ढाई वर्ष की बच्ची की दिल दहलाने वाली हत्या, जाहिद व असलम को जेल

अलीगढ़ में ढाई वर्ष की बच्ची की हत्या ने झकझोर दिया बड़ों का दिल, इंस्पेक्टर सहित पांच निलंबित
Brutal Murder of Minor मामले में सोशल मीडिया पर गुस्सा दिख रहा है। क्रिकेट और बॉलीवुड के जाने-माने सितारे भी लगातार ट्वीट से अपना दर्द और गुस्सा जता रहे हैैं।
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुई ढ़ाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या पर पूरे देशभर में गुस्सा है. चारों तरफ से यूपी सरकार और पुलिस प्रशासन पर दबाव बढ़ने के बाद अब इस मामले में कार्रवाई तेज हो चुकी है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों पर POCSO एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इसके अलावा केस की जांच के लिए एक एसआईटी का भी गठन कर दिया गया है.

बच्ची की मां ने लगाया बड़ा आरोप, कहा-आरोपी असलम ने किया था अपनी 4 साल की बेटी का रेप

बच्ची की मां ने कहा है कि असलम नाम के आरोपी ने अपनी 4 साल की बेटी के साथ भी रेप किया था और उसकी पत्नी अपनी बेटी को लेकर अपने पिता के घर चली गई थी।

लखनऊ/अलीगढ़। अलीगढ़ में ढाई साल की जिस बच्ची को दरिंदगी के साथ मार दिया गया है उस बच्ची की मां ने अपराध करने वाले आरोपियों पर बड़ा आरोप लगाया है। बच्ची की मां ने कहा है कि असलम नाम के आरोपी ने अपनी 4 साल की बेटी के साथ भी रेप किया था और उसकी पत्नी अपनी बेटी को लेकर अपने पिता के घर चली गई थी। बच्ची की मां ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं की गई तो उन्हें आगे भी अपराध करने का बढ़ावा मिलेगा।

मृतक बच्ची की मां का कहना है कि आरोपियों ने उनके सामने अपना गुनाह कबूला था और कहा था कि तुम्हें जो करना है करो. उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. मोदी सरकार और योगी सरकार को आरोपी को फांसी की सजा देनी चाहिए.

तालानगरी के टप्पल क्षेत्र में ढाई वर्ष की बच्ची की जघन्य हत्या का घटनाक्रम सुनकर हर किसी का दिल दहल जाता है। एक बालिका की क्रूरता से हत्या हुई।अलीगढ़ में ढाई वर्ष की बच्ची की हत्या ने झकझोर दिया बड़ों का दिल, इंस्पेक्टर सहित पांच निलंबित

शव को कपड़े की पोटली में लपेटकर फेंका गया, जो गल गया। उसका हाथ अलग मिला। मामले में सोशल मीडिया पर गुस्सा दिख रहा है। क्रिकेट और बॉलीवुड के जाने-माने सितारे भी लगातार ट्वीट से अपना दर्द और गुस्सा जता रहे हैैं। कुछ सितारों ने दुष्कर्म को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है, हालांकि पुलिस के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी दुष्कर्म की बात से इन्कार कर चुकी है। टप्पल हत्याकांड को लेकर ट्विटर पर चार हैशटैग ट्रेंड हो रहे हैैं। बड़ी संख्या में लोग ट्वीट कर रहे हैैं।अलीगढ़ के टप्पल इलाके में ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हत्या का आरोपी जाहिद बच्ची के पिता बनवारी का पड़ोसी है. बच्ची के पिता ने उससे 10 हजार रुपये कर्ज लिया था. लेकिन वो उसे चुका नहीं पाया तो आरोपियों ने उसकी बेटी को अगवा कर लिया. तीन दिन बाद मासूम बच्ची का शव घर के पास कूड़ाघर में पड़ा मिला.
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्ची की हत्या गला घोंटकर की गई है. दो दिन की जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने जाहिद और उसके साथी असलम को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में सच्चाई सामने आने पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल सकता है केस

अलीगढ़ की इस घटना को लेकर लगातार बढ़ते विरोध के बाद यूपी पुलिस अब इसे फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने की कोशिश में जुटी है. पुलिस का कहना है कि इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की पूरी कोशिश की जाएगी.

लगाया गया POCSO एक्ट

पुलिस ने इस मामले को लेकर पहले जहां रासुका के तहत जांच की बात की थी, वहीं अब POCSO (प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस) एक्ट लगा दिया गया है. जबकि पुलिस का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी भी तरह के सेक्सुअल हैरेसमेंट की बात साबित नहीं हुई है

एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि आरोपी जाहिद और असलम का बच्ची के पिता से पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद था. ये दोनों लोग मजदूर हैं और विवाद के बाद जाहिद ने बच्ची के पिता को धमकी दी थी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने जाहिद को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. उसने बताया कि उसने अपने साथी असलम के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था. एसएसपी ने बताया कि इन दोनों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी.

हालांकि पुलिस का कहना है कि ये कोई हेट क्राइम नहीं है. पुलिस ने ये भी बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची के साथ ना तो रेप हुआ है और ना ही लाश पर तेजाब डाला गया है जैसा कि सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है. इससे पहले शुक्रवार को इस मामले में एसएसपी ने इंस्पेक्टर केपी सिंह चहल सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था.

अमानवीय घटना पर हो सख्त कार्रवाई : प्रियंका गांधी

ढाई साल की मासूम बच्ची की जघन्य हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस घटना को अमानवीय करार दिया है और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। इसके अलावा बॉलीवुड के कलाकारों ने भी इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार किया है।

बच्ची की हत्या से दहल गया दिल

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया है कि टप्पल में सबसे भयानक तरीके से ढाई साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या की खबर से बेहद परेशान हूं। वह न्याय की हकदार है।अलीगढ़ अलीगढ़ में ढाई वर्ष की बच्ची की हत्या के लिए इमेज परिणाम

अपराधियों के खिलाफ हो कार्रवाई

अक्सर प्रमुख मामलों में अपनी प्रतिक्रिया देने वाली ट्विंकल खन्ना ने लिखा है कि बच्ची की भयानक हत्या के बारे में सुनकर दिल दहल जाता है। अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से अनुरोध किया है। स्मृति ईरानी से अनुरोध है कि जघन्य अपराध के अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

कानून तेजी से काम करे

रवीना टंडन ने लिखा है यह भयानक, बर्बर घटना है। कानून को तेजी से काम करना चाहिए।

बच्ची के बारे में सुनकर गुस्सा आ गया

अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया है कि बच्ची के बारे में सुनकर गुस्सा आ गया। कोई ऐसा काम करने की सोच भी कैसे सकता है।आयुष्मान खुराना ने ट्वीट किया है कि यह अमानवीय और बर्बर है । उसके परिवार के लिए मेरी प्रार्थना है। न्याय होना चाहिए।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने लिखा कि इस खबर से बेहद परेशान हूं। यह एक ऐसी दुनिया में रहने के लिए डरावना है जहां मासूम बच्चे भी सुरक्षित नहीं हैं। मैं अपने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं कि इस तरह के जघन्य अपराध को फिर से दोहराया न जाए। फिल्म अभिनेता अर्जुन कपूर बच्ची की हत्या मानवता पर एक शर्म की बात है। न्याय मिलना चाहिए।

रवीना टंडन ने ट्वीट किया है कि यह भयानक, बर्बर घटना है। कानून को तेजी से काम करना चाहिए।

अलीगढ़ मर्डर पर ट्वीट करके सोनम कपूर हुईं TROLL, लोग बोले- ‘तुम्हें शर्म आनी चाहिए’

एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी बच्ची की हत्या के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि बच्ची की मौत को एजेंडा नहीं बनाना चाहिए. सोनम के ट्वीट के बाद से ही सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है.

अलीगढ़ मर्डर पर ट्वीट करके सोनम कपूर हुईं TROLL, लोग बोले- 'तुम्हें शर्म आनी चाहिए'
सोनम कपूर (फोटो साभार- Instagram)उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची हत्या के बाद से पूरे देश में लोगों में गुस्सा है. इस खबर के सामने आते ही बॉलीवुड सेलेब्स ने भी बच्ची के लिए न्याय की मांग की है. वहीं एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी इस बच्ची की हत्या के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि बच्ची की मौत को एजेंडा नहीं बनाना चाहिए. सोनम के ट्वीट के बाद से ही सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि जब तुमने कठुआ केस को एजेंडा बनाया था तब कहां था तुम्हारा सारा ज्ञान.

सोनम कपूर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं बेबी … की खबर से बहुत दुखी हूं. मैं उसकी फैमिली और उसके लिए दुआ करुंगी. मैं लोगों से निवेदन करती हूं कि इसे अपना पर्सनल एजेंडा न बनाएं. ये एक छोटी बच्ची की हत्या का मामला है और इसे नफरत फैलाने के लिए इस्तेमाल न करें.

Sonam Kapoor

एक्ट्रेस के कमेंट करते ही लोगों ने सोनम को जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया है. एक यूजर का कहना है कि हिंदू होने पर शर्म आ रही थी? अब मुस्लिम होने पर शर्म नहीं आ रही? इसलिए बोल रहीं है कि बात को दबा दो. 

श्रीराम भक्त@bjplao

Hindu होने पर शर्म आ रही थी?
अब मुस्लिम होने पर शर्म नहीं आ रही?

इसलिए बोल रहीं है कि बात को दबा दो… pic.twitter.com/rLkvUuVPEk

View image on Twitter
 वहीं एक यूजर ने कहा कि जब आसिफा के मामले में आप उसे एजेंडा बनाकर इस्तेमाल कर रही थीं तब अगर आप ऐसा नहीं करती तो आज आपकी ये बात बिलकुल जायज लगती.

Sonam K Ahuja

@sonamakapoor

What has happened to baby twinkle is. Heartbreaking and horrific. I pray for her and her family. I also urge people to not make this into a selfish agenda. This is a little girls death, not a reason to spread your hate.

Nandini 🇮🇳@NAN_DINI_

Your placards at the time of #Asifa only exposed a very
‘selfish agenda & a reason to spread hate’…

If you had shown the same restraint then your advice today might sound more credible. #TwinkleSharma

अलीगढ़ मामले में चुप्पी बनी स्वरा भास्कर की मुसीबत, लोग बोले- ‘अब शर्म नहीं…’

बॉलीवुड स्टार्स अलीगढ़ मामले में अपराधियों के लिए फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं. वहीं ‘आरफा’ की हत्या के मामले में खुलकर बोलने वालीं एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अब चुप हैं

अलीगढ़ मामले में चुप्पी बनी स्वरा भास्कर की मुसीबत, लोग बोले- 'अब शर्म नहीं...'
अलीगढ़ हत्या के मामले में चुप्पी साधे स्वरा अब सोशल मीडिया यूर्जस के निशाने पर हैं, फोटो साभार: TWITTER@swarabhaskar अलीगढ़ में 3 साल की बच्ची के मर्डर की खबर के बाद से ही पूरे सोशल मीडिया पर न्याय को लेकर पोस्ट्स नजर आ रही हैं, बॉलीवुड स्टार्स भी इन अपराधियों के लिए फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं. वहीं ‘कठुुुआ’ मामले में खुलकर बोलने वालीं एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अब चुप हैं. लेकिन उनकी चुप्पी अब उनके लिए मुसीबत बन सकती हैक्योंकि लोगों ने उन्हें इस मामले में चुप रहने पर आढे हाथों लेना शुरू कर दिया है.

अलीगढ़ हत्या के मामले में चुप्पी साधे स्वरा अब सोशल मीडिया यूर्जस के निशाने पर हैं. क्योंकि पिछली बार जब ऐसा ही एक केस सामने आया था तो स्वरा भास्कर ने काफी एक्टिव होकर इसपर लगातार पोस्ट की थीं. यहां तक की उन्होंने हाथ में तख्ती लेकर एक तस्वीर लगाई थी जिसके बाद कई लोगों ने उन्हें फॉलो किया था. लेकिन इस बार स्वरा का चुप रहना लोगों की नाराजगी की वजह बन गया है.

Swara Bhasker

@ReallySwara

View image on Twitter

Sharad Kumar Tripathi@sharadknp

ये मुह बंद है यां सिल लिया ? ट्विंकल क्या लड़की नही है या इस पर वोट नही मांगे जा सकते ?

ऐसा नहीं कि स्वरा इन दिनों सोशल मीडिया पर नहीं हैं बल्कि स्वरा ने अलीगढ़ के मामले में कोई भी रिएक्शन ना देते हुए शुक्रवार को अपनी प्रोफाइल पिक्चर भी बदली है. इस पर सोशल मीडिया पर मौजूद यूजर्स को उन्हें खरी खोटी सुनाने का मौका मिल गया.

Swara Bhasker
@ReallySwara
View image on Twitter

Abhimanyu Saran@abhimanyu_saran

@ReallySwara आंटी अब थोबड़ा पहले जैसा नहीं रहा ।
थोड़ा ट्विंकल के लिए भी तख्ती उठा लेते #TwinkleSharma #JusticeForTinkleSharma #JusticeForOurChild

उनकी तस्वीर पर एक यूजर ने लिखा, ‘अब कहां गए स्वरा भास्कर जैसे असहिष्णुता गैंग के लोग. क्या अब वे ट्विंकल के लिए अपनी आवाज़ नहीं उठाएंगे.’ वहीं कुछ लोग आरफा के समय में स्वरा की पोस्ट की गई तस्वीर को रीपोस्ट करके उनसे सवाल कर रहे हैं.

Swara Bhasker

 @ReallySwara
View image on Twitter

chowkidar Rupesh sharma@shar_rupesh

आप के सकल पर शर्म नाम की खीज नही है … बेशर्म… कटुआ याद है आप को अलीगढ़ अभी तक नही दिखा….

बता दें कि यह दिल दिहला देने वाली घटना अलीगढ़ की है जहां टप्पल थाना क्षेत्र में आने वाले गांव बूढ़ा में 31 मई से लापता एक बच्ची की लाश गांव के बाहर कूड़े के ढेर पर पड़ी मिली. बच्ची की निर्मम हत्या की गई और आरोप है कि हत्या से पहले बच्ची का रेप भी किया गया है.

लेकिन बलात्कार की पुष्टि पुलिस की ओर से नहीं की गई है. इस मामले में गिरफ्तारी हुई है और ये एक पुराने उधार को चुकाने के बदले में किया गया क्रूर कृत्य लग रहा है.

बता दें कि अलीगढ़ में घटी इस घटना के बाद से सनी लियोनी, अभिषेक बच्चन, अनुपम खेर के साथ कई बॉलीवुड सितारों ने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया है. बॉलीवुड से आयुष्मान खुराना, अर्जुन कपूर और रितेश देशमुख जैसे सितारों ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है. कहना गलत नहीं होगा कि इस घटना ने एक बार फिर से पूरे देश को दहला दिया है. पहले इस घटना में बच्ची के साथ रेप की बात भी कही जा रही थी लेकिन पुलिस का दावा है कि बच्ची के साथ रेप नहीं हुआ है. लेकिन इसके बाद भी लोगों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा.

कोई भी घटना अच्छी नहीं होती : साध्वी निरंजन ज्योति

ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या के मामले पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने रोष व्यक्त किया है।चित्रकूट दौरे में आईं साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि इस तरह की घटनाएं रुह को कपां देती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार कानून के दायरे में काम करती है, वहीं परिवारों को अच्छे संस्कारों की जरूरत है। सांसद निरंजन ज्योति ने कहा कि कोई भी घटना अच्छी नहीं होती है। उन्होंने कहा कि पहले जो घटनाएं होती थी, तो लोगों को कई-कई दिनों तक आंदोलन करना पड़ता था, लेकिन प्रदेश की योगी सरकार ने तुरंत एक्शन लेते हुए मामले पर कार्रवाई की।

यह था मामला

टप्पल में 30 मई को एक ढाई साल की बच्ची गायब हुई थी। दो जून को उसका क्षत-विक्षत शव घर से 100 मीटर दूर मिला। बच्ची के पिता ने पहले ही दिन हत्या का शक मुहल्ले के जाहिद पर जताया था। बताया था कि जाहिद ने उधार के पांच हजार रुपये तो नहीं दिए, उल्टे परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी। पुलिस ने जाहिद व उसके पड़ोसी असलम को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। चार जून को हत्या का पर्दाफाश कर दोनों को जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार दोनों ने हत्या करना कुबूल किया। वजह में बच्ची के पिता से बेइज्जती का बदला लेना बताया।अलीगढ़ अलीगढ़ में ढाई वर्ष की बच्ची की हत्या के लिए इमेज परिणाम

इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित

बच्ची हत्याकांड में लापरवाही बरतने में एसएसपी ने टप्पल थाने के तत्कालीन इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है। इनमें तीन दारोगा व एक सिपाही भी शामिल है। सभी के खिलाफ जांच के भी आदेश दिए हैं। निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों में इंस्पेक्टर कुशलपाल सिंह चाहल, दारोगा सत्यवीर सिंह, अरविंद कुमार, शमीम अहमद व सिपाही राहुल यादव शामिल हैं। बच्ची का शव मिलने के बाद कुशलपाल सिंह चाहल को लाइन हाजिर किया गया था।

न आंखें गायब थीं और न एसिड अटैक : एसएसपीअलीगढ़ अलीगढ़ में ढाई वर्ष की बच्ची की हत्या के लिए इमेज परिणाम

टप्पल में ढाई साल की बच्ची की हत्या को लेकर एसएसपी आकाश कुलहरि ने सोशल मीडिया पर अफवाह न फैलाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि बच्ची पर न एसिड अटैक हुआ है और न उसकी आंखें गायब थीं। इस तरह की बातें सोशल मीडिया पर की जा रही हैं, जो पूरी तरह गलत हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया है। रेप की भी पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, जांच के लिए स्लाइड आगरा भेजी गई है, जिसकी रिपोर्ट से स्थिति साफ हो पाएगी। शव तीन दिन पुराना था। कफी हिस्सा गल चुका था। कीड़े भी पड़ गए थे। आंख के नीचे चोट के निशान थे। आंखें ठीक थीं। इस मामले में दो को जेल भेजा जा चुका है।

पीडि़त परिवार के एक आरोपी के भाई व पत्नी पर भी साजिश का शक जताया है, जिनकी तलाश की जा रही है। आरोपितों को जल्द सजा दिलाने के लिए फास्ट ट्रेक कोर्ट में सारे सबूत व पैरवी की जाएगी। एसएसपी आकाश कुलहरी ने जांच के लिए एसआईटी गठित करने के साथ ही आरोपितों पर एनएसए की कार्रवाई की घोषणा की है। देहात मणिलाल पाटीदार के नेतृत्व में सीओ खैर पंकज श्रीवास्तव के पर्यवेक्षन में 4 विवेचक करेंगे जांच। तीन सप्ताह में एसआईटी देगी अपनी रिपोर्ट।विवेचकों में इंस्पेक्टर टप्पल संजय कुमार जायसवाल, महिला थाना इंस्पेक्टर सुनीता मिश्रा समेत चार इंस्पेक्टर रहेंगे शामिल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *