कैमरे पर परिवार की खुदकुशी की कोशिश, 12 साल के बेटे और पत्नी की मौत

सुरेश बाबू की पत्‍नी गीता और बेटा वरुण (फाइल फोटो)

बकाएदारों से परेशान होकर बेंगलुरु के एक परिवार ने सामूहिक आत्‍महत्‍या की योजना बनाई। लेकिन ऐन वक्‍त पर परिवार की बेटी पीछे हट गई और उसने अपने पिता को अभी आत्‍महत्‍या करने से रोक लिया।

हाइलाइट्स

बेंगलुरु में बकाएदारों से परेशान परिवार ने बनाई खुदकुशी की योजना
कैमरे पर खुदकुशी करते विडियो शूट किया, ऐन वक्त पर बेटी पीछे हटी
चिटफंड कंपनी में निवेश के बाद घाटा, निवेशक मांग रहे थे बकाया पैसा
परिवार के मुखिया सुरेश बाबू को बेंगलुरु पुलिस ने किया गिरफ्तार
बेंगलुरु: बेंगलुरु में कैमरे के सामने एक पूरे परिवार की खुदकुशी की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एक 48 वर्षीय व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस घटना में उसके 12 साल के बेटे और पत्‍नी की मौत हो गई। बेंगलुरु स्थित विभूतिपुरा निवासी सुरेश बाबू पेशे से सेल्स मैन थे.  उनकी पत्नी  गीता बाई लोगों के घर में काम करती थीं.

मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात को सुरेश बाबू नाम के शख्‍स ने एचएल स्थित अपने मकान में कथित तौर पर अपने बेटे वरुण को सीलिंग फैन से फांसी पर लटका दिया। इसके बाद उसने पत्‍नी गीता बाई को भी फांसी लगाने के लिए मजबूर किया। पुलिस के अनुसार पूरे परिवार ने ही कथित तौर पर आत्‍महत्‍या की योजना बनाई थी लेकिन सुरेश की 17 साल की बेटी ने ऐसा करने से मना कर दिया और अपने पिता को भी आत्‍महत्‍या करने से रोक लिया।

बेटी ने बनाया था आत्महत्या का विडिओ
बताया जाता है कि सुरेश बाबू एक ट्रैवल एजेंसी में सेल्‍स एग्जिक्युटिव है। यह परिवार विशुतिपुरा इलाके में रहता है। पुलिस का कहना है कि शुरू में तो सुरेश और उसकी बेटी ने घटना के बारे में अलग-अलग ब्‍यौरा दिया लेकिन बाद में पुलिस को एक विडियो मिला जिसे सुरेश बाबू की बेटी ने बनाया था। इसमें सुरेश को पहले अपने बेटे को फांसी पर लटकाते दिखाया गया है। इसके बाद वह अपनी पत्‍नी को आत्‍महत्‍या के लिए मजबूर करता है।

3 मिनट 47 सेकंड का था विडियो
यह विडियो वायरल हो गया था रविवार दोपहर को पुलिस के हाथ लगा। 3 मिनट 47 सेकंड के इस विडियो में देखा जा सकता है कि सुरेश वरुण को सीलिंग फैन से लटका रहा है, जबकि गीता और उसकी बेटी रो रहे हैं। विडियो में दिख रहा है कि बेटी मराठी में अपने पिता से कह रही है कि वह उसके भाई को बख्‍श दें। बाद में बाबू वरुण के पास बैठा दिख रहा है, वरुण बेड पर लेटा है और अपने हाथ-पैर पटक रहा है। इससे इस बात का संदेह हो रहा है कि पहले वरुण का गला घोंट कर मारा गया बाद में उसे सीलिंग फैन से बांध दिया गया।पुलिस को जब तक वीडियो नहीं मिला था तब तक वे बाबू की बात पर विश्वास कर रहे थे. हालांकि वीडियो सामने आते ही बाबू को गिरफ्तार कर लिया गया और जांच की जा रही है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गीता चिटफंड कंपनी चलाती थी लेकिन उसे काफी ज्‍यादा घाटा हुआ था। इसमें निवेश करने वाले अपना पैसा वापस पाने के लिए परिवार को काफी परेशान कर रहे थे।मिली जानकारी के अनुसार परिवार एक चिट फंड का बिजनेस करता था लेकिन उन्हें इसमें काफी नुकसान झेलना पड़ा.  उन्होंने करीब पांच लाख रुपए लोन ले लिया जिसे वह चुकाने में अक्षम थे. परिवार उस वक्त और ज्यादा असहाय हो गया जब उनके घर पर पांच महिलाएं आईं और अपना पैसा मांगने लगीं. इसलिए पूरे परिवार ने ही आत्‍महत्‍या करने का फैसला कर लिया। सुरेश ने पुलिस को बताया कि वह आत्‍महत्‍या करने जा रहा था लेकिन उसकी बेटी ने रोक लिया।

शुरू में दिए थे अलग बयान
शुरू में बेटी ने पुलिस को बताया था कि जब वह जागकर अपनी मां के कमरे में गई तो वहां उसने मां और भाई के शव देखे। उसने पुलिस को बताया कि जब दोनों ने आत्‍महत्‍या की उस समय उसके पिता सुरेश बाहर गए हुए थे। उस समय यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि मां और बेटे ने आत्‍महत्‍या की है।

डीसीपी अब्‍दुल अहद का कहना है, ‘सुरेश की बेटी ने यह सब फिल्‍मा लिया था। बाद में उसने यह विडियो क्लिप किसी को भेज दी होगी जहां से यह वायरल हो गई। फिलहाल सुरेश को अरेस्‍ट कर पूछताछ की जा रही है।’ पुलिस के अनुसार यह घटना देर रात 2:30 बजे सामने आई जब सुरेश के घर से आ रही तेज आवाजें सुनकर पड़ोसी उनके मकान में घुस आए। उन्‍होंने ही गीता और वरुण को सीलिंग फैन से लटके देखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *