टाटा मोटर्स वाणिज्यिक वाहन निशुल्क इंजिन हेल्थ चैकअप सर्विस कैंप शुरू

टाटा मोटर्स ने वाणिज्यिक वाहनों के लिये अपनी तरह के पहले तीन माह लंबे नि:शुल्क इंजिन हेल्थ चेक-अप सर्विस कैम्प की घोषणा की

प्रमुख विशेषताएं :

· 1 अप्रैल से 30 जून 2019 तक देश भर में नि:शुल्क इंजिन हेल्थ चेक-अप सर्विस कैम्प

· भारत में 1500 से अधिक डीलर और टाटा ऑथोराइज्ड सर्विस स्टेशंस (टीएएसएस) पर

· चयनित स्पेयर पार्ट्स और कूलैन्ट पर डिस्काउंट

· टाटा मोटर्स की संपूर्ण सेवा पर जागरूकता, जिसमें बिक्री पश्चात समृद्ध अनुभव के लिये 26 से अधिक पहलें हैं

देहरादून, 4 अप्रैल, 2019 : भारत के अग्रणी वाणिज्यिक वाहन ब्राण्ड टाटा मोटर्स ने अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ श्रेणी की सेवाएं प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए 1 अप्रैल से 30 जून 2019 तक अपनी तरह के पहले तीन माह लंबे नि:शुल्क इंजिन हेल्थ चेक-अप सर्विस कैम्प को लॉन्च किया है। यह सर्विस कैम्प ग्राहकों और चालकों को इंजिन और वाहन के रख-रखाव का महत्व बताएगा। कंपनी देश के सभी वाणिज्यिक वाहन ग्राहकों के लिये 1500 से अधिक डीलर और टाटा ऑथोराइज्ड सर्विस स्टेशंस (टीएएसएस) पर इस सर्विस कैम्प का आयोजन करेगी।

अपने ट्रकर्स की बेहतरी को समर्पित टाटा मोटर्स वाहन के रख-रखाव के लाभ समझाने के लिये कार्यशाला आयोजित करेगा, जैसे ईंधन की बचत, वाहन का प्रदर्शन उन्नत करना और निवेश का प्रतिफल बढ़ाना। इस पहल को कंपनी के क्षमतावान वेंडर्स का सहयोग मिलेगा, जैसे क्यूमिंस, बोश, लुकास, डेल्फी, फ्लीट गार्ड, एसईजी, टर्बो एनर्जी, टाटा टोयो, बैंको और ऑलक्राफ्ट, जोकि कैम्‍पेन में अपनी उपस्थिति दर्ज करायेंगे।

इस अवसर पर श्री आर. रामाकृष्णन, सीनियर वाइस प्रेसिडेन्ट, कस्टमर केयर (डोमेस्टिक एंड आईबी) सीवीबीयू, टाटा मोटर्स लिमिटेड ने कहा, ‘‘टाटा मोटर्स में हम नई प्रौद्योगिकी के साथ लगातार गुणवत्तापूर्ण सेवा प्रदान करना चाहते हैं, ताकि हमारे ग्राहकों का बिक्री पश्चात अनुभव सुखद हो। इंजिन हेल्थ चेक-अप सर्विस कैम्प का लक्ष्य वाहनों की क्षमता में सुधार के लिये अपने ग्राहकों और चैनल पार्टनर्स को सहयोग देना है। हमें विश्वास है कि ऐसी पहलों से ग्राहकों के साथ हमारे सम्बंध मजबूत होंगे और ग्राहक संतोष में वृद्धि होगी।’’

सर्वांगीण बिक्री पश्चात अनुभव प्रदान करने के लिये टाटा मोटर्स के पास अपने ग्राहकों के लिये लगभग 26 पहलें हैं, जिनमें निम्नलिखित शामिल हैं :

· कस्टमर केयर एप्‍पः सिंगल विंडो मोबाइल एप्लीकेशन, जो कई फीचर्स तक पहुँच देती है, जैसे इमरजेंसी एसओएस, सर्विस बुकिंग फैसिलिटी, मैन्टेनेन्स टिप्स, सर्विस हिस्ट्री, डीलर लोकेशन जीपीएस ट्रिप मीटर, आदि।

· टाटा अलर्टः टाटा अलर्ट द्वारा आपके टाटा वाहनों के लिये 24 x 7 ब्रेकडाऊन असिस्‍टेंस और सपोर्ट की पेशकश की जाती है, ताकि आपके बिजनेस का काम बिना रूके चलता रहे।

· टाटा ज़िप्पीः टाटा ज़िप्पी नये वाहनों के लिये सबसे कम संभावित अपटाइम की पेशकश करता है, जो रिपेयर के लिये आते हैं, ताकि कामयाबी के आपके सफर में किसी तरह की देरी न हो

· टाटा कवचः टाटा कवच यह सुनिश्चित करता है कि आपका बिजनेस कभी भी पटरी से ना उतरे। इसके द्वारा उन वाहनों के न्‍यूनतम संभावित अपटाइम की पेशकश की जाती है, जो दुर्घटनावश हुई क्षति की मरम्‍मत के लिये आते हैं।

· सर्विस ऑनसाइटः व्यस्त शेड्यूल्स के लिये साइट पर टिपर लगाये गये हैं, जो शहर में स्थित डीलरों या टीएएसएस से दूर होते हैं, ऑन-साइट पैकेज ऑन-साइट सर्विस देते हैं।

· मोबाइल सर्विस वैनः इस सेवा के जरिये ग्राहकों को अपने दरवाजे पर त्वरित सर्विस मिलती है।

· मोबाइल वर्कशॉप और कंटेनर वर्कशॉप्सः 250 से अधिक मोबाइल वर्कशॉप्स और 550 से अधिक कंटेनर वर्कशॉप्स, जोकि सभी टूल्‍स एवं इक्पिमेंट से सुसज्जित हैं, समूचे भारत में वाहनों को ऑनसाइट सर्विस देती हैं, जिससे रिपेयर का समय और खर्च बचता है।

टाटा मोटर्स द्वारा इसके उत्‍पादों एवं सेल्‍स तथा सर्विस नेटवर्क में निरंतर निवेश किया जा रहा है। कंपनी ग्राहकों की जरूरतों का अनुमान लगाने के एक आक्रामक ग्राहक केन्द्रित नजरिये के साथ आधुनिक डीलरशिप्‍स को रिडिजाइन, विकसित और स्‍थापित कर रही है। देश भर में 1800 से अधिक टच प्‍वाइंट्स के साथ, कंपनी को ग्राहकों के अनुभव एवं सहूलियत को उल्‍लेखनीय रूप से बेहतर बनाने की उम्‍मीद है। साथ ही कंपनी अपनी दखल को भी बेहतर बना रही है और क्‍वालिटी को अभिप्रेरित कर रही है तथा इस तरह अपने ग्राहकों के साथ एक मजबूत और दीर्घकालिक रिश्‍ते को बना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *