दून विश्वविद्यालय के विदेशी भाषा पाठ्यक्रमों के 25 विद्यार्थियों का चयन 

देहरादून, 08 फरवरी  दून विश्वविद्यालय के कैरियर काउन्सिलिंग एवं ट्रैनिंग प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आयोजित कैम्पस रिक्रूटमेंट अभियान में प्रतिष्ठित रिटेल कम्पनी ‘‘अमेजन’’ ने दो दिन तक चली चयन प्रक्रिया में दून विश्वविद्यालय के विदेशी भाषा विभाग के 25 विद्यार्थियों का चयन किया गया जिसमें जर्मन भाषा से 08, जापानी भाषा से 06, स्पैनिश भाषा 05, फ्रैंच भाषा से 04 और चीनी भाषा से 02 विद्यार्थियों का चयन एक लम्बी चयन परीक्षा प्रक्रिया के उपरान्त हुआ। जापानी और चीनी भाषा से चयनित विद्यार्थियों को 06 लाख प्रतिवर्ष तथा फ्रैंच, स्पैनिश और जर्मन भाषा से चयनित विद्यार्थियों को 05 लाख 20 हजार प्रतिवर्ष का वेतनमान उपलब्ध कराया जायेगा। इनमें से अधिकतम विद्यार्थी स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र हैं। सफल विद्यार्थी अमेजन कम्पनी के हैदराबाद और बैंगलोर आफिस के लिये चयनित हुए हैं। प्रोफेसर हर्ष डोभाल ने बताया कि इस कैम्पस प्लेसमेंट प्रक्रिया में विदेशी भाषा स्कूल के स्नातक अंतिम वर्ष के  100 से भी अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। कैम्पस प्लेसमेंट के लिये अमेजन कम्पनी के एच0आर0 मैनेजर की टीम ने चार चरणों की कठिन रिक्रूटमेंट प्रक्रिया में विद्यार्थियों का चयन किया।

दून विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅक्टर सी0एस0 नौटियाल ने विद्याथियों के आॅन कैम्पस सलेक्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमारा विश्वविद्यालय छात्रों का अच्छा प्लेसमेंट कराने के लिए समर्पित है। विदेशी भाषा में पढ़ने वाले छात्रों के लिये भविष्य संवारने की अपार संभावनाएं हैं। डाॅक्टर नौटियाल ने कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य एवं विकास को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय कई सारी देशी और विदेशी कम्पनी को कैम्पस रिक्रूटमेंट ड्राइव के लिए आमंत्रित कर रहा है और इस दिशा में विद्यार्थियों की पाठ्यक्रम की पढ़ाई के साथ-साथ समय-समय पर और भी कैरियर सम्बन्धित ट्रैंनिंग कराई जा रही है। 

कैरियर काउन्सिलिंग एवं ट्रैनिंग प्रकोष्ठ की तरफ से कैम्पस चयन प्रक्रिया डाॅक्टर रीना सिंह, डाॅक्टर प्राची पाठक, डाॅक्टर रवि कुमार और डाॅक्टर आलोक नैथानी के नेतृत्व में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर अमेजन कम्पनी के विशेषज्ञों  रोहित,  दीपक,  शौनक,  त्रिभुवन एवं सुश्री सयन्तनी ने विद्यार्थियों की कई सत्रों विभिन्न परीक्षाएं ली। विदेशी भाषा स्कूल के विभागाध्यक्ष डाॅक्टर तन्वी नेगी, डाॅक्टर मधुरेन्द्र झा, डाॅक्टर चद्रिका कुमार, डाॅक्टर वरूण कुमार आदि ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

List of students selected 

Department of German Studies

Shailja Sharma
Shudhanshu Malhotra
Preeti Panwar
Priya Todaria
Smiriti Jha
Abhijeet Verma
Saumya Uniyal
Ashish Yadav

Department of Japanese Studies

Anjali Bisht
Aparna Baunthiyal
Bhawna Kandari
AtulRawat
Himanshu Verma
Sakshi Dhasmana

Department of Spanish Studies

Isha Negi
Arvind Singh
Sandeep Semwal
Aishwarya Kumar Singh
Seema Panwar

Department of French studies

Gaurav Uniyal
Sumit Panwar
Abinav Shrivastava
Akash Singh

Department of Chinese Studies

Sharad Jee
Priya

Total Selection: 25, (German- 8, Japanese- 6, Spanish- 5, French- 4, Chinese– 2)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *