दुबई में आर्म्स डीलर संजय भंडारी से मिले राहुल गांधी: आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिनों के लिए दुबई गए हैं, जहां वो प्रवासी भारतीयों की दिक्कतें सुनेंगे

दुबई में आर्म्स डीलर संजय भंडारी से मिले राहुल गांधी, बीजेपी प्रवक्ता का सनसनीखेज आरोपदुबई में आर्म्स डीलर संजय भंडारी से मिले राहुल गांधी, बीजेपी प्रवक्ता का सनसनीखेज आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर दुबई पहुंच गए हैं, जहां उनका भव्य स्वागत हुआ. दुबई में राहुल गांधी प्रवासी भारतीयों से मिलकर उनकी दिक्कतें सुनेंगे. हालांकि राहुल के दुबई पहुंचते ही बीजेपी ने राहुल गांधी पर एक सनसनीखेज आरोप लगा डाला है. मुंबई बीजेपी के प्रवक्ता सुरेश नखुआ ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने दुबई में भारत से फरार आर्म्स डीलर संजय भंडारी से मुलाकात की है. सुरेश नखुआ ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए दावा किया कि राहुल गांधी ने संजय भंडारी से मुलाकात की है.Image result for आर्म्स डीलर संजय राहुल गांधी

BOOM
Rahul Gandhi has met /is meeting Sanjay Bhandari in Dubai.Sanjay accused in Pilatus Scam, is an arms dealer who escaped to London, but has been sighted in Dubai now.

Sanjay is Robert Vadra rep & allegedly scuttled Rafale Deal aftr Dassault refused offsets to his group.
— Suresh Nakhua 🇮🇳 (@SureshNakhua) January 11, 2019

दरअसल संजय भंडारी हाई प्रोफाइल आर्म्स कंसल्टैंट है. संजय भंडारी को राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा का करीबी माना जाता है. साल 2016 में संजय भंडारी के घर पर छापेमारी हुई थी जिसमें भारतीय रक्षा सौदों के गोपनीय दस्तावेज मिले थे. लेकिन सरकार के हाथ में आने से पहले ही संजय भंडारी नेपाल के रास्ते लंदन फरार हो गया था.Image result for आर्म्स डीलर संजय भंडारी से मिले राहुल गांधी
पिछले साल नवंबर में सीबीआई के अंतरिम चीफ एम नागेश्वर राव ने संजय भंडारी के खिलाफ केस बंद करने का आदेश दिया था. ये फैसला सीबीआई ने 13 मार्च 2018 को ही ले लिया था.  आपको बता दें आईबी ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि संजय भंडारी के पूर्व कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल से भी रिश्ते थी.

दुबई में लगे राहुल-राहुल के नारे

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस की ओर से एक सांस्कृतिक संध्या भी आयोजित होगी. इंडो-अरब सांस्कृतिक कार्यक्रम में राहुल गांधी मुख्य अतिथि होंगे.

दुबई एयरपोर्ट पर राहुल गांधीदुबई एयरपोर्ट पर राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के दौरे पर दुबई पहुंच गए हैं यहां एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. दुबई और अबु धाबी के इस दौरे में राहुल गांधी भारतीय समुदाय से मिलेंगे साथ ही छात्रों और कारोबारियों के साथ उनकी बातचीत का भी कार्यक्रम है. साल 2019 के पहले विदेश दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष के साथ सैम पित्रोदा और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी भी दुबई पहुंचे हैं.

राहुल गांधी गुरुवार रात दुबई पहुंचे, जहां एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. कई लोग उनके साथ सेल्फी लेते दिखे तो कई उनसे मिलने के लिए उत्सुक थे. राहुल गांधी को देखते ही वहां मौजूद लोग ‘राहुल-राहुल’ के नारे लगाने लगे. आमतौर पर कुर्ता-पायजामा में दिखने वाले राहुल यहां जींस-टीशर्ट और ब्लेजर पहने हुए थे.

ओवरसीज़ कांग्रेस से रिसर्चर्स की एक टीम राहुल गांधी को UAE में भारतीय प्रवासियों को पेश आने वाली दिक्कतों को लेकर एक डोज़ियर सौंपेगी. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव हिमांशु व्यास ने इंडिया टुडे को बताया, ‘कार्यक्रम का मकसद राजनीतिक नहीं है, ये प्रवासी भारतीयों तक पहुंचने का हमारा तरीका है. इन श्रमिकों को पेश आने वाली दिक्कतों में मौत के बाद अंतिम अवशेषों को स्वदेश ले जाने पर बड़ा खर्च, निराश्रित भारतीयों को पेश आने वाली चुनौतियां आदि शामिल हैं. भारतीय प्रवासियों की मांग है कि राहुल गांधी इन मुद्दों को भारतीय संसद में भी उठाएं.’

यहां के श्रमिक समुदाय से बातचीत के अलावा राहुल गांधी छात्रों से भी मिलेंगे. राहुल गांधी के दुबई दौरे का एक अहम पड़ाव 11 जनवरी को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस की ओर से आयोजित सांस्कृतिक संध्या भी रहेगा. ‘इंडो-अरब सांस्कृतिक कार्यक्रम’ में राहुल गांधी आधिकारिक मुख्य अतिथि होंगे. इस कार्यक्रम के दौरान भारत के विभिन्न राज्यों से आए 70 लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे.

राहुल गांधी इस मौके पर स्टेडियम में उपस्थित लोगों को ‘भारत का विचार’ विषय पर संबोधित करेंगे. ये अकेला कार्यक्रम है जहां राहुल आम लोगों के सामने अपनी बात रखेंगे.

स्टेडियम में होगा कार्यक्रम

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने एक वीडियो बयान में कहा, ‘हम UAE  समेत विभिन्न देशों में भारतीय मूल के लोगों से संवाद करना चाहते हैं. दुबई में हम कारोबारी लीडर्स, स्थानीय नेताओं से मिलेंगे, लेबर कैम्प जाएंगे और दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित  कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.’ पित्रोदा के बयान को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने जारी किया.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, राहुल के संभावित कार्यक्रमों में इंडियन बिजनेस एंड प्रोफेशनल काउंसिल (IBPC)  के सदस्यों के साथ बैठक के अलावा यूनिवर्सिटी छात्रों से संवाद करना भी शामिल है.

इसके अलावा 12 जनवरी को राहुल गांधी अबु धाबी जाएंगे जहां वो संयुक्त अरब अमीरात के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वो इंडियन बिजनेस ग्रुप (IBPG) के सदस्यों से निजी कार्यक्रम के तहत संवाद करेंगे. सूत्रों के मुताबिक राहुल के कार्यक्रमों में शेख ज़ाएद मस्जिद में जाना भी शामिल है. राहुल गांधी ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय संपर्क कार्यक्रम के तहत अमेरिका, ब्रिटेन, मलेशिया, जर्मनी और बहरीन के दौरे किए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *