इटावा की अरीबा बैठीं केबीसी की हॉट सीट पर,’समझदारी’ पर सावधान हुए अमिताभ

72 लाख लोगों के बीच कड़ी प्रतिस्पद्र्धा के बीच पाया मुकाम। पहले शो में तीन सवालों का जबाव देकर जीती तीन हजार की रकम। 

इटावा। यूपी के इटावा जनपद की एक छात्रा ने अपने जिले व परिवारवालों का नाम रोशन किया है। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के मेगा शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में हॉट सीट पर बैठने वाली अरीबा नसीम की खुशी के आगे आसमां झुका नजर आता है। बीएससी अंतिम वर्ष की छात्रा अरीबा 72 लाख लोगों के बीच प्रतिस्पर्धा को पार करके हॉट सीट पर पहुंची। पहले शो में अरीबा ने बेबाकी से शुरुआती तीन सवालों का सही जवाब देकर तीन हजार की रकम जीत ली है। शुक्रवार को प्रसारित होने वाले शो में वह अब आगे के सवालों का जवाब देंगी। अब देखना है कि वह कितनी रकम जीतकर आती हैं।


ऐसी रही शो की शुरुआत

जहां एक तरफ बुधवार को मंगलवार के कंटेस्टेंट अभिषेक ने 50 लाख रुपए जीते वहीं उनके बाद हॉट सीट पर अहमदाबाद की पेशे से टीचर काजल पटेल ने 6 लाख 40 हज़ार जीतकर केबीसी से क्विट कर लिया.

 जिसके बाद एक बार फिर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड हुआ और इस बार बखेवर, उत्तर प्रदेश की अरीबा नसीम ने बाजी मारी.

जहां एक तरफ बुधवार को मंगलवार के कंटेस्टेंट अभिषेक ने 50 लाख रुपए जीते वहीं उनके बाद हॉट सीट पर अहमदाबाद की पेशे से टीचर काजल पटेल ने 6 लाख 40 हज़ार जीतकर केबीसी से क्विट कर लिया. इसके बाद फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सिर्फ दो लोगों ने सही जवाब दिया और उसमें भी उत्तरप्रदेश की अरीबा ने सबसे जल्दी सही जवाब दिया.

अरीबा यहां जब हॉट सीट पर बैठीं तो अमिताभ ने उनसे उनके नाम का मतलब पूछा तो अरीबा ने बिना देर किए अमिताभ को बताया कि उनके नाम का मतलब समझदार होता है.यूपी: लाखों लोगों को मात देकर इस मुस्लिम बच्ची ने केबीसी के हॉट सीट पर किया कब्जा

ये जानकर अमिताभ हंसते हुए कहते हैं कि अब तो आपसे बहुत ही अदब से बात करनी पड़ेगी क्योंकि आपके नाम का मतलब ही समझदार है. वहीं कुछ ही सवाल के बाद बुधवार के शो का समय पूरा हो गया जिसकी वजह से अरीबा अब रोलओवर कंटेस्टेंट बन चुकी हैं. और वो अब गुरुवार के शो में नज़र आएंगी.
गुरुवार के शो में अमिताभ बच्चन ने अरीबा से उसके नाम का मतलब पूछा तो उन्होंने अरीबा यानी समझदार बताया। इसपर अमिताभ बच्चन ने कहा कि इस सीट पर बैठ कर तुम जैसी समझदार लड़की से सावधानी से सवाल पूछने होंगे। अमिताभ ने पूछा कि वह क्या बनना चाहती हैं तो अरीबा का जवाब था कि न्यूज एंकर या टीवी प्रेजेंटर बनना चाहती है। अमिताभ बच्चन ने कहा कि फिर तो मुझे तुमसे सावधान रहना होगा। फिर पूछा कि क्या तुम मेरी कुर्सी पर बैठना चाहती हो, इसपर अरीबा ने जवाब दिया की सर आप की कुर्सी कौन ले सकता है, इसपर अमिताभ बच्चन खिलखिला कर हंस पड़े और फिर शो की शुरुआत करते हुए सवाल पूछने शुरू किए।
जैसे कोई सपना हो गया सच
जिला इटावा के बकेवर कस्बे के आजादनगर मोहल्ले की अरीबा  तीन बहनों और दो भाइयों में सबसे बड़ी है। परिजनों के मुताबिक लखना स्थित राज बहादुर सिंह डिग्री कॉलेज में पढ़ाई कर रही अरीबा का कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम का हिस्सा बनने पर उसे लगा कि जैसे कोई सपना सच हो गया हो। वह पिछले कई वर्षों से इस कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाह रही थीं। यहां पहुंचकर उसे बहुत कुछ सीखने को मिला।यूपी: लाखों लोगों को मात देकर इस मुस्लिम बच्ची ने केबीसी के हॉट सीट पर किया कब्जा
कड़ी प्रक्रिया के बाद हुआ चुनाव
जानकारी के मुताबिक केबीसी में हॉट सीट तक पहुंचने के लिए अरीबा की 72 लाख लोगों के बीच प्रतिस्पर्धा थी। इसमें से 500 लोगों का दूसरे चरण में चयन हुआ और अंतिम चरण के लिए 10 लोगों को चुना गया, जिसमें वह भी शामिल रहीं।
परिवार में खुशी का माहौल
अरीबा नसीम के ताऊ और लार्ड मदर पब्लिक स्कूल के प्रबंधक नूरउद्दीन सिद्दीकी ‘पप्पन’ भतीजी की कामयाबी पर गदगद नजर आ रहे हैं। वह कहते हैं कि अरीबा ने यह साबित कर दिया है कि इटावा में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। अरीबा नर्सरी से लेकर इंटर तक स्कूल में होने वाली हर छोटी-बड़ी प्रतियोगिता में भाग लेती रही है।

केबीसी की हॉट सीट पर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के साथ सवालों का जवाब देकर वापस अपने घर पहुंची असीबा अब बेहद उत्साहित हैं। वह कहती हैं ,इस कार्यक्रम के होस्ट अमिताभ जी ने उसे अपने व्यवहार से काफी आत्मविश्वास दिया है। वो बेहद सहज हैं। केबीसी की हॉट सीट से वापस आने का बाद अब अरीबा जीवन मे एंकर बनना चाहती हैं। अरीबा नसीब ने अपनी प्राम्भिक शिक्षा केजी 1 से इंटर तक बकेवर कस्बे के लार्ड मदर पब्लिक स्कूल से पाई है। उसके बाद अब वह इसी कस्बे के राजबहादुर डिग्री कॉलेज से बीएससी फाइनल की शिक्षा प्राप्त कर रही हैं। उसके टीचर बताते है कि अरीबा बेहद टैलेंटेड है। अरीबा के पिता नसीमुद्दीन चकबन्दी लेखपाल हैं और वो बुलंदशहर में तैनात हैं। जबकि उसकी मां लुबना एक गृहणी हैं। अरीबा अपने 5 भाई बहनों में सबसे बड़ी है। अरीबा के पिता बताते हैं कि उन्होंने अपने बेटों व बेटियों में कोई फर्क नहीं समझा है। उनका कहना है कि उनकी बेटी अपने कैरियर के जिस मुकाम तक जाना चाहेगी वह उसे उस मुकाम तक पहुंचाएंगे। इटावा के अति पिछड़े कस्बे की रहने वाली अरीबा नसीम ने हॉट सीट पर बैठ कर अपनी तीन लाइफ लाइन के प्रयोग करते हुए अमिताभ बच्चन के 10 सवालों के सफलता पूर्वक जवाब देकर कौन बनेगा करोड़पति में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *