कबीर मंच से मोदी की चुनावी हुंकार, विपक्ष पर चुन-चुन कर वार

मगहर में  नरेंद्र मोदी ने 24 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास किया.  मोदी, संत कबीर के 620वें प्राकट्य उत्सव के मौके पर पहुंचे.

नई दिल्ली /संत कबीर नगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (28 जून) को उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले में स्थित  संत कबीर दास के 620वें प्राकट्य उत्सव के मौके पर मगहर पहुंचे. वह यहां सबसे पहले संत कबीर दास की समाधि पर पहुंचे और फूल चढ़ाए. उन्होंने संत कबीर की समाधि पर चादर भी चढ़ाई. उनके साथ इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री  मोदी ने मगहर में 24 करोड़ की लागत से तैयार होने वाली संत कबीर अकादमी का भी शिलान्यास किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री  मोदी ने एक रैली को भी संबोधित किया. इस रैली में उन्होंने संत कबीर को याद करते हुए विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा.

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने यहां पर एक बार फिर से अपने चिर परिचित अंदाज में अपने भाषण की शुरुआत पुरबिया भाषा में की. उन्होंने कहा, मेरी यहां आने की इच्छा पूरी हुई. संत कबीर ने समाज को सही दिशा दिखाई. कबीर की साधना मानने से नहीं जानने से आरंभ होती है. इस मौके पर प्रधानमंत्री  ने अमरनाथ यात्रियों को भी शुभकामनाएं दीं.प्रधानमंत्री  मोदी ने संत के दोहों को याद करते हुए कहा, कबीर को समझने के लिए किसी शब्दकोष की जरूरत नहीं है. उनकी भाषा आपकी और हमारी सीधी साधी भाषा थी. कबीर सत्य थे, इसलिए सबके हो गए. पीएम मोदी ने कहा, वह विचार बन कर आए और अपने व्यवहार से अमर हो गए.

 जब प्रधानमंत्री  मोदी लोगों को संबोधित करने आए तो राजनीतिक संदेश देने से नहीं चूके. प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में विपक्ष को निशाने पर लिया, सरकार को जिन मुद्दों पर घेरा जा रहा था उन सभी मुद्दों पर जवाब दिया. इसी के साथ ही 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री ने इसका बिगुल उत्तर प्रदेश से फूंका.Image result for मगहर में मोदी

#तीन तलाक के बहाने जमकर बोला हमला

तीन तलाक के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया. सरकार ने तीन तलाक बिल लोकसभा में तो पास करवा लिया, लेकिन राज्यसभा में पास नहीं हो पाया. प्रधानमंत्री ने कहा कि मुस्लिम महिलाएं इस बिल के समर्थन में हैं, देश में सभी महिलाओं को समान हक मिलना चाहिए. लेकिन लगता है कि विपक्ष को ये पसंद नहीं है और वह अपने वोटबैंक के बारे में सोच रहे हैं. बता दें कि विपक्ष की मांग है कि तीन तलाक बिल में कुछ बदलाव किए जाएं इसी वजह से बिल राज्यसभा में पास नहीं हो पाया.

प्रधानमंत्री ने कबीर के मंच से उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि जब गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू हुई, तो समाजवादी पार्टी की सरकार ने उसके लिए डेटा नहीं दिया. हमारी सरकार ने काफी चिट्ठियां लिखी और फोन किया और उनसे बंगलों की संख्या के बारे में पूछा था. पीएम ने कहा कि उनकी सरकार सिर्फ हाथ पर हाथ रख कर बैठे गए.

दो दिन पहले ही आपातकाल के 43 साल पूरे हुए हैं, जिस पर कबीर के इस मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. इतना ही नहीं इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री ने महागठबंधन को भी आड़े हाथों ले लिया. उन्होंने कहा कि सत्ता का लालच ऐसा है कि आपातकाल लगाने वाले और आपातकाल का विरोध करने वाले आज कंधे से कंधा मिलाकर कुर्सी झपटने में लगे हैं. ये सिर्फ अपने परिवार के हितों के लिए चिंतित हैं.

# बहुजन और समाजवाद के नाम पर अपने बंगले बनवाए गए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने पर ही नहीं रुके, बल्कि उन्होंने हाल ही में हुए अखिलेश यादव के बंगले विवाद पर भी चुटकी. उन्होंने कहा कि कबीर ने कहा था कि सेवा में मन लगाओ, लेकिन कुछ लोगों को मन सिर्फ अपना बंगले में लगा हुआ है. प्रधानमंत्री बोले कि समाजवाद और बहुजन की बातें करने वाले लोग आज जनता को ठग रहे हैं.

# एक परिवार खुद को भाग्य-विधाता समझता है

गांधी परिवार पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कबीर की बातों का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि कबीर शासक के रूप में भगवान राम की बातें करते थे, लेकिन आज के समय में कई परिवार खुद को जनता का भाग्य-विधाता समझते हैं.Image result for मगहर में मोदी

#अशांति फैला रहे हैं लोग

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ दलों को शांति और विकास नहीं, कलह और अशांति चाहिए उनको लगता है जितना असंतोष और अशांति का वातावरण बनाएंगे उतना राजनीतिक लाभ होगा. सच्चाई ये है ऐसे लोग जमीन से कट चुके हैं इन्हें अंदाजा नहीं कि संत कबीर, महात्मा गांधी, बाबा साहेब को मानने वाले हमारे देश का स्वभाव क्या है.

#योजनाओं का जमकर किया गुणगान

प्रधानमंत्री ने इस मंच से कई बार विपक्षियों पर वार किया. लेकिन इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार की योजनाओं का भी प्रचार किया. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान उज्ज्वला योजना, सुरक्षा बीमा, शौचालय, डीबीटी, आयुष्मान भारत के बारे में लोगों को बताया. PM ने कहा कि आज जनधन योजना के तहत उत्तर प्रदेश में लगभग 5 करोड़ गरीबों के बैंक खाते खोलकर, 80 लाख से ज्यादा महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देकर, करीब 1.7 करोड़ गरीबों को बीमा कवच देकर, 1.25 करोड़ शौचालय बनाकर, गरीबों को सशक्त करने का काम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *