डिश टीवी ने लॉन्च किया ‘मेरा अपना पैक’,बेसिक रिचार्ज में अनलिमिटेड फ्री टू एयर चैनल

अगर आप डिश टीवी (Dish TV) के यूजर हैं तो आपके लिए खुशखबरी

Dish TV ने लॉन्च किया 'मेरा अपना पैक', मिलेंगे अनलिमिटेड FTA चैनलडिश टीवी ने टीवी यूजर्स के लिए धमाकेदार प्लान का ऐलान करते हुए कहा है कि अब यूजर बेस रिचार्ज पैक में अनलिमिटेड फ्री चैनल्स देख सकते हैं। यानी 153 रुपए के बेस रिचार्ज बिना शुल्क वाले अनलिमिटेड चैनल्स देखे सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि अब फ्री चैनल्स की गिनती न सिर्फ 100 नहीं रहेगी और न ही इससे नेटवर्क कैपिसिटी फी(एनसीएफ) प्रभावित होगी।

अभी बेस पैक 130 रुपए(टैक्स छोड़कर) के रिचार्ज में 100 चैनल्स देख सकते हैं। 18 परसेंट जीएसटी के साथ यह पैक 153 रुपए का पड़ता है। लेकिन डिश टीवी ने नया प्लान जारी करते हुए ‘मेरा अपना पैक’ नाम से नया रिचार्ज प्लान जारी किया है। यदि यूजर्स कोई पेड चैनल चूज करता है तो भी उससे भी एनसीएफ प्रभावित नहीं होगा।

ट्राई के आदेश के अनुसार यूजर अपने पसंदीदा 100 चैनल चूज करेगा जिस के लिए उसे सिर्फ 130 रुपए हर महीने देने होंगे। कंपनी के अनुसार नए प्लान के अनुसार अनलिमिटेड फ्री टू एयर होने वाले चैनल्स इन 100 चैनल्स में काउंट नहीं होंगे। यानी आप 100 से ज्यादा अनलिमिटेड फ्री टू एयर चैनल्स देख सकते हैं।

यूजर्स को फ्री टू एयर चैनल्स के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। यानी यूजर बेस पैक में जो 100 फ्री टू एयर चैनल्स सेलेक्ट करता है उनमें 25 डीडी के चैनल्स होते थे। ऐसे में यूजर्स को 75 मनपसंद चैनल मिल रहे थे। लेकिन डिश टीवी के नए प्लान से अब आप अनलिमटेड फ्री टू एयर चैनल देख सकते हैं।

अगर आप डिश टीवी (Dish TV) के यूजर हैं तो आपके लिए खुशखबरी

ट्राई (TRAI) ने अभी हाल ही में केबल टीवी और डीटीएच नियमो में बदलाव किया है, जिसे ध्यान में रखते हुए डिश टीवी (Dish TV) ने अपने यूजर्स के लिए ‘मेरा अपना पैक’ प्लान लॉन्च किया है, जिसमें यूजर को 100 सेलेक्टेड पेड चैनल्स और 100 फ्री टू एयर चैनल का लाभ मिलेगा. जानकारी के अनुसार 100 फ्री टू एयर चैनल में यूजर को 25 डीडी (दूरदर्शन) का चैनल मिलेगा. वहीं बाकि के बचे 75 चैनल का चुनाव यूजर अपने अनुसार कर सकते हैं. फिलहाल आइए जानते हैं इसके लिए आपको कितना पैसा देना होगा.
अगर आप डिश टीवी (Dish TV) के यूजर हैं और ‘मेरा अपना पैक’ प्लान लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 130 रुपये नेटवर्क कैपेसिटी चार्ज के तौर पर देना होगा. इसके अलावा इस पैक के लिए यूजर को 18 फीसद का जीएसटी चार्ज अलग से देना होगा, इस तरह आपको महीने में कुल 153 रुपये देने होंगे.
वहीं अभी हाल ही में Tata Sky ने भी मल्टीपल कनेक्शन लेने वाले यूजर्स के लिए नया प्लान पेश किया है, जिसमें मल्टीपल कनेक्शन लेने वाले यूजर्स को चैनल्स के हिसाब से पैसे देने होंगे. इसके आलावा Videocon D2h और Airtel डिजिटल टीवी ने भी मल्टीपल कनेक्शन वाले यूजर्स के लिए सस्ते से सस्ता प्लान पेश किया है.
बता दें कि TRAI के ने अभी हाल ही में केबल टीवी और डीटीएच नियम में बदलाव किया है, जिसे 1 फ़रवरी से लागू कर दिया गया है. इस नियम के तहत यूजर को सिर्फ उन्ही चैनल्स के लिए पैसा देना होगा, जो उन्होंने सेलेक्ट किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *