कालेधन मामले में रॉबर्ट वाड्रा ईडी के सामने फिर पेश, सवालों का सिलसिला जारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में आज एक बार फिर रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की जा रही है. इससे पहले वह कई बार ईडी के सामने में कथित भूमि घोटाले के मामले में पेश हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव के कारण उन पर दबाव बनाया जा रहा है.

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में आज एक बार फिर रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की जा रही है. कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा हैं. उनसे कथित भूमि घोटाले के मामले में ईडी लगातार पूछताछ कर रही है. इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि उनके खिलाफ ये मामले पांच साल से चल रहे हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव के करीब आते ही उनपर दबाव बनाया जा रहा है.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रॉबर्ट वाड्रा ने एक फेसबुक पोस्ट भी लिखा है. इसमें उन्होंने कहा कि वह खुश हैं कि उनके जीवन में चार मजबूत महिलाएं हैं. इस पोस्ट में उन्होंने अपनी मां, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और बेटी की तस्वीर पोस्ट की है.

महिला दिवस पर इस फोटो के साथ उन्होंने लिखा कि आज और हर दिन आप लोगों का दिन है. रॉबर्ट वाड्रा ने लिखा कि वह ऐसी अनेक महिलाओं को जानती हैं जिन्होंने अपनी हक के लिए आवाज उठाई हैं. उन्होंने कहा कि आज के समय में अनेक महिलाओं ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा से पहचान बनाई हैं.

इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि वह हर जांच में सहयोग करने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, ”ईडी जब भी बुलाएगा मैं जाऊंगा. मैं देश में ही हूं. मुझे कोई मुश्किल नहीं है. मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है. आप देखिएगा सच की जीत होगी.”

सक्रिय राजनीति में आने को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा, ”मुझे गरीबों की सेवा करके खुशी मिलती है. उनका दुख बांटने में मुझे अच्छा लगता है. मैंने जब भी प्रचार किया है तो लोग कहते आए हैं कि सक्रिय राजनीति में आइए. हालांकि, लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति में आने की जरूरत नहीं है. लेकिन सही समय पर फैसला लूंगा.”

रॉबर्ट वाड्रा ने आगे कहा, ”कई जगहों से चुनाव लड़ने के लिए रिक्वेस्ट आ रहे हैं. लोगों को लगता है कि मेरी वजह से उनके इलाके में विकास आ सकता है. मैं बदलाव ला सकता हूं. इसीलिए इतने रिक्वेस्ट आ रहे हैं.” उन्होंने 2019 को लेकर कहा कि देखते हैं क्या होता है.

रॉबर्ट वाड्रा सच में ईमानदार हैं, अब आप भारत रत्न के योग्य:भाजपा

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था कि जब तक उनका नाम मनी लॉन्ड्रिंग केस में साफ (बेदाग) नहीं हो जाता, वह न तो देश छोड़कर भागेंगे और न ही कभी एक्टिव पॉलिटिक्स में आएंगे.

BJP ने आखिर क्यों कहा- रॉबर्ट वाड्रा सच में ईमानदार हैं, अब आप भारत रत्न के योग्य राबर्ट वाड्रा (फाइल तस्वीर)

ग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra)पर भारतीय जनता पार्टी ने उनके बयान को लेकर निशाना साधा है. भाजपा (BJP) ने रॉबर्ट वाड्रा के उस बयान को लेकर निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जब तक उनका नाम मनी लॉन्ड्रिंग केस में साफ (बेदाग) नहीं हो जाता, वह न तो देश छोड़कर भागेंगे और न ही कभी एक्टिव पॉलिटिक्स में आएंगे. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच एजेंसी की जांच का सामना कर रहे रॉबर्ट वाड्रा एएनआई से बात करते हुए कहा था, ‘मैं इस देश में हूं, ऐसे लोग हैं जिन्होंने देश को लूटा है और भाग गए हैं, उनके बारे में क्या है? मैं हमेशा इस देश में रहने जा रहा हूं. जब तक मेरा नाम साफ नहीं हो जाता, तब तक न तो देश छोड़ूंगा और न ही सक्रिय राजनीति में में आऊंगा. यह मेरा वादा है.’

रॉबर्ट वाड्रा का नाम भ्रष्टाचार के कुछ मामले में आने के बाद भाजपा उन पर निशाना साधती रही है. गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी ने उनके बयान पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘रॉबर्ट सच में ईमानदार हैं. यह स्वीकार करने के लिए धन्यवाद कि आपने लूट की है. अब आपके परिवार के कोटे के मुताबिक आप भारत रत्न पाने के योग्य हैं.’

BJP
@BJP4India

Robert is really honest. Thanks for accepting that you looted. You are now eligible for the Bharat Ratna as per your family quota 🙂

India Today

@IndiaToday Image result for रॉबर्ट वाड्रा

I’m in this country. There are people who have looted the country and run away, what about them: Robert Vadrahttps://www.indiatoday.in/india/story/others-looted-country-and-left-i-am-still-here-says-robert-vadra-1471845-2019-03-06 

दरअसल, 28 फरवरी को रॉबर्ट वाड्रा ने सक्रिय राजनीति में शामिल होने के लिए अपनी रुचि का संकेत दिया था. उन्होंने यह भी संकेत दिया था कि अगर जब भी वह चुनाव लड़ेंगे तो वह मुरादाबाद से लड़ सकते हैं. उन्होंने कहा था कि ‘मैं मुरादाबाद में पैदा हुआ हूं और उत्तर प्रदेश में बचपन बिताया है और मुझे लगता है कि मैं उस क्षेत्र को समझता हूं. हालांकि, मैं कहीं भी रह सकता हूं और मुझे विश्वास है कि मैं उन्हें समझ पाऊंगा.’

बता दें, दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी अंतरिम जमानत 19 मार्च तक बढ़ा दी. पटियाला हाउस अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा की अग्रिम जमानत की सुनवाई भी स्थगित कर दी. अगली सुनवाई 19 मार्च को होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *