तमंचे पे डिस्को : उत्तराखंड  भाजपा विधायक कुंवर प्रणव  का एक और आपत्तिजनक वीडियो वायरल

अक्सर विवादों में रहने वाले खानपुर के भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का एक नया वीडियो सोशल मीडिया में जारी हुआ है। हालांकि यह वीडियो कब का है इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
देहरादून, । अक्सर विवादों में रहने वाले खुद को आर्म रेस्लिंग का चैम्पियन बताने वाले बदमिजाज खानपुर के निलंबित चल रहे भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का एक नया वीडियो सोशल मीडिया में जारी हुआ है। हालांकि यह वीडियो कब का है, इसकी पुष्टि नहीं हुई है। वीडियो को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हैं। इस वीडियो को कुछ ही देर में हजारों लोगों ने देख लिया है।

विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का मंगलवार देर रात एक वीडियो वायरल होते ही चर्चाओं में आ गया। वीडियो में चैंपियन डांस करते नजर आ रहे हैं। फिल्मी गाने पर डांस के दौरान वह हाथों में बंदूक लिए हैं। प्रणव सिंह चैंपियन का रिवॉल्‍वर के साथ ‘मुझको राणा जी माफ करना’ गाने पर ठुमके लगाने का विडियो वायरल हो गया है। इस विडियो में प्रणव सिंह चैंपियन 3 रिवॉल्‍वर और 1 राइफल के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान शराब पीते भी वह दिखाई दिए। डांस के दौरान वे अभद्र भाषा का भी प्रयोग कर रहे हैं। साथ ही, उत्तराखंड के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग भी उन्होंने इस वीडियो में किया है।

वीडियो में चैंपियन दोनों हाथों में हथियार पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ में तीन-चार लोग भी हैं। यह वीडियो कब का हैं, इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कि पिछले तीन सप्ताह से चैंपियन खानपुर में नहीं हैं। वे दिल्ली बताए जा रहे हैं। पिछले दिनों लंढौरा में नगर बोर्ड की बैठक में चैंपियन ने नगर पालिकाध्यक्ष को एक पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य खराब होने की बात कही थी।

विधायक चैंपियन ऐसे वीडियो और आपत्तिजनक भाषा के लिए कई बार विवादों में आ चुके हैं। भाजपा ने उन्हें उनके अभद्र व्यवहार के लिए तीन माह के लिए सदस्यता से निलंबित किया है।

सख्त एक्शन ले सकती है पार्टी

हरिद्वार जिले की खानपुर सीट के चर्चित भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ पार्टी सख्त एक्शन ले सकती है। उत्तराखंड से भाजपा के राज्यसभा सदस्य और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कहा, इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेगी पार्टी। ऐसी ही हरकतों के कारण उन्हें तीन महीने के लिए पार्टी निलंबित कर चुकी है।

भेजा जा रहा है नोटिस

खानपुर के भाजपा विधायक कुवंर प्रणव चैंपियन के वायरल हुए वीडियो को लेकर पार्टी गंभीर है। भाजवपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के अनुसार चैंपियन को नोटिस भेजा जा रहा है। साथ ही पूछा जा रहा है कि इस आचरण के लिए क्यों न उन्हे पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए।

‘तमंचे के साथ डिस्को’ वीडियो पर यह कहा कुंवर प्रणव चैंपियन ने, जारी किया नया वीडियो

चैंपियन ने कहा कि उनके एक पुराने वीडियो को मीडिया में जारी कर दिया जबकि दो दिन पहले उन्होंने जो वीडियो जारी किया था उसे किसी ने नहीं दिखाया.

उत्तराखंड से विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन के वायरल वीडियो की बीजेपी ने कड़ी आलोचना की है. बीजेपी प्रचार प्रमुख अनिल बलूनी ने कहा कि प्रणव चैम्पियन के खिलाफ पहले भी कार्रवाई हुई है. वे तीन महीने के लिए निलंबित किए गए हैं. आज जो वीडियो सामने आया है, उसकी हम निंदा करते हैं. प्रणव चैंपियन के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि उत्तराखंड के विवादित विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार वे किसी से मारपीट के मामले में नहीं बल्कि शराब के नशे में तमंचों के साथ डिस्को करते दिख रहे हैं. वीडियो 2 से 3 दिन पुराना लग रहा है. इसमें वे न केवल उत्तराखंड के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं बल्कि हाथों में रिवाल्वर और एक कार्बाइन लेकर डांस भी कर रहे हैं.

इससे पहले भी एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें चैम्पियन एक पत्रकार को जान से मारने की धमकी देते हुए नजर आ रहे थे. इसके बाद पत्रकार ने दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने इस पर कार्रवाई करते हुए प्रणव चैंपियन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया था. वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी पर कार्रवाई के लिए दबाव बनाया जा रहा था.

‘तमंचे के साथ डिस्को’ वीडियो पर यह कहा कुंवर प्रणव चैंपियन ने, जारी किया नया वीडियो
खानपुर के बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर चल रहे उनके हथियार लेकर डांस करने के वीडियो को षड्यंत्र बताया है. उन्होंने कहा कि राजनैतिक विरोधियों ने जानबूझकर उनके एक पुराने वीडियो को मीडिया में जारी कर दिया जबकि दो दिन पहले उन्होंने जो वीडियो जारी किया था (देखें वीडियो) उसे किसी ने नहीं दिखाया. सबका पक्ष दिखाने की पत्रकारीय नीति के तहत न्यूज़ 18 ने कुंवर प्रणव चैंपियन से उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने अपनी बात भी कही और वीडियो भी भेजा.
आप भी पढ़िए खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की बात, उन्हीं के शब्दों में…हमारे द्वारा 2 दिन पूर्व यह वीडियो  डाला गया था. राजनैतिक विरिधियों को यह नागवार गुज़रा कि कैसे विकास कार्य हमने पूर्ण कर दिया और षड्यंत्र करके (जैसा वे पहले भी करते आए हैं) एक पुराना वीडियो, जब हम कांग्रेस में थे, को निकाल कर वायरल कर दिया.यह कांग्रेस टाइम का वीडियो, आज वायरल हुआ जबकि जो वीडियो 2 दिन पूर्व डाला गया था उसे प्रेस नहीं दर्शा रही और नेगेटिव पुराने वाले को ही दिखा रही है. हमारे अथक प्रयासों से, क्षेत्र के हज़ारों बेरोज़गार युवाओं को रोज़गार मिल सकेगा, इस तथ्य को प्रेस नहीं दिखा रही है. 

Kunwar pranab letter to CM, कुंवर प्रणव चैंपियन ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र भी जारी किए.कुंवर प्रणव चैंपियन ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र भी जारी किए.

आज जो अखबारों में समाचार छपा है,  ‘खानपुर विधानसभा क्षेत्र में वृहद औद्योगिकरण हेतु Mini SIDCUL की स्थापना’.
हम विगत 6 माह से अधिक समय से लगातार प्रयासरत थे. कई दफा माननीय मुख्यमंत्री जी से भेंटकर आग्रह किया.   तदोपरांत जब हमने ‘महान गुर्जर सम्राट मिहिर भोज जी’ की मूर्ति स्थापना के शुभावसर पर लक्सर में ‘मुख्यमंत्री घोषणा’ के अंतर्गत भी उक्त को सम्मिलित कराया.
यह हमारे अथक प्रयासों का ही प्रतिफल है जो आज हमारे ‘अत्यंत पिछड़े- खाद्दर क्षेत्र’ को सरकार से सौगात दी जा रही है. धन्य है हमारी महान जनता, जिसने लगातार 7 चुनाव हमें एक ही क्षेत्र से जिताए;   हम इस महान कार्य का श्रेय भी ‘अपने क्षेत्रवासियों’ को ही देना चाहेंगे.
जो ‘चुनावी वादा’ हमने, बेरोज़गार युवाओं को रोज़गार दिलवाने का किया था, वह अब पूरा हो रहा है.
सभी को अत्यंत शुभकामनाएं
‘जो कहा वह किया’
कुंवर प्रणव चैंपियन ने इसके साथ ही मुख्यमंत्री को लिखे दो पत्र भी न्यूज़ 18 को दिए हैं, जिन्हें आप तस्वीरों में देख सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *