कोहरे के कारण एक के पीछे एक भिड़े 50 वाहन , 21  घायल

  • बस-फोरव्हीलर की भिड़ंत के बाद टकराती चलीं गईं गाड़ियां, लगा जाम
  • बस में ज्यादातर अभ्यर्थी थे, जो लैब असिस्टेंट की परीक्षा देने जा रहे थे

सीकर/जयपुर, तीन फरवरी   राजस्थान में सीकर जिले के खाटूश्याम जी थाना क्षेत्र में रविवार सुबह घने कोहरे के कारण रोडवेज की ती बसों, चार निजी बसों और करीब 50 चार पहिया वाहनों की भिड़ंत में करीब 21 लोग घायल हो गए। खाटूश्याम जी थाने के प्रभारी सुरेन्द्र कुमार सैनी ने बताया कि सीकर—जयपुर राजमार्ग पर पलसाना मोड से मंडा मोड चौहरे के बीच करीब एक से डेढ किलोमीटर के दायरे में रोडवेज बस, निजी बस और करीब 50  कार/जीपों की आपस में टक्कर हो गई। घने कोहरे के कारण हुए इस हादसे में करीब 18 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के सिलसिले में 27 शिकायतें खाटूश्याम जी थाने को और करीब 25 शिकायतें रानोली थाने को मिली हैं। घायलों को तीन एम्बुलेंस से अलग अलग अस्पतालों में भेजा गया। ज्यादातर लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। रानोली के थानाधिकारी महेन्द्र कुमार ने बताया कि घने कोहरे के कारण दृश्यता महज एक-दो फुट थी। ऐसे में सामने कुछ नजर नहीं आने की वजह से हादसा हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है।. 

यहां पलसाना के पास कोहरे का क हर देखने को मिला। बस और चार पहिया वाहन में टक्कर के बाद करीब 50  गाड़ियां एक-दूसरे से पीछे से टकरा गईं। इसमें करीब 21 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे के बाद मौके पर जाम लग गया। पुलिस ने क्रेन से गाड़ियों को हटाकर ट्रैफिक शुरू करवाया।

विजिबिलिटी कम होने की वजह से हुआ हादसाटक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

  1. सीकर के आस-पास घना कोहरा छाया हुआ था। यहां दृश्यता काफी कम थी। हैडलाइट जलाने पर भी साफ कुछ नजर नहीं आ रहा था। भदालाकीढाणी बाईपास कट पर सुबह 7.45 बजे कोहरे में एक यात्री बस और एक फोर व्हीलर आपस में भिड़ गईं। इसके बाद वहां वाहन पीछे से आकर एक दूसरे से भिड़ते चले गए। 
  2. यह सिलसिला कुछ देर चला। लोग अपने वाहनों से उतर गए। दृश्यता कम होने के कारण वे पीछे से आने वाले वाहनों को रोक नहीं सके। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस वहां पहुंची तथा घायलों को पलसाना के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। चार गंभीर घायलों को सीकर के एसके हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।
  3. वाहनों की भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि इसमें कई वाहन बुरी तरह
    क्षतिग्रस्त हो गए। उनमें सवार कई लोगों को गंभीर चोट भी आई। बस उतरने में किसी वाहन की चपेट में आने के अंदेशे के कारण जल्दबाजी में यात्री बस के आगे शीशा तोड़ कर निकले।
  4. शुरूआत में जिस बस की एक फोर व्हीलर से भिड़ंत हुई उसमें ज्यादातर अभ्यर्थी सवार थे। ये स्टूडेंट रविवार सुबह होने वाली लैब असिस्टेंट की परीक्षा देने जा रहे थे। इसमें जिन अभ्यर्थियों को थोड़ी कम चोट आई वे परीक्षा के कारण दूसरे वाहनों से परीक्षा देने के लिए जयपुर रवाना हो गए।
  5. https://visuals.dbnewshub.com/bhaskar/cms-assets/news/videos/2019-02/05_rajasthan_accident_ag.mp4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *